Brands
YSTV
Discover
Events
Newsletter
More

Follow Us

twitterfacebookinstagramyoutube
Yourstory
search

Brands

Resources

Stories

General

In-Depth

Announcement

Reports

News

Funding

Startup Sectors

Women in tech

Sportstech

Agritech

E-Commerce

Education

Lifestyle

Entertainment

Art & Culture

Travel & Leisure

Curtain Raiser

Wine and Food

Videos

ADVERTISEMENT

pi Ventures ने 22 करोड़ का निवेश हासिल किया, AI और Deep tech स्टार्टअप्स में करेगी निवेश

pi Ventures ने जनवरी 2022 में 303.5Cr(40 मिलियन डॉलर) फंड हासिल करने के साथथ सेकंड राउंड की पहली क्लोजिंग की जानकारी दी थी. यह रकम उसने आंत्रप्रेन्योर्स, HNI और दुनिया भर के फैमिली ऑफिसेज से जुटाई थी.

pi Ventures ने 22 करोड़ का निवेश हासिल किया, AI और Deep tech स्टार्टअप्स में करेगी निवेश

Tuesday March 28, 2023 , 3 min Read

अर्ली स्टेज वेंचर फंड pi Ventures, ने Colruyt Group India से 22 करोड़ रुपये जुटाए हैं. pi Ventures डिसरप्टिव आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और डीपटेक स्टार्टअप्स में पैसे लगाती है.

pi Ventures ने जनवरी 2022 में 303.5Cr(40 मिलियन डॉलर) फंड हासिल करने के साथथ सेकंड राउंड की पहली क्लोजिंग की जानकारी दी थी. यह रकम उसने आंत्रप्रेन्योर्स, HNI और दुनिया भर के फैमिली ऑफिसेज से जुटाई थी.

Colruyt के इनवेस्टमेंट के साथ 2023 की दूसरी तिमाही में कंपनी 675 करोड़ से 750 करोड़ रुपये तक की  फाइनल क्लोजिंग कर लेगी. कंपनी में BII, निप्पॉन इंडिया डिजिटल इनोवेशन AIF (NIDIA), एक्सेल और बिन्नी बंसल, अनुपम मित्त, हेमेंद्र कोठारी, हितेश ओबरॉय, उल्लास कामथ, दीप कालरा जैसे आंत्रप्रेन्योर्स और फैमिली ऑफिसेज का पैसा लगा हुआ है.

इस पैसे का इस्तेमाल कंपनी उन स्टार्टअप्स को फंड देने में करेगी जो खासतौर पर एआई और अन्य फील्ड्स में डीप टेक पर काम कर रहे हैं. कंपनी ब्लॉकचेन, स्पेसटेकस बायोटेक और मैटेरियल साइंस जैसे पॉपुलर फील्ड्स तक अपना निवेश सीमित नहीं करेगी.

pi Ventures इस पैसे के जरिए सीड/प्री-सीरीज A/ सीरीजA वाले अर्ली स्टेज कंपनियों में पैसे लगाते रहेगी. इसने अब तक 7 स्टार्टअप्स- ImmunitoAI, Ottonomy.IO, Silence Laboratories, Preimage और तीन अन्य वेंचर्स में निवेश किया है. फंड अगले 2-3 सालों में ऐसे 20-25 स्टार्टअप्स में निवेश करने की तैयारी कर रही है.

Korys Investments- India में पार्टनर और Colruyt Group India के एमडी हरि सुब्रमण्यम ने कहा, Colruyt Group उन स्टार्टअप्स पर फोकस करता है जो इनोवेशन के जरिए लगातार टेक एनेबल्ड सलूशन देने पर काम कर रहे होते हैं. हमारा बिजनेस अप्रोच काफी टिकाउ और स्थिर है जिसकी बदौलत हम बदलते हुए मार्केट में और बदलते हुए कस्टमर बिहेवियर के बीच भी टिके हुए हैं और बेहतर तरीके से कारोबार कर पा रहे हैं.

Pi ventures के साथ पार्टनरशिप हमारे काफी काम आएगी. हमारा मानना है कि डिजिटल स्पेस में कई मौके हैं हम खुद टेक के सबसे बड़े कंज्यूमर हैं. हम Pi ventures और उनके जरिए उनकी पोर्टफोलियो कंपनियों के साथ साझेदारी करके बेहद उत्साहित हैं.

Colruyt Group India (https://in.colruytgroup.com/), जो ग्रुप की एक्सटेंडेड आईटी इकाई है. ग्रुप  की इंडियन इकाई आईटी आर्किटेक्चर से लेकर सॉफ्टवेयर और सिस्टम इंजीनियरिंग की जरूरतों को पूरा करती है.

हैदराबाद स्थित इस इकाई में 650 से ज्यादा एंप्लॉयी काम करते हैं, जिनके पास डेटा एनालिटिक्स, आईटी ऑपरेशन, आरपीए, जावा एंटरप्राइज सलूशन जैसे कई स्किल हैं.

pi Ventures के फाउंडिंग पार्टनर मनीष सिंघल ने कहा, Colruyt ग्रुप से सपोर्ट पाकर हम बेहत उत्साहित हैं. हमारी टीम और हमारी इनवेस्टमेंट स्ट्रटैजी में उनका भरोसा देखकर हमें प्रतिभाशाली आंत्रप्रेन्योर्स को सपोर्ट करने के विजन को मजबूती मिलेगी. हम ऐसे स्टार्टअप्स में निवेश करते हैं जो असल दुनिया की मुश्किलों को इनोवेटिव टेक सलूशन के जरिए हल करने की कोशिश कर रहे हैं.


Edited by Upasana