RBI ने ईशा अंबानी, दो अन्य को Jio Financial के डायरेक्टर पद पर नियुक्त की मंजूरी दी

30 सितंबर को समाप्त तिमाही में कंपनी का समेकित शुद्ध लाभ पिछली तिमाही के 331.92 करोड़ रुपये की तुलना में बढ़कर 668.18 करोड़ रुपये हो गया.

RBI ने ईशा अंबानी, दो अन्य को Jio Financial के डायरेक्टर पद पर नियुक्त की मंजूरी दी

Friday November 17, 2023,

2 min Read

जियो फाइनेंशियल सर्विसेज (Jio Financial Services) ने गुरुवार को कहा कि रिजर्व बैंक ने ईशा मुकेश अंबानी (Isha Mukesh Ambani) और दो अन्य को रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) की NBFC फर्म के निदेशक के रूप में नियुक्त करने की पूर्व मंजूरी दे दी है.

जियो फाइनेंशियल ने एक नियामक फाइलिंग में कहा, "हम आपको सूचित करना चाहते हैं कि आरबीआई ने 15 नवंबर, 2023 के पत्र के माध्यम से ईशा मुकेश अंबानी, अंशुमन ठाकुर और हितेश कुमार सेठिया को कंपनी के निदेशक के रूप में नियुक्त करने की मंजूरी दे दी है."

कंपनी को 15 नवंबर, 2023 को आरबीआई का अनुमोदन पत्र प्राप्त हुआ.

जियो फाइनेंशियल सर्विसेज, 1.2 लाख करोड़ रुपये की कुल संपत्ति के साथ, शुरुआत में दुनिया के सबसे अधिक पूंजी वाले वित्तीय सेवा प्लेटफार्मों में से एक है.

NBFC (Non-Banking Financial Company) फर्म ने रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड से अलग होने के बाद अपनी पहली कमाई रिपोर्ट में कहा कि जुलाई-सितंबर की अवधि में कंपनी का शुद्ध लाभ तिमाही-दर-तिमाही दोगुना हो गया.

30 सितंबर को समाप्त तिमाही में समेकित शुद्ध लाभ पिछली तिमाही के 331.92 करोड़ रुपये की तुलना में बढ़कर 668.18 करोड़ रुपये हो गया.

जून तिमाही में कंपनी का रेवेन्यू 414.13 करोड़ रुपये के मुकाबले 47 फीसदी बढ़कर 608.04 करोड़ रुपये हो गया. इसमें आंशिक रूप से 216.85 करोड़ रुपये की लाभांश आय से मदद मिली.