Nissan ने पेश किया मैगनाइट KURO स्‍पेशल एडिशन

निसान मैग्नाइट KURO स्‍पेशल एडिशन आगामी त्‍योहारी सीजन का मिज़ाज तय करने की दिशा में बढ़ाया गया कदम है और इसका आधिकारिक लॉन्च तथा कीमत की घोषणा अक्टूबर 2023 में की जाएगी.

Nissan ने पेश किया मैगनाइट KURO स्‍पेशल एडिशन

Friday September 15, 2023,

4 min Read

निसान ने लगातार 8वें साल आईसीसी के साथ अपनी पार्टनरशिप जारी रखी है. इसके साथ ही कंपनी ने मेन्स क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के ऑफिशियल पार्टनर के तौर पर जुड़ने का जश्‍न मनाते हुए मैगनाइट KURO स्‍पेशल एडिशन लॉन्‍च करने की घोषणा की है. इसके चलते, ग्राहकों को आईसीसी वर्ल्‍ड कप के साथ जुड़कर जश्‍न मनाने का प्रीमियम विकल्‍प उपलब्‍ध होगा.

निसान मोटर इंडिया (NMIPL) ने गुरुवार को मैग्नाइट KURO स्पेशल एडिशन की प्री-बुकिंग सुविधा भी शुरू करने की घोषणा की है. KURO जापानी भाषा का शब्‍द है जिसका मतलब है ‘’ब्‍लैक’’ यानि काला और यह नाम इस स्‍पेशल एडिशन की खूबियों को बखूबी अपने आप में समेटे हुए है, जो दरअसल, जबर्दस्‍त स्‍टाइल और जापानी नफासत के मेल को पेश करने वाला एक अद्भुत प्रोडक्‍ट है. KURO थीम और स्‍पेशल एडिशन एसयूवी वास्‍तव में, प्रीमियम क्‍वालिटी और विश्‍वसनीयता को प्रस्‍तुत करती है.

निसान मैग्नाइट KURO स्‍पेशल एडिशन आगामी त्‍योहारी सीजन का मिज़ाज तय करने की दिशा में बढ़ाया गया कदम है और इसका आधिकारिक लॉन्च तथा कीमत की घोषणा अक्टूबर 2023 में की जाएगी. गुरुवार से इसकी प्री-बुकिंग 11,000 रुपये में शुरू हो गई है और यह सभी मैग्नाइट XV MT, मैगनेट टर्बो XV MT तथा मैगनेट टर्बो XV CVT समेत सभी उन्‍नत ग्रेड्स के लिए उपलब्‍ध है.

राकेश श्रीवास्‍तव, प्रबंध निदेशक, निसान मोटर इंडिया, ने कहा, "इस बार त्योहारों के अवसर पर हम वैल्‍यू और इनोवेशन पसंद करने वाले अपने खास ग्राहकों के लिए निसान मैग्नाइट KURO स्पेशल एडिशन लॉन्‍च कर रहे हैं जो अपनी ऑल-ब्‍लैक नफासत के साथ-साथ प्रीमियम फीचर्स, स्टाइल और वैल्‍यू तथा सेफ्टी जैसी खूबियों के चलते ड्राइविंग का सही मायने में सुखद अनुभव दिलाएगी."

मैग्नाइट KURO स्‍पेशल एडिशन में ऑल-ब्‍लैक एक्‍सटीरियर और इंटीरियर है जो इसे प्रीमियम, शानदार और स्‍टाइलिश बनाती है, साथ ही, इसमें सौम्‍यता और नफासत का भी जबर्दस्‍त मेल है. शानदार और बोल्‍ड डिजाइन का प्रदर्शन करने वाली इस नई एसयूवी के एक्‍सटीरियर फीचर्स भी कलात्‍मक हैं जिनमें ऑल ब्‍लैक ग्राइल, स्किड प्‍लेट, रूफ रेल्‍स, ब्‍लैक एलॉयज़, ब्‍लैक फिनिशर के साथ हैडलैंप और एक खास बैज है जो KURO के खास और अलग दिखाई देने वाले डिजाइन में योगदान करते हैं.

