अभिनेता रणवीर सिंह बने इन्वेस्टर, इस स्टार्टअप में किया पहला निवेश

रणवीर सिंह के इस निवेश से कंपनी ने अपनी खुशी जाहिर की है और साथ ही कहा की अभिनेता युवा पीढ़ियों के बीच अधिक लोकप्रिय हैं जिससे कंपनी की लोकप्रियता और बढ़ेगी.

अभिनेता रणवीर सिंह बने इन्वेस्टर, इस स्टार्टअप में किया पहला निवेश

Monday September 05, 2022,

3 min Read

बॉलीवुड का नाता अब स्टार्टअप जगत से भी जुड़ने लगा है. कुछ अभिनेता/अभिनेत्रियों ने स्टार्टअप किये हैं. तो कुछ स्टार्टअप्स में अपना पैसा लगा रहे हैं. हाल ही में अभिनेता रणवीर सिंह ने D2C ब्यूटी और कॉस्मेटिक ब्रांड SUGAR Cosmeticsमें निवेश किया है. ताजा फंडिंग स्टार्टअप के लिए सीरीज़ डी फंडिंग राउंड का हिस्सा है. हालांकि, स्टार्टअप ने निवेश की गई राशि का खुलासा नहीं किया है.

शुगर कॉस्मेटिक्स शार्क टैंक में एक शार्क की भूमिका में नजर आने वाली विनीता सिंह की कंपनी है.

स्टार्टअप ने एक बयान में कहा कि रणवीर सिंह ब्रांड प्रचारक होंगे और प्रमुख बाजारों में ब्रांड कनेक्ट बनाएंगे. कंपनी का ऐसा मानना है कि इस साझेदारी से ब्रांड को “ग्राहक अधिग्रहण के लिए नए रास्ते बनाने” में मदद मिलेगी. निवेश के साथ, कंपनी चीनी अथवा अन्य संभावित बाजारों में विस्तार पर ध्यान देगी.

रणवीर सिंह के इस निवेश से कंपनी ने अपनी खुशी जाहिर की है और साथ ही कहा की अभिनेता युवा पीढ़ियों के बीच अधिक लोकप्रिय हैं जिससे कंपनी की लोकप्रियता और बढ़ेगी.

इस नई साझेदारी के बारे में उत्साहित रणवीर सिंह ने कहा, “परंपरा को तोड़ना मेरे डीएनए में है और मुझे एक ऐसे ब्रांड के साथ साझेदारी करने पर गर्व है जो महिलाओं को सशक्त बनाने में विश्वास करता है. मैंने पिछले कुछ वर्षों में शुगर की जबरदस्त फैन-फॉलोइंग बनाने की क्षमता की प्रशंसा की है. मैं इस सफर का हिस्सा बनकर उत्साहित हूं. और भारतीय महिलाओं को उनके लिए विशेष रूप से तैयार किए गए प्रीमियम और क्वालिटी वाले मेकअप प्रोडक्ट्स तक पहुंच प्रदान करने के अपने मिशन को हासिल करने में ब्रांड की मदद करता हूं.”

शुगर कॉस्मेटिक्स ने 2015 में एक D2C (डायरेक्ट-टू-कंज्यूमर) ब्रांड के रूप में शुरुआत की और फिर साल 2017 में कंपनी ने ऑफलाइन व्यापार में कदम रखा.

 

शुगर कॉस्मेटिक्स अपनी कंपनी को एक बड़े और बहुचर्चित मेकअप और सौंदर्य ब्रांड के रूप में बनाने के लिए आक्रामक रूप से तैयार हैं. वर्तमान में, इस कंपनी के देश भर में 45,000 से अधिक रिटेल टच पॉइंट्स के साथ भौतिक उपस्थिति के साथ 550 करोड़ रुपये से अधिक की वार्षिक बिक्री है.

आपको बता दें कि इससे पहले जून में, शुगर कॉस्मेटिक्स ने L Catterton के एशिया फंड के नेतृत्व में सीरीज डी फंडिंग में 50 मिलियन डॉलर जुटाए थे. राउंड में रिटर्निंग इनवेस्टर्स A91 Partners, Elevation Capital, और India Quotient की भागीदारी भी देखी गई.

शुगर कॉस्मेटिक्स की को-फाउंडर और सीईओ विनीता सिंह ने कहा, "शुगर बोल्ड, स्वतंत्र महिलाओं के लिए पसंद का मेकअप है, जो भूमिकाओं में रूढ़िबद्ध होने से इनकार करती हैं और अगर कोई हमारे जैसा डीएनए साझा करता है, तो वह रणवीर है." उन्होंने इस दौरान एक्टर रणवीर सिंह की भी तारीफ की.

स्टार्टअप के को-फाउंडर और सीओओ कौशिक मुखर्जी ने कहा, “हम रणवीर को अपने साथ पाकर खुश हैं. क्योंकि हम उपभोक्ताओं के साथ अपने ब्रांड के जुड़ाव को मजबूत करने के लिए तत्पर हैं. वह निस्संदेह देश के सबसे लोकप्रिय युथ आइकनों में से एक है. और उनकी पर्सनैलिटी ब्रांड के साथ बहुत अच्छी तरह से फिट बैठती है.”


Edited by रविकांत पारीक