Twitter को 8 नहीं 80 डॉलर देने को तैयार हैं Paytm के विजय शेखर शर्मा, बस चाहिए ये फीचर

By रविकांत पारीक
December 01, 2022, Updated on : Thu Dec 01 2022 06:27:37 GMT+0000
Twitter को 8 नहीं 80 डॉलर देने को तैयार हैं Paytm के विजय शेखर शर्मा, बस चाहिए ये फीचर
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

पेटीएम के सीईओ विजय शेखर शर्मा (Paytm CEO Vijay Shekhar Sharma) ब्लू टिक के लिए नए ट्विटर (Twitter Blue Tick) बॉस एलन मस्क (Elon Musk) द्वारा निर्धारित मासिक सदस्यता शुल्क का दस गुना - 80 डॉलर प्रति माह देने को तैयार हैं - बशर्ते कि सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी वास्तविक पेटीएम कस्टमर केयर (Paytm Customer Care) सर्विस हैंडल की कॉपी करने वाले सभी फेक अकाउंट्स (Fake Accounts) को ब्लॉक कर दे.


विजय शेखर शर्मा ने ट्वीट किया, “प्रिय एलन मस्क, अगर आप हमें यहां पेटीएम केयर हैंडल की कॉपी करने वाले फेक अकाउंट्स को तेजी से ब्लॉक करने के तरीके बता सकते हैं तो हम $80/माह का भुगतान करेंगे. (हिंट: वे [फेक अकाउंट्स] डीपी में हमारे कॉपीराइट लोगो का इस्तेमाल कर रहे हैं.)”

शर्मा पेटीएम कस्टमर केयर अकाउंट के एक ट्वीट का जवाब दे रहे थे, जिसमें लिखा था, "प्रिय ग्राहक, "आपको हुई असुविधा के लिए हमें खेद है. आपसे अनुरोध है कि आप अपना कॉन्टेक्ट नंबर डीएम [डायरेक्ट मैसेज] के जरिए शेयर करें और हम कीर्ति शर्मा के सैकंडरी नंबर 8144967361 पर कॉल करके एयरटेल कस्टमर सपोर्ट पर आपसे संपर्क करेंगे. धन्यवाद."


एक यूजर ने शर्मा के ट्वीट का जवाब दिया और ऐसे ही एक अन्य मैसेज का स्क्रीनशॉट शेयर किया और लिखा, "सर मुझे भी कल 3 मैसेज मिले और मैंने आखिरकार पेटीएम को टैग कर दिया." एक अन्य उपयोगकर्ता ने एलन मस्क से फेक अकाउंट्स पर बात करने का आग्रह किया."


सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फेक अकाउंट्स से निपटने के लिए ट्विटर ने हाल ही में कहा था कि वह कंपनियों को उनसे जुड़े अकाउंट्स की पहचान करने में सक्षम बनाएगी.


मस्क ने उस समय ट्वीट किया, "जल्द ही नया फीचर लॉन्च हो रहा है. ट्विटर कंपनियों को यह पहचानने में सक्षम करेगा कि कौन से दूसरे ट्विटर अकाउंट्स वास्तव में उनके साथ जुड़े हुए हैं." मस्क ने एक यूजर को जवाब देते हुए कहा कि ट्विटर कंपनियों को संबद्धता प्रबंधित करने में सक्षम बनाएगा.


गौरतलब हो कि एलन मस्क ने ट्विटर के ब्लू टिक के लिए मासिक सदस्यता शुल्क के रूप में 8 डॉलर की फीस तय की थी, जो ग्राहकों को प्रतिष्ठित ब्लू टिक वैरिफिकेशन बैज मुहैया करता था. ये फीचर आने के तुरंत बाद प्लेटफॉर्म पर 'वैरिफाइड' ब्लू टिक वाले फेक अकाउंट्स बढ़ गए, जिससे मस्क को इसे वापस लेने के लिए मजबूर होना पड़ा.


एलन मस्क ने शुक्रवार को कहा कि ट्विटर अपनी प्रीमियम सर्विस को फिर से शुरू करने की योजना बना रहा है जो अगले सप्ताह अकाउंट्स में अलग-अलग कलर चेक मार्क की पेशकश करेगी.