OLA भारत में लॉन्च करेगी 3 नई इलेक्ट्रिक बाइक, कीमत और फीचर?

इन इलेक्ट्रिक बाइक्स के लॉन्च के साथ, ओला का लक्ष्य भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ती मांग को पूरा करना है. कंपनी को भरोसा है कि इसकी नई बाइक्स अपने ग्राहकों को परिवहन का एक टिकाऊ और किफायती तरीका प्रदान करेगी.

OLA भारत में लॉन्च करेगी 3 नई इलेक्ट्रिक बाइक, कीमत और फीचर?

Monday February 06, 2023,

3 min Read

भारत की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक व्हीकल कंपनी Ola Electricदेश में नई इलेक्ट्रिक बाइक (Ola Electric Bike) लॉन्च करने के लिए तैयार है. कंपनी अपने कारोबार में विविधता लाने और इलेक्ट्रिक वाहनों के बाजार में विस्तार करने के लिए नए रास्ते तलाश रही है. ताजा रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी भारत में तीन नई इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च करने की योजना बना रही है. यहां हम आपको बताने जा रहे हैं ओला इलेक्ट्रिक बाइक के फीचर, कीमत आदि के बारे में.

कीमत और फीचर्स

रिपोर्ट्स के मुताबिक, पहली ई-बाइक 'आउट ऑफ द वर्ल्ड' मॉडल होगी, जिसकी कीमत लगभग 1,50,000 रुपये होगी और इसकी रेंज सिंगल चार्ज पर 174 किमी और टॉप-स्पीड 110 किमी प्रति घंटा होगी. इसमें सुरक्षित राइडिंग के लिए ADAS जैसे टॉप-एंड फ़ीचर्स होंगे.

जबकि मिड-रेंज बाइक तीन वेरिएंट में आएगी. स्टैंडर्ड वेरिएंट 91 किमी की रेंज और 93 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड देगा. इसकी कीमत 1,05,000 रुपये होगी. दूसरा मॉडल 1,15,000 रुपये की कीमत के साथ सिंगल चार्ज में 95 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड और 133 किमी रेंज के साथ बाजार में अपनी जगह बनाएगा. टॉप-एंड मॉडल 1,25,000 रुपये में 95 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड के साथ 174 किमी रेंज देगा.

सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक बाइक ओला रेंजर (Ola Ranger) की कीमत 85,000 रुपये से 1,05,000 रुपये के बीच होगी. बाइक तीन वेरिएंट में आएगी और अपने सभी मॉडलों में एफिशिएंट परफॉर्मेंस देगी.

ओला रेंजर के बेस मॉडल की रेंज 80 किमी और टॉप स्पीड 91 किमी प्रति घंटा होगी. 95,000 रुपये की कीमत वाला मिड वेरिएंट 117 किमी की रेंज और 91 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड देता है. ओला रेंजर के प्रीमियम वेरिएंट की रेंज 153 किमी और टॉप स्पीड 91 किमी प्रति घंटा है.

इन इलेक्ट्रिक बाइक्स के लॉन्च के साथ, ओला का लक्ष्य भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ती मांग को पूरा करना है. कंपनी को भरोसा है कि इसकी नई बाइक्स अपने ग्राहकों को परिवहन का एक टिकाऊ और किफायती तरीका प्रदान करेगी.

आपको बता दें कि, जनवरी के आखिरी हफ्ते में Ola Electric ने एक कस्टमर सर्विस प्रोग्राम - 'ओला केयर सब्सक्रिप्शन' (Ola Care Subscription) की घोषणा की, ताकि टेक्नोलॉजी, सुविधा और उपभोक्ता अंतर्दृष्टि द्वारा समर्थित अपने कस्टमर सर्विस लेवल को और बढ़ाया जा सके. उपयोगकर्ता अब क्रमशः 1999 रुपये और 2999 रुपये की वार्षिक सदस्यता योजना के साथ दो योजनाओं ओला केयर और ओला केयर+ के तहत ओला केयर सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं.

ओला केयर के सब्सक्रिप्शन प्लान के दो स्तर हैं - ओला केयर और ओला केयर+. ओला केयर योजना के लाभों में सेवा पर मुफ्त श्रम, चोरी सहायता हेल्पलाइन और सड़क के किनारे और पंचर सहायता शामिल हैं. ओला केयर+ के अलावा ओला केयर के लाभों में वार्षिक डायग्नोस्टिक, मुफ्त होम सर्विस और पिक-अप/ड्रॉप, मुफ्त उपभोग्य वस्तुएं और 24/7 डॉक्टर और एम्बुलेंस सेवा शामिल हैं.

Daily Capsule
Physics Wallah’s UAE expansion
Read the full story