वर्ल्ड कप में भारतीय तीरंदाजों के 'शानदार प्रदर्शन' की प्रधानमंत्री मोदी ने की सराहना, कहा- आप हैं प्रेरणा

प्रधानमंत्री ने विश्वकप में भारतीय तीरंदाजों के “शानदार प्रदर्शन” की सराहना की

वर्ल्ड कप में भारतीय तीरंदाजों के 'शानदार प्रदर्शन' की प्रधानमंत्री  मोदी ने की सराहना, कहा- आप हैं प्रेरणा

Wednesday June 30, 2021,

2 min Read

"विश्व कप में शानदार प्रदर्शन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय तीरंदाजों की सराहना की। उन्होंने कहा कि उनकी सफलता से और प्रतिभाओं को इस खेल से जुड़ने की प्रेरणा मिलेगी। भारत चार स्वर्ण पदक जीतकर पदक तालिका में शीर्ष पर है। अभिषेक वर्मा ने कंपाउंड वर्ग में पूर्व में स्वर्ण पदक जीता था।"

क

फोटो साभार : PTI

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्व कप में शानदार प्रदर्शन के लिये मंगलवार को भारतीय तीरंदाजों की सराहना की और कहा कि उनकी सफलता से और प्रतिभाओं को इस खेल से जुड़ने की प्रेरणा मिलेगी।


दुनिया में नंबर एक कोरिया की गैरमौजूदगी में भारत को महिलाओं की व्यक्तिगत, टीम और मिश्रित युगल प्रतियोगिता में चुनौती का कम ही सामना करना पड़ा और इन सभी टीमों का हिस्सा रहीं दीपिका ने एक के बाद एक पांच घंटे से कम समय के अंदर चार मैच खेले। 


मोदी ने एक ट्वीट में कहा,

“बीते कुछ दिनों में विश्व कप में हमारे तीरंदाजों का शानदार प्रदर्शन देखने को मिला।” प्रधानमंत्री ने कहा, “दीपिका कुमारी, अंकिता भगत, कोमालिका बारी, अतनु दास और अभिषेक को उनकी सफलता के लिये बधाई, इससे भावी प्रतिभाओं को इस क्षेत्र में प्रेरणा मिलेगी।” 

स्टार तीरंदाज दीपिका कुमारी ने अपने नेतृत्व में भारत को तीन स्वर्ण पदक दिलाए और पेरिस में रविवार को वर्ल्ड कप स्टेज 3 में अभूतपूर्व रूप से क्लीन स्वीप करते हुए सोने की हैट्रिक जमाई।


इसके साथ ही एक महीने से भी कम समय बाद टोक्यो में होने वाले ओलंपिक के लिये भी भारतीय टीम द्वारा पदक की दावेदारी मजबूत होती दिख रही है। 


भारत चार स्वर्ण पदक जीतकर पदक तालिका में शीर्ष पर है। अभिषेक वर्मा ने कंपाउंड वर्ग में पूर्व में स्वर्ण पदक जीता था।


(साभार : PTI)