OORJAA ने IPV की अगुवाई में जुटाई 5.35 करोड़ रुपये की फंडिंग

यह फंडिंग PiE KART प्लेटफॉर्म को बढ़ाने, टेक्नोलॉजी को आगे बढ़ाने और टीम के विस्तार के लिए इस्तेमाल की जाएगी.

OORJAA ने IPV की अगुवाई में जुटाई 5.35 करोड़ रुपये की फंडिंग

Thursday October 12, 2023,

3 min Read

लॉजिस्टिक्स सॉल्यूशन मुहैया करने वाली कंपनी Oorjaa ने Inflection Point Ventures (IPV), Vinners Platform, Soonicorn Ventures और HEM Angels से अपनी प्री-सीरीज़ ए राउंड 2 में सफलतापूर्वक 5.35 करोड़ रुपये जुटाए हैं. यह फंडिंग PiE KART प्लेटफॉर्म को बढ़ाने, टेक्नोलॉजी को आगे बढ़ाने और टीम के विस्तार के लिए इस्तेमाल की जाएगी.

OORJAA अंतिम-मील और मध्य-मील डिलीवरी में दक्षता, दृश्यता और स्थिरता बढ़ाने के लिए अत्याधुनिक तकनीक का उपयोग करने पर केंद्रित है. इसका हाल ही में लॉन्च किया गया ऐप-बेस्ड प्रोडक्ट, PiE KART, किफायती, विश्वसनीय और पर्यावरण-अनुकूल इंट्रा-सिटी डिलीवरी समाधान प्रदान करता है. यह विशेष रूप से छोटे और मध्यम आकार के उद्यमों (SMEs) की जरूरतों को पूरा करते हुए, उसी दिन डिलीवरी के लिए साझा ट्रकों को नियोजित करके इसे पूरा करता है.

IPV के को-फाउंडर मितेश शाह ने लॉजिस्टिक्स लैंडस्केप को नया आकार देने के महत्व पर जोर दिया. उन्होंने कहा, "लॉजिस्टिक्स इंडस्ट्री लगभग हर बिजनेस में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है. हालांकि, यह अपने बहुआयामी और अनियंत्रित कारकों के कारण काफी हद तक असंगठित है. OORJAA ने इन चुनौतियों का समाधान करने के लिए एक परिवर्तनकारी यात्रा शुरू की है, जो विविध वितरण आवश्यकताओं के लिए एंड-टू-एंड ऑटोमेशन समाधान प्रदान करती है."

OORJAA के सीईओ और को-फाउंडर संदीप पाटिल ने IPV के नेतृत्व में राउंड 1 के बाद से कंपनी की प्रभावशाली पांच गुनाा वृद्धि पर प्रकाश डाला. उन्होंने कहा, "इस राउंड 2 फंडिंग और PiE KART के हालिया लॉन्च के साथ, हम अपने विस्तार के अगले चरण में प्रवेश कर रहे हैं. हमारी प्रतिबद्धता उन्नत तकनीक के माध्यम से अंतिम-मील और मध्य-मील लॉजिस्टिक्स में क्रांति लाने की है. IPV के नेतृत्व में हमारे निवेशकों ने अधिक ऊंचाइयों की ओर हमारी यात्रा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई."

OORJAA भारत भर के 40 से अधिक शहरों में संचालित होता है, और 22 मिलियन टन की मासिक डिलीवरी मात्रा का प्रबंधन करता है. लॉजिस्टिक्स उद्योग में उनके महत्वपूर्ण योगदान को मान्यता देते हुए, OORJAA को इंडस्ट्री आउटलुक द्वारा 2021 में शीर्ष 10 लॉजिस्टिक्स स्टार्टअप्स में से एक नामित किया गया था.

भारतीय इंट्रा-सिटी लॉजिस्टिक्स बाज़ार, जिसका अनुमान 4 बिलियन अमेरिकी डॉलर है, साल-दर-साल 12% की अनुमानित चक्रवृद्धि वार्षिक वृद्धि दर (CAGR) प्रदर्शित करता है. यह भारतीय लॉजिस्टिक्स उद्योग में पर्याप्त विकास क्षमता और अवसरों का संकेत देता है.

OORJAA अनुभवी उद्योग विशेषज्ञों और रणनीतिक सलाहकारों द्वारा सशक्त, लॉजिस्टिक्स परिदृश्य को नया आकार देने के मिशन पर है. कंपनी आज के तेजी से विकसित हो रहे बाजार में व्यवसायों को फलने-फूलने में मदद करने के लिए प्रतिबद्ध है.

यह भी पढ़ें
InsuranceDekho ने सीरीज बी फंडिंग राउंड में जुटाए 60 मिलियन डॉलर, एक साल में कुल फंडिंग 200 मिलियन डॉलर के पार