Brands
YSTV
Discover
Events
Newsletter
More

Follow Us

twitterfacebookinstagramyoutube
Yourstory

Brands

Resources

Stories

General

In-Depth

Announcement

Reports

News

Funding

Startup Sectors

Women in tech

Sportstech

Agritech

E-Commerce

Education

Lifestyle

Entertainment

Art & Culture

Travel & Leisure

Curtain Raiser

Wine and Food

Videos

Reliance JioBook: 8 घंटे के बैटरी बैकअप वाले देश के सबसे सस्ते लैपटॉप में और क्या है खास?

JioBook में माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस ऐप्स मौजूद हैं और साथ ही कई प्री-इंस्टॉल्ड ऐप्स भी मौजूद हैं. अगर आप इस लैपटॉप पर कोई ऐप डाउनलोड करना चाहते हैं तो उसके लिए आपको Jio Store पर जाना होगा.

Reliance JioBook: 8 घंटे के बैटरी बैकअप वाले देश के सबसे सस्ते लैपटॉप में और क्या है खास?

Saturday October 22, 2022 , 3 min Read

रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने इस महीने की शुरुआत में भारतीय बाजार में अपना पहला लैपटॉप JioBook नाम से लॉन्च किया था. शुरुआत में, डिवाइस केवल भारत सरकार के कर्मचारियों के लिए उपलब्ध था, हालांकि, लैपटॉप अब खुले बाजार में खरीदने के लिए उपलब्ध है. लैपटॉप काफी हल्का और स्टाइलिश है. कम कीमत में धमाकेदार फीचर्स मिल रहे हैं. आइए एक नज़र डालते हैं...

रिलायंस डिजिटल पर JioBook लैपटॉप की कीमत 15,799 रुपये है. यह सरकारी वेबसाइट पर लिस्टेड 19,500 रुपये की कीमत से काफी कम है. बैंक की ओर से कुछ ऑफर्स भी हैं. एक्सिस, कोटक, आईसीआईसीआई, एचडीएफसी, एयू, इंडसइंड, डीबीएस, यस, और अन्य सहित प्रमुख बैंक क्रेडिट कार्ड के साथ, लैपटॉप खरीदने वाले ग्राहकों को 10% तत्काल छूट मिल सकती है.

इसे आप EMI में भी खरीद सकते हैं. JioBook को ब्लू कलर में खरीदा जा सकेगा। साथ ही क्रेडिट और डेबिट कार्ड से पेमेंट करने पर 5,000 रुपये तक का इंस्टैंट डिस्काउंट दिया जा रहा है. Axis बैंक क्रेडिट कार्ड के जरिए पेमेंट करने पर 10 फीसद का इंस्टैंट डिस्काउंट दिया जाएगा. इसके अलावा 758 रुपये प्रतिमहीने EMI के साथ इसे खरीद सकते हैं.

JioBook बैक पैनल पर Jio ब्रांडिंग और कीबोर्ड पर विंडोज की के साथ एक प्लास्टिक केसिंग को स्पोर्ट करता है. बेहतर यूजर एक्सपीरिएंस के लिए इसमें फुल-साइज कीबोर्ड और मल्टी-सपोर्टेड टचपैड दिया गया है. लैपटॉप में बिल्ट-इन 4G LTE है. डिवाइस में 1366×768 एचडी रिजॉल्यूशन वाला 11.6 इंच का टीएन डिस्प्ले है. क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 665 चिपसेट, जिसमें एड्रेनो 610 जीपीयू शामिल है, लैपटॉप को पावर देता है. इसमें 2GB LPDDR4X RAM है और 32GB मेमोरी है, जिसे microSD के जरिए 128GB तक बढ़ाया जा सकता है. यह JioOS पर चलता है. वजन के मामले में यह बेहद हल्का है.

कनेक्टिविटी के लिए डिवाइस में 3.5mm ऑडियो जैक, ब्लूटूथ 5.0, 1 HDMI माइक्रो, वाई-फाई और 4G LTE (Jio नेटवर्क) है. इसमें वीडियो कॉल के लिए 2MP का वेब कैमरा और 1.0W स्टीरियो स्पीकर भी हैं. ग्राहकों को अपने सिम कार्ड को सक्रिय करने, अपना केवाईसी पूरा करने और अपने पसंदीदा डेटा पैकेज का चयन करने के लिए अपने ICCID (सिम नंबर) के साथ अपने निकटतम Jio स्टोर पर जाने की आवश्यकता है.

ग्राहक Jio Store से थर्ड-पार्टी एप्लिकेशन डाउनलोड और इंस्टॉल कर सकते हैं जो उनके डिवाइस में निर्मित होते हैं. कहा जाता है कि लैपटॉप की 55.1 से 60 AH की बैटरी एक बार चार्ज करने पर 8+ घंटे की बैटरी लाइफ देती है. हीट एमिशन के लिए पैसिव कूलिंग सपोर्ट भी है.

JioBook में माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस ऐप्स मौजूद हैं और साथ ही कई प्री-इंस्टॉल्ड ऐप्स भी मौजूद हैं. अगर आप इस लैपटॉप पर कोई ऐप डाउनलोड करना चाहते हैं तो उसके लिए आपको Jio Store पर जाना होगा.