हजारों कर्मचारियों की छटनी करने जा रही है OYO, इस वजह से कंपनी ने उठाया है कदम

By yourstory हिन्दी
January 17, 2020, Updated on : Fri Jan 17 2020 05:31:30 GMT+0000
हजारों कर्मचारियों की छटनी करने जा रही है OYO, इस वजह से कंपनी ने उठाया है कदम
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

लागत कम करने और बढ़ते घाटे से उबरने के लिए ओयो जल्द ही बड़ी संख्या में कर्मचारियों की छटनी करने वाली है, हालांकि कंपनी की ओर से अभी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

k

OYO फाउंडर रितेश अग्रवाल (फोटो: Livemint)



होटल व्यवसाय के क्षेत्र में देश की अग्रिणी कंपनी ओयो जल्द ही बड़ी संख्या में अपने कर्मचारियों को नौकरी से निकाल सकती है। कंपनी लागत को कम करने और निचले स्तर पर कर्मचारियों की संख्या को घटाने के लिए ये कदम उठाने जा रही है।

कंपनी से सीधे तौर पर जुड़े सूत्रों के अनुसार कंपनी के इस कदम से गुरुग्राम मुख्यालय में काम  कर रहे 12 हज़ार कर्मचारी सीधे तौर पर प्रभावित होंगे। ओयो के साथ देश भर में कर्मचारी काम कर रहे हैं। गुरुग्राम के अलावा दिल्ली और जयपुर में भी बड़ी संख्या में ओयो कर्मचारी अपनी सेवाएँ दे रहे हैं।


इसके पहले भी ख़बर आ रही थी कि ओयो जल्द ही 24 सौ कर्मचारियों की छटनी कर सकती है, हालांकि ओयो की तरफ से अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।


गौरतलब है कि कीमत के मामले में ओयो देश का दूसरा सबसे बड़ा स्टार्टअप है, जिसका मूल्य 10 अरब डॉलर है। सॉफ्टबैंक ने ओयो में 1 अरब डॉलर का निवेश किया है, जिसके बाद सॉफ्टबैंक कि ओयो में 50 फीसदी की हिस्सेदारी है।





ओयो ने अपने कर्मचारियों को भी इस संबंध में सूचित कर दिया है, लेकिन कंपनी की तरफ से निश्चित संख्या के बारे में कोई जानकारी नहीं जारी की गई है।


बीते वित्तीय वर्ष में ओयो को 2 हज़ार 384 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ था। कंपनी साल 2020 के लिए निर्धारित लक्ष्य को पूरा करने के उद्देश्य से लागत को कम करना चाह रही है, जिसके परिणाम स्वरूप कंपनी बड़ी तादाद में कर्मचारियों की छटनी करने जा रही है।


कंपनी अलग-अलग शहरों में काम कर रहे अपने कर्मचारियों को सूचित करती जा रही है। चर्चा हैं कि कंपनी ने दिल्ली में कार्यरत अपने 200 कर्मचारियों को नौकरी से बाहर कर दिया है। फिलहाल ओयो पर कर को लेकर अनियमितता बरतने के चलते जांच भी जारी है।


Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close