TechSparks Delhi: YourStory के Pitch Fest में इन स्टार्टअप्स ने दिखाया अपना जलवा

डीपटेक, क्लीनटेक और एग्रीटेक सेक्टर के मॉडर्न इनोवेटर्स ने TechSparks Delhi के भव्य मंच पर Pitch Fest 2023 में अपने गेम-चेंजिंग बिजनेस मॉडल पेश किए.

TechSparks Delhi: YourStory के Pitch Fest में इन स्टार्टअप्स ने दिखाया अपना जलवा

Saturday December 09, 2023,

3 min Read

मुंबई और बेंगलुरु में YourStory के पिच फेस्ट (YourStory Pitch Fest) की शानदार सफलता के बाद, ऑन्त्रप्रेन्योर्स के लिए नई दिल्ली में अपने गेम-चेंजिंग बिजनेस मॉडल का प्रदर्शन करने के लिए मंच तैयार किया गया था.

प्रत्याशा और उत्साह शहर की फिज़ाओं में था, क्योंकि डीपटेक, क्लीनटेक और एग्रीटेक सेक्टर के आठ स्टार्टअप के मॉडर्न इनोवेटर्स ने TechSparks Delhi के भव्य मंच पर, Pitch Fest'23 में अपने सबसे उज्ज्वल और साहसिक विचार प्रसिद्ध माइक्रो VCs की जूरी के सामने पेश किए.

जूरी में स्टार्टअप इकोसिस्टम के दिग्गज शामिल थे, जिनमें Getvantage के को-फाउंडर और चीफ ग्रोथ ऑफिसर करुण आर्य; LetsVenture के प्रेसीडेंट नकुल सक्सेना; Incub8.co के एमडी कल्प भट्ट; Startup India की हेड आस्था ग्रोवर; BCG के एमडी और पार्टनर नितिन चंडालिया; और Seafund के को-फाउंडर और मैनेजिंग पार्टनर मनोज कुमार अग्रवाल समेत अन्य उपस्थित लोगों में तकनीकी उत्साही और स्टार्टअप इकोसिस्टम के निवेशक शामिल थे.

यहां वे स्टार्टअप हैं जिन्होंने दिल्ली में पिच फेस्ट में अपने आइडिया पेश किए.

Footrax

चिंतन लोढ़ा और कुशल राठौड़ द्वारा 2017 में स्थापित, अहमदाबाद स्थित Footrox एक स्पोर्ट्स परफॉर्मेंश ट्रैकिंग एंड एनालिसिस वियरेबल डिवाइस मुहैया करता है, जो शौकिया, सेमी-प्रोफेशनल और प्रोफेशनल खिलाड़ियों के लिए डिज़ाइन किया गया है.

Kiko Live

आलोक चावला द्वारा 2020 में स्थापित मुंबई स्थित Kiko Live एक वीडियो शॉपिंग और सेलिंग प्लेटफॉर्म है जो स्थानीय विक्रेताओं को दो मिनट के अंदर ऑनलाइन स्टोर खोलने में सक्षम बनाता है.

Recircle

Recircle एक मुंबई स्थित क्लीन-टेक इनोवेटर है जिसकी स्थापना 2016 में राहुल नैनानी और गुराशीष सिंह साहनी ने की थी. यह लैंडफिल और महासागरों से कचरे को हटाने के लिए उपभोक्ताओं और ब्रांडों को सशक्त बनाकर संसाधन पुनर्प्राप्ति और एक परिपत्र भविष्य पर ध्यान केंद्रित करता है, इस प्रकार रीसाइक्लिंग, पुन: उपयोग और पुनर्प्रयोजन को बढ़ावा देता है.

Fabrik

2017 में पुनीत बद्रीनाथ और एंटनी अधिबान द्वारा स्थापित Fabrik, एक बेंगलुरु स्थित 3D वेब-बेस्ड इकोसिस्टम है जिसका उद्देश्य 3D, AR, VR, XR, मेटावर्स और स्थानिक सामग्री को सुलभ, किफायती और उपयोगकर्ता के अनुकूल बनाना है.

Farmonaut

2019 में आकाश उमर द्वारा स्थापित बेंगलुरु स्थित Farmonaut किसानों को एग्री इनपुट पर निवेश कम करने और उपज बढ़ाने में सहायता करने के लिए भू-स्थानिक तकनीक का उपयोग करता है.

Naxatra Labs

अभिलाष मौर्य और पीयूष वर्मा द्वारा 2020 में स्थापित अहमदाबाद स्थित कंपनी Naxatra Labs अनुकूलित पावरट्रेन समाधान पेश करते हुए, इलेक्ट्रिक दो और तीन पहिया वाहनों के लिए अक्षीय फ्लक्स मोटर्स बनाने में माहिर है.

Autotisement

अमन अग्रवाल द्वारा 2023 में स्थापित नई दिल्ली स्थित एडटेक स्टार्टअप Autotisement लक्षित दर्शकों तक पहुंचने और ब्रांड दृश्यता बढ़ाने में मदद करने के लिए रात में चमकने वाले बैकलिट ऑटोरिक्शा विज्ञापन तैयार करता है.

Reboltnetwork

सुनील प्रभाकर और मुरली शंकर द्वारा 2022 में स्थापित बेंगलुरु स्थित Rebolt Network एक ईवी चार्जिंग नेटवर्क है जिसका उद्देश्य रेंज की चिंता को कम करना और स्वच्छ वातावरण को बढ़ावा देना है. ऐप चार्ज स्टेशनों तक आसान पहुंच प्रदान करता है, जिससे उपयोगकर्ता आस-पास के स्टेशन ढूंढ सकते हैं, स्लॉट बुक कर सकते हैं और अपने वॉलेट को मैनेज कर सकते हैं.

(Translated by: रविकांत पारीक)