शशि थरूर ने एक बार फिर से चिपका दिया 32 अक्षरों का शब्द, जिसका अर्थ आपको भी जानना चाहिए

By yourstory हिन्दी
June 15, 2020, Updated on : Mon Jun 15 2020 05:31:30 GMT