Brands
YSTV
Discover
Events
Newsletter
More

Follow Us

twitterfacebookinstagramyoutube
Yourstory

Brands

Resources

Stories

General

In-Depth

Announcement

Reports

News

Funding

Startup Sectors

Women in tech

Sportstech

Agritech

E-Commerce

Education

Lifestyle

Entertainment

Art & Culture

Travel & Leisure

Curtain Raiser

Wine and Food

Videos

देश भर में टीकाकरण अभियान को बढ़ावा देने के लिए पद्मश्री कैलाश खेर का गीत लॉन्च

देश भर में टीकाकरण अभियान को बढ़ावा देने के लिए प्रसिद्ध गायक पद्मश्री कैलाश खेर द्वारा एक ऑडियो-विजुअल गीत पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप सिंह पुरी और स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री मनसुख मंडाविया द्वारा लॉन्च किया गया।

देश भर में टीकाकरण अभियान को बढ़ावा देने के लिए पद्मश्री कैलाश खेर का गीत लॉन्च

Sunday October 17, 2021 , 3 min Read

देश भर में टीकाकरण अभियान को बढ़ावा देने के लिए प्रसिद्ध गायक पद्मश्री कैलाश खेर द्वारा एक ऑडियो-विजुअल गीत पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप सिंह पुरी और स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री मनसुख मंडाविया द्वारा लॉन्च किया गया।


इस कार्यक्रम में पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस राज्य मंत्री रामेश्वर तेली, सचिव पीएनजी तरुण कपूर, मंत्रालय और तेल एवं गैस पीएसयू के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे। इस गाने को ऑयल एंड गैस पीएसयू ने प्रोड्यूस किया है। इसका लॉन्च कार्यक्रम वर्चुअल माध्यम से हुआ।

इस अवसर पर बोलते हुए पुरी ने कहा कि भारत अगले सप्ताह 100 करोड़ टीकों का लक्ष्य हासिल करने जा रहा है। मार्च 2020 में देश में लॉकडाउन लगा था और भारत पीपीई किट, वेंटिलेटर और अन्य आवश्यक चिकित्सा आपूर्ति के लिए आयात पर निर्भर था। लेकिन थोड़े समय के भीतर हम इन सभी चीजों का घरेलू स्तर पर निर्माण करने में सक्षम हुए और अब हम हर चुनौती का सामना करने के लिए बेहतर रूप से तैयार हैं। यह सभी के योगदान और प्रधानमंत्री के दूरदर्शी नेतृत्व के कारण संभव हुआ। उन्होंने कहा कि यह बहुत संतोष की बात है कि नकारात्मक कहानी बनाने की कोशिश करने वाले विफल रहे और कोविड के खिलाफ लड़ाई ने एक जन आंदोलन का रूप ले लिया।

 Kailash Kher to promote the vaccination drive across the country launched

उन्होंने कहा कि वायरस दुश्मन है और इससे लड़ने के लिए सभी ने हाथ मिलाया है। पुरी ने कहा कि गायक लोगों की कल्पना को बेहतर तरीके से पकड़ते हैं और खेर का यह गीत मिथकों को दूर करने और टीकाकरण के बारे में जागरूकता पैदा करने में बहुत मदद करेगा।


मंडाविया ने कहा कि देश में 97 करोड़ से अधिक टीकाकरण किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि सरकार और लोगों ने स्वदेशी वैक्सीन विकसित करने में हमारे वैज्ञानिकों, शोधकर्ताओं और चिकित्सा बिरादरी में विश्वास दिखाया और फिर सभी के प्रयासों के कारण, हम देश के कोने-कोने में टीकों को वितरित करने और इतनी कम अवधि में इतनी बड़ी संख्या में टीकाकरण करने का कठिन कार्य करने में सक्षम थे।


कैलाश खेर ने कहा कि संगीत न केवल मनोरंजन का साधन है बल्कि इसमें दूसरों को प्रेरित करने के गुण भी हैं। उन्होंने कहा कि भारत एक महान राष्ट्र है जहां दुनिया अपनी क्षमता और उपलब्धियों को पहचानती है लेकिन कुछ गलतफहमियां हैं जिन्हें दूर करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि प्रेरक गीतों के माध्यम से नैतिक समर्थन और जागरूकता पैदा की जा सकती है। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि यह गीत मिथकों को दूर करने और टीके की स्वीकार्यता को बढ़ावा देने में एक लंबा सफर तय करेगा।


YourStory की फ्लैगशिप स्टार्टअप-टेक और लीडरशिप कॉन्फ्रेंस 25-30 अक्टूबर, 2021 को अपने 13वें संस्करण के साथ शुरू होने जा रही है। TechSparks के बारे में अधिक अपडेट्स पाने के लिए साइन अप करें या पार्टनरशिप और स्पीकर के अवसरों में अपनी रुचि व्यक्त करने के लिए यहां साइन अप करें।


TechSparks 2021 के बारे में अधिक जानकारी पाने के लिए यहां क्लिक करें।