[फंडिंग अलर्ट] आइसक्रीम ब्रांड NOTO ने WEH वेंचर्स की अगुवाई में उठाई प्री-सीड राउंड फंडिंग

[फंडिंग अलर्ट] आइसक्रीम ब्रांड NOTO ने WEH वेंचर्स की अगुवाई में उठाई प्री-सीड राउंड फंडिंग

Thursday July 09, 2020,

3 min Read

आइसक्रीम ब्रांड NOTO अपने मार्केटिंग कार्यों के विकास में तेजी लाने के लिए इस धन का उपयोग करेगा।

NOTO के सह-संस्थापक; अश्नी और वरुण शेठ

NOTO के सह-संस्थापक; अश्नी और वरुण शेठ



मुंबई स्थित NOTO एक ऐसा ब्रांड है जो स्वस्थ, कम कैलोरी, कम चीनी और उच्च-प्रोटीन वाली आइसक्रीम बनाता है। इस स्टार्टअप ने WEH वेंचर्स द्वारा लीड एंजेल्स की भागीदारी के साथ प्री सीड राउंड में धन की अज्ञात राशि निवेश के रूप में जुटाई है।


नई फंडिंग का उपयोग ब्रांड द्वारा अपने मार्केटिंग कार्यों के त्वरण के लिए किया जाएगा, जबकि यह तेजी के साथ आगे बढ़ रहा है। कंपनी की योजना अपने वर्तमान आधार को और अधिक फ्लेवर लॉन्च करके मजबूत बनाने की है और अंततः उत्पाद को देश के अन्य शहरों में ले जाने की है।


मई 2019 में पति और पत्नी वरुण और अश्नी शेठ द्वारा लॉन्च किया गया NOTO का जन्म हमारे देश में आइसक्रीम और मिठाइयों के उपभोग के तरीके में क्रांति लाने के उद्देश्य से हुआ था।


NOTO के सह-संस्थापक अश्वनी और वरुण शेठ ने कहा, “भारतीयों के रूप में हम अपनी मिठाइयों से प्यार करते हैं। ज्यादातर घरों में रात के खाने के बाद डेसर्ट खाना बहुत आम है। पिछले कुछ वर्षों में जो बदलाव देखने को मिला है, वह है स्वस्थ खाने की बढ़ती इच्छा और इसे नियंत्रित करना। इसलिए जैसा कि उपभोक्ताओं ने सचेत होकर लेबल पढ़ना शुरू किया है, हमने बाजार में उनकी अपेक्षाओं और उत्पादों की उपलब्धता के बीच व्यापक अंतर देखा है। यही कारण है कि जब हमने उनके दैनिक जीवन में स्मार्ट और अधिक सूचित विकल्प बनाने में मदद करने के लिए NOTO शुरू किया।"



धन उगाहने पर टिप्पणी करते हुए कहा, “हम अपनी ओर से WEH वेंचर्स और लीड एन्जिल्स के लिए खुश हैं। इकोसिस्टम में उनके गहरे संबंध और उपभोक्ता ब्रांडों के कारोबार में विशेषज्ञता के वर्षों से हमें अपने व्यापार को व्यापक स्तर पर लाने में मदद मिलेगी। हम निरंतर मेंटरशिप और जरूरी सलाह प्राप्त करने के लिए तत्पर हैं।”


WEH वेंचर्स के जनरल पार्टनर रोहित कृष्णा ने कहा,

“आधुनिक भारत में स्वस्थ रहने और खाने के बारे में बढ़ती जागरूकता NOTO जैसे खिलाड़ियों के लिए अवसरों का एक विस्तृत मंच प्रस्तुत करती है। स्नैकिंग और बेवरेज स्पेस में ढेर सारे स्वास्थ्यवर्धक विकल्प हैं, फिर भी किसी ने डेसर्ट को सेहतमंद बनाने के लिए अभी तक कोई उपाय नहीं किया है। इस संदर्भ को ध्यान में रखते हुए हमने NOTO में निवेश करने का फैसला किया और विकास के अपने अगले चरण में भागीदार बनकर बेहद खुश हैं।”

अपने तीन वर्षों के अस्तित्व में WEH वेंचर्स अपने संस्थागत दौर की फंडिंग जुटाने के लिए संस्थापकों के लिए एक जाना-माना गंतव्य बन गया है।