पुणे: ‘सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया’ के मंजरी प्लांट में लगी आग, बचाव कार्य जारी

कोविड-19 के राष्ट्रव्यापी टीकाकरण कार्यक्रम के लिए ‘कोविशील्ड’ टीके का निर्माण सीरम इंस्टीट्यूट के मंजरी केन्द्र में ही किया जा रहा है।
Clap Icon0 claps
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Clap Icon0 claps
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

 ‘सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया’ के मंजरी परिसर में बृहस्पतिवार दोपहर को आग लग गई।


पीटीआई भाषा की एक रिपोर्ट के अनुसार, दमकल विभाग के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘आग परिसर में एक इमारत में लगी। हमने मौके पर दमकल वाहन भेजे हैं।’’


कोविड-19 के राष्ट्रव्यापी टीकाकरण कार्यक्रम के लिए ‘कोविशील्ड’ टीके का निर्माण सीरम इंस्टीट्यूट के मंजरी प्लांट में ही किया जा रहा है।


समाचार ऐजेंसी एएनआई ने ट्वीटर पर जानकारी देते हुए ट्वीट किया, "पुणे के सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया में निर्माणाधीन इमारत में अग्निशमन अभियान चल रहा है, जिसमें आज दोपहर आग लग गई। घटनास्थल पर कम से कम 10 फायर टेंडर मौजूद हैं। टीके और वैक्सीन निर्माण संयंत्र सुरक्षित हैं।"

पुणे के पुलिस आयुक्त ने एएनआई से बात करते हुए बताया, "मंजरी प्लांट में आग लग गई। प्रोडक्शन वहां नहीं किया गया था लेकिन बाद के चरण में इसे शुरू करने की तैयारी चल रही थी। अग्निशमन सेशन चालू है, इमारत खाली कर दी गई है लेकिन हम फिर से जाँच कर रहे हैं। एक घंटे में आग बुझाई जाएगी। टीका संयंत्र / भंडारण में कोई समस्या नहीं है।"

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला ने ट्वीट किया, "आपकी चिंता और प्रार्थनाओं के लिए सभी को धन्यवाद। अब तक की सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आग लगने से कोई जनहानि या बड़ा नुकसान नहीं हुआ है, कुछ मंजिलों के नष्ट हो जाने के बावजूद।"

(फोटो, इनपुट्स साभार: ANI)

Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close