इसके अलावा, मैग्नाइट KURO स्पेशल एडिशन का इंटीरियर भी बेहद खास है जिसमें प्रीमियम ग्‍लॉस ब्‍लैक इंस्ट्रूमेंट पैनल, ब्लैक इंटीरियर एक्‍सैंट्स, ब्‍लैक डोर ट्रिक इन्‍सर्ट्स शामिल हैं. इसके डिजाइन पहलू स्टाइल को एक अलग अंदाज देते हैं, जो ग्राहकों को वाकई पसंद आएगा. इस स्पेशल एडिशन में है कुछ फीचर अपग्रेड्स जैसे 360-डिग्री अराउंड व्‍यू मॉनिटर (AVM), रियर एसी के साथ एक सेंटर कंसोल आर्मरेस्ट, अधिक चौड़ा आईआरवीएम, थीम आधारित फ्लोर मैट, तथा अतिरिक्त सुविधा और स्‍टाइल के लिए वायरलेस चार्जर.

ग्‍लोबल एनसीएपी रेटिंग द्वारा निसान मैग्नाइट को अपने वर्ग में बेहतर सुरक्षा की पेशकश के चलते हाल में एडल्‍ट ऑक्‍यूपेंट सेफ्टी के लिए 4-स्‍टार सेफ्टी रेटिंग प्रदान की गई है. निसान ने हाल में अपने सभी वेरिएंट्स में निम्‍न अतिरिक्‍त सुरक्षा खूबियों को भी जोड़ा है. इनमें शामिल हैं:

इलेक्‍ट्रॉनिक स्‍टेबिलिटी प्रोग्राम (ESP)

ट्रैक्‍शन कंट्रोल सिस्‍टम (TCS)

हिल स्‍टार्ट एसिस्‍ट (HSA)

टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्‍टम (TPMS)

मैग्नाइट ने भारत के बी-एसयूवी वर्ग में खुद को पसंदीदा वाहन के तौर पर स्थापित कर लिया है. दिसंबर 2020 में लॉन्च, यह एसयूवी निसान मोटर इंडिया के ‘मेक इन इंडिया, मेक फॉर द वर्ल्‍ड’ के ध्‍येय का सबूत है, जिसका डिजाइन जापान में और निर्माण भारत में किया जाता है.

निसान ने हाल में निसान मैग्नाइट गेजा स्पेशल एडिशन को 7,39,000 रु (एक्‍स-शोरूम, दिल्‍ली) की कीमत पर पेश किया है. मैग्नाइट गेजा स्पेशल एडिशन में एडवांस इंफोटेनमेंट सिस्‍टम, पॉवर पैक्‍ड परफॉरमेंस, एडवांस फीचर्स और सेफ्टी संबंधी बेहतर खूबियों को जोड़ा गया है जो खास भारतीय ग्राहकों के लिए यात्राओं के मायने बदलेंगी.

बिग, बोल्‍ड, ब्यूटीफुल निसान मैग्नाइट कार को दुनियाभर के 15 ग्‍लोबल मार्केट्स में निर्यात किया जाता है जिनमें सेशेल्‍स, बांग्‍लादेश, उगांडा तथा ब्रुनेई भी शामिल हैं जहां इसे हाल में लॉन्‍च किया गया है. पिछले कुछ वर्षों में, निसान इंडिया ने अपने प्राथमिक निर्यात बाजार को यूरोप से हटाकर पश्चिम एशियाई देशों जैसे सऊदी अरब, संयुक्त अरब अमीरात, ओमान, कतर, बहरीन और कुवैत में शिफ्ट किया है.

यह भी पढ़ें
एग्रीटेक स्टार्टअप Leads Connect ने FMCG कंपनी BL Agro से जुटाई 500 करोड़ रुपये की फंडिंग


Edited by रविकांत पारीक