यूपी में अब 'टकीला शॉट' प्रतियोगिता पड़ेगी भारी, सरकार ने जारी किए निर्देश

By भाषा पीटीआई
January 31, 2020, Updated on : Fri Jan 31 2020 12:01:30 GMT+0000
यूपी में अब 'टकीला शॉट' प्रतियोगिता पड़ेगी भारी, सरकार ने जारी किए निर्देश
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

उत्तर प्रदेश के होटलों में अब टकीला शॉट प्रतियोगिता का आयोजन आयोजकों को भारी पड़ सकता है। प्रदेश सरकार ने ऐसी स्थिति में लाइसेन्सधारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश जारी किए हैं।

प्रतीकात्मक चित्र

प्रतीकात्मक चित्र



लखनऊ, उत्तर प्रदेश के होटलों और रेस्टोरेंट में अब युवाओं के बीच शराब के 'टकीला शॉट' की प्रतियोगिता आयोजित कराना मंहगा पड़ सकता है ।


उत्तरप्रदेश सरकार ने लाइसेंसधारी द्वारा अपनी बिक्री बढ़ाने के लिये खरीदारों को प्रलोभन देना और मद्यपान के लिये प्रेरित करते हुये मदिरा पीने की प्रतियोगिता आयोजित करने पर लाइसेंस धारी के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई करने के निर्देश दिये हैं।


प्रमुख सचिव (आबकारी) संजय भुसरेड्डी ने बताया,

'प्रदेश के कई होटलों और रेस्टोरेंट के बारे में जानकारी मिली थी कि वहां युवाओं के बीच शराब के टकीला शॉट की प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। इससे युवाओं के बीच अधिक शराब पीने की होड़ बढ़ रही थी। इसी को रोकने के लिये दंडात्मक कार्रवाई करने के निर्देश दिये गये हैं।'

उन्होंने बताया कि विभिन्न स्रोतों से यह जानकारी मिली थी कि प्रलोभन के जरिये शराब पीने की प्रतियोगिता आयोजित किए जाने की जानकारी मिली थी। इन्ही शिकायतों को संज्ञान में लेते हुये सभी लाइसेंस धारकों को नियमावली का कड़ाई से पालन करने के निर्देश दिये गये हैं ।


बीते दिनों राज्य सरकार ने आबकारी नीति में कई जरूरी बदलाव किए थे, इसमें शराब की दुकानों के खुलने के समय में कटौती भी की गई थी।


पहले शराब की दुकानें सुबह  बजे खुला करती थीं, वहीं अब ये दुकानें 12 बजे से खुलेंगी और रात में भी एक घंटे पहले ये दुकानें 10 बजे बंद हो जाएंगी।