Paytm ने उत्तर प्रदेश में UPSRTC के साथ की साझेदारी; यात्रियों को बस टिकट पर 15% तक की छूट

Paytm ऐप के माध्यम से, लखनऊ-दिल्ली, लखनऊ-गोरखपुर, लखनऊ-आगरा, दिल्ली-हरिद्वार, बरेली-दिल्ली, लखनऊ-वाराणसी जैसे प्रमुख मार्गों के लिए UPSRTC बस टिकट बुक किए जा सकते हैं.

Paytm ने उत्तर प्रदेश में UPSRTC के साथ की साझेदारी; यात्रियों को बस टिकट पर 15% तक की छूट

Tuesday December 05, 2023,

2 min Read

One97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड (OCL), जो भारत की अग्रणी भुगतान और वित्तीय सेवा कंपनी और QR और मोबाइल भुगतान के अग्रणी ब्रांड Paytm का मालिक है, ने Paytm ऐप के माध्यम से ऑनलाइन बस टिकट बुकिंग के लिए उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (UPSRTC) के साथ साझेदारी की है. इसके तहत, उपयोगकर्ता बस टिकट पर ₹150 तक की 15% तत्काल छूट का लाभ उठा सकते हैं.

पेटीएम ने उपयोगकर्ताओं को 3,000 मार्गों पर ऑनलाइन टिकट बुक करने का अधिकार दिया है जो UPSRTC द्वारा एसी और नॉन-एसी दोनों बसों में संचालित होते हैं. ऐप के माध्यम से, लखनऊ-दिल्ली, लखनऊ-गोरखपुर, लखनऊ-आगरा, दिल्ली-हरिद्वार, बरेली-दिल्ली, लखनऊ-वाराणसी जैसे प्रमुख मार्गों के लिए UPSRTC बस टिकट बुक किए जा सकते हैं.

UPSRTC एक सार्वजनिक क्षेत्र का सड़क परिवहन निगम है जो उत्तर प्रदेश राज्य और अन्य निकटवर्ती राज्यों में सेवाएं प्रदान करता है. इसमें 11,000 से अधिक बसें हैं जो 3.4 मिलियन किलोमीटर से अधिक दूरी तक चलती हैं और दस लाख से अधिक लोगों की यात्रा आवश्यकताओं को पूरा करती हैं. पेटीएम त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, गुजरात, राजस्थान, महाराष्ट्र, हिमाचल प्रदेश, ओडिशा, केरल, बिहार और गोवा में राज्य संचालित परिवहन के लिए निर्बाध बस टिकट बुकिंग की सुविधा प्रदान करता है.

पेटीएम के प्रवक्ता ने कहा, “उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के साथ हमारा एकीकरण राज्य में पेटीएम ऐप का उपयोग करके सुविधाजनक बस टिकट बुकिंग को सक्षम करेगा. हमारा लक्ष्य बेहतर कनेक्टिविटी को बढ़ावा देना है, जिससे उपयोगकर्ताओं को किफायती और परेशानी मुक्त टिकट बुकिंग में मदद मिल सके."