ओला में वर्क कल्‍चर को लेकर बोले भाविश अग्रवाल - महत्वाकांक्षी लोगों के लिए है Ola

By Ayshwaria Lakshmi & रविकांत पारीक
October 23, 2022, Updated on : Tue Oct 25 2022 05:44:08 GMT+0000
ओला में वर्क कल्‍चर को लेकर बोले भाविश अग्रवाल - महत्वाकांक्षी लोगों के लिए है Ola
Ola Electric ने हाल ही में स्कूटर Ola S1 Air को लॉन्च किया. इस दौरान एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में Ola के फाउंडर और ग्रुप सीईओ ने Ola Electric में "उग्र कामकाजी रवैये" के हालिया आरोप का जवाब दिया.
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

ओला इलेक्ट्रिक (Ola Electric) में "उग्र कामकाजी रवैये" के आरोप पर प्रतिक्रिया देते हुए, Ola के फाउंडर और ग्रुप सीईओ भाविश अग्रवाल (Bhavish Aggarwal) ने कहा कि ओला एक "मेहनती" कंपनी है और यह "महत्वाकांक्षी" लोगों के लिए है.


ओला इलेक्ट्रिक के बड़े पैमाने पर इलेक्ट्रिक स्कूटर के लॉन्च की घोषणा करने के लिए एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में भाविश ने कहा, "यह एक बहुत मेहनती कंपनी हैं और हमारा एक मिशन है. हम यहां अच्छा समय बिताने के लिए नहीं हैं."


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ओला इलेक्ट्रिक के कर्मचारियों ने अपनी कंपनी में कामकाजी रेवैये के बारे में बात करते हुए इसे "उग्र" बताया है. रिपोर्ट में कुछ कर्मचारियों का भी जिक्र है जिन्होंने कहा था कि कंपनी में प्रतिधारण एक समस्या थी और कुछ अधिकारियों ने औपचारिक रूप से जॉब ऑफर लेटर स्वीकार करने के कुछ दिनों बाद ओला इलेक्ट्रिक में शामिल नहीं होने का फैसला किया था.


YourStory ने स्वतंत्र रूप से इन ख़बरों की पुष्टि नहीं की है.


बिजनेस खड़ा करने की तुलना खेलों से करते हुए, भाविश ने कहा, "ओला उन लोगों के लिए एक जगह है जो वास्तव में महत्वाकांक्षी हैं, जुनूनी हैं, और अपने लिए एक विरासत छोड़ना चाहते हैं." उन्होंने कहा कि खेल का माहौल "नौ से पांच का माहौल" नहीं है और "ईमानदारी से कहूं तो ओला में ऐसा माहौल नहीं है."


भाविश ने कहा कि ओला में काम करने वाले लोग सालों बाद कहेंगे कि वे एक क्रांति का हिस्सा थे. "और यही कर्मचारियों के लिए हमारा प्रस्ताव है. कुछ हद तक, यह बहुत अच्छी तरह से काम करता है. और हमारे पास ऐसे कई उदाहरण हैं, और हमारे पास कुछ लोग हैं जो हमारे पर्यावरण को पसंद नहीं करते हैं और हम सम्मानजनक तरीके से परस्पर हाथ मिलाते हैं. इसलिए यही हमारी लाइफस्टाइल और हमारी महत्वाकांक्षा का सामान्य सार है."


उन्होंने आगे कहा, "हम प्रीमियम स्कूटर बनाने की राह पर नहीं हैं या हम 20 करोड़ डॉलर का रेवेन्यू हासिल करने की राह पर नहीं हैं. हम अपने सपनों और अपने मिशन को पूरा करना चाहते हैं. और मुझे वास्तव में विश्वास है कि यह सिर्फ मेरे बारे में नहीं है, या ओला के बारे में नहीं है. यह इतिहास में भारत के लिए वास्तव में हमारी क्षमता को हासिल करने का क्षण है."


पिछली पीढ़ियों के परिश्रम का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा, "हम पिछली पीढ़ियों की कड़ी मेहनत पर खड़े हैं, जिन्होंने हमारी पीढ़ी को भविष्य बनाने और उन प्रतिमानों का निर्माण करने का अवसर पैदा करने के लिए बहुत मेहनत की है जिनका दुनिया पालन करेगी. और यही मुझे व्यक्तिगत रूप से प्रेरित करता है. और यही ओला को प्रेरित करता है और सही तरह के लोग इसके साथ खड़े होते हैं."


भाविश अग्रवाल ने शनिवार को कहा कि भावी मांग को ध्यान में रखते हुए कंपनी अपने ई-स्कूटर का उत्पादन बढ़ा रही है और तमिलनाडु के कृष्णगिरी में अपने कारखाने की क्षमता भी बढ़ा रही है.


आपको बता दें कि त्योहारी सीजन का पूरा लाभ उठाने के लिए धनतेरस के अवसर पर ओला ने अपना सबसे सस्ता स्कूटर बाजार में उतार दिया है. नए स्कूटर का नाम ओला एस1 एयर (Ola S1 Air) है. यह Ola S1 का ही अपडेट मॉडल है. दीवाली से पहले इसकी बुकिंग करने वाले ग्राहकों को कंपनी भारी डिस्काउंट दे रही हैं.

Ola S1 Air

Ola S1 Air

Ola S1 Air की कीमत और फीचर

ओला ने अपने सबसे सस्ते स्कूटर (Ola S1 Air) की कीमत 84,999 रुपए रखी है. कंपनी दीवाली से पहले इसकी बुकिंग करने पर 5,000 रुपए का डिस्काउंट भी दे रही है. मात्र 999 रुपए में आप स्कूटर बुक कर सकते हैं. यह स्कूटर आपको अगले साल तक डिलीवर होगा.


ओला के नए स्कूटर में कई एडवांस फीचर हैं. स्कूटर में फास्ट चार्जिंग सिस्टम दिया गया है. इसकी लॉन्चिंग के समय ओला के CEO भाविश अग्रवाल ने Ola S1 Air की कई खूबियां बताई. उन्होंने बताया कि सिर्फ 15 मिनट में स्कूटर आधा चार्ज हो जाएगा. एक बार पूरा चार्ज होने पर यह 100 किलोमीटर तक चलेगा. इसकी टॉप स्पीड 85 किलोमीटर प्रति घंटा है.


ओला ने नए मॉडल में कमाल का लॉकिंग और अनलॉकिंग फीचर दिया हैं. स्कूटर का मालिक जब इसके पास जाएगा तो यह ऑटोमेटिक अनलॉक हो जाएगा. मालिक के दूर जाते ही यह लॉक भी हो जाएगा. नए स्कूटर में ऑपरेटिंग सिस्टम 3 (os3) है.