पेटीएम मैनेजमेंट में बड़ा बदलाव, फाउंडर विजय शेखर शर्मा ने फाइनेंशियल सर्विसेज के डायरेक्टर पद से दिया इस्तीफा

By Tarush Bhalla
December 13, 2019, Updated on : Fri Dec 13 2019 12:33:10 GMT+0000
पेटीएम मैनेजमेंट में बड़ा बदलाव, फाउंडर विजय शेखर शर्मा ने फाइनेंशियल सर्विसेज के डायरेक्टर पद से दिया इस्तीफा
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

देश के सबसे लोकप्रिय ई-वॉलेट पेटीएम के मैनेजमेंट में एक बड़ा बदलाव हुआ है। पेटीएम के फाउंडर विजय शेखर शर्मा ने कंपनी के फाइनेंशियल सर्विसेज के डायरेक्टर पद के से इस्तीफा दे दिया है। विजय शेखर शर्मा ने अपने पद से 2 दिसंबर को इस्तीफा दिया। इसकी जानकारी योर स्टोरी को कंपनी की फाइलिंग रिपोर्ट से मिली है। विजय शेखर शर्मा ने अपने इस्तीफे की जानकारी बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स को 2 दिसंबर को दी।


पेटीएम के फाउंडर ने अपने लिखे पत्र में बताया कि वह 'अन्य कामों' में ज्यादा व्यस्त होने की वजह से इस्तीफा दे रहे हैं। उनकी जगह रोहित लोहिया को फाइनेंशियल सर्विसेज का डायरेक्टर नियुक्त किया गया है, जो इससे पहले लेडिंग (कर्ज) बिजनेस के वाइस प्रेसिडेंट थे।


रोहित इसी साल जुलाई में फाइनेंशियल सर्विसेज के बोर्ड में शामिल हुए थे। विजय शेखर ने पत्र में लिखा है,


'मैं दूसरे कामों पर ध्यान के लिए कंपनी के डायरेक्टर पद से तुरंत इस्तीफा दे रहा हूं। कृपया मेरे पत्र के आधार पर इस संदर्भ में जरूरी कागजी कार्यवाही के लिए दिल्ली-हरियाणा क्षेत्र के रजिस्ट्रार ऑफिस में आवश्यक कदम उठाएं।'

पेटीएम ज्वॉइन करने से पहले रोहित कॉइनट्राइब में चीफ डिजिटल ऑफिसर थे। यह कंपनी क्रेडिट (उधार) देने का काम करती है। रोहित आईआईएम बैंगलोर से ग्रैजुएट हैं। साल 2013 में रोहित ने इंडिया इन माय बैग की स्थापना की थी। यह कंपनी भारतीय पारंपरिक शिल्प का सामान बेचने वाला एक ई-कॉमर्स मार्केटप्लस है।




इसी साल नवंबर के आखिरी सप्ताह में पेटीएम की पैरंट कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस ने फ्रेश इक्विटी फंडिंग राउंड के तहत टी रोव प्राइस असोसिएट्स की अगुवाई में 1 अरब डॉलर जुटाए थे। 


इस राउंड में कंपनी में पहले से निवेशक ऐंट फाइनेंशियल, सॉफ्टबैंक विजन फंड और डिस्कवरी कैपिटल ने भी हिस्सा लिया था। इस राउंड के बाद ग्रुप की वैल्यू 16 अरब डॉलर हो गई है।


कंपनी इस फंडिंग की मदद से ग्राहकों के लिए नए वित्तीय प्रोडक्ट लाना चाहती है। इसके तहत कंपनी ने बताया था कि वह अगले तीन वर्षों में 10,000 करोड़ रुपये निवेश करके अपनी सर्विस अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाना चाहती है।


इससे पहले भी खबर आई थी कि देश में रोजगार बढ़ाने के लिए पेटीएम नए टेक स्टार्टअप्स में 500 करोड़ निवेश करेने पर विचार कर रहा है।


हमारे दैनिक समाचार पत्र के लिए साइन अप करें