न्यूजीलैंड दौरे के लिए टी-20 टीम में रोहित शर्मा की वापसी, ये खिलाड़ी हुए बाहर

  • +0
Share on
close
  • +0
Share on
close
Share on
close

न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारतीय टी-20 टीम घोषित। रोहित शर्मा की टीम में हुई वापसी, बल्लेबाज संजू सैमसन हुए टीम से बाहर। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को भी मिला वापसी का मौका। न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज ऑकलैंड में 24 जनवरी से शुरू होगी। न्यूजीलैंड और भारत के बीच 3 वनडे और 2 टेस्ट मैच भी खेले जाएंगे।


क

फाइल फोटो



मुंबई, न्यूजीलैंड दौरे के लिए रविवार को भारत की 16 सदस्यीय टी-20 टीम में उप-कप्तान रोहित शर्मा ने टीम में वापसी की, जबकि चयनकर्ताओं ने केरल के बल्लेबाज संजू सैमसन को बाहर कर दिया।


पांच सदस्यीय चयनकर्ताओं का पैनल तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को भी टीम में वापस लाया, जिन्हें रोहित की तरह ही श्रीलंका के खिलाफ टी-20 श्रृंखला से आराम दिया गया था।


विकेटकीपर बल्लेबाज सैमसन ने श्रीलंका के खिलाफ पुणे में तीसरा टी-20 मैच खेला था जिसमें उन्होंने छह रन बनाए थे।


न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज ऑकलैंड में 24 जनवरी से शुरू होगी।


चयन समिति ने वनडे और टेस्ट टीम की घोषणा अभी नहीं की है।





टी-20 वर्ल्ड कप के मद्देनजर महेंद्र सिंह धोनी की बहुचर्चित वापसी एक बार फिर टल गई. 16 सदस्यीय भारतीय स्क्वॉड में 38 साल के महेंद्र सिंह धोनी का नाम नहीं है। अब आईपीएल-2020 में उनकी वापसी की उम्मीद की जा रही है।


बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया,

‘‘भारतीय टी-20 टीम में कोई चौंकाने वाला चेहरा नहीं है। संजू सैमसन की जगह रोहित शर्मा टीम में आये, बाकी सभी खिलाड़ी टीम में बने रहे।’’

भारत इस दौरे में न्यूजीलैंड टीम के साथ आठ सीमित ओवरों के मैच खेलेगी जिसमें पांच टी-20 और तीन वनडे मैच शामिल हैं। टीम इंडिया इस दौरे में दो टेस्ट मैच भी खेलेगी। न्यूजीलैंड में टीम इंडिया दौरे की शुरुआत पांच टी-20 मैचों की सीरीज से करेगी। पहला टी-20 मैच 24 जनवरी को खेला जाएगा।


न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारतीय टी-20 टीम:

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), केएल राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, रिषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर।


(Edited by रविकांत पारीक )



  • +0
Share on
close
  • +0
Share on
close
Share on
close

Our Partner Events

Hustle across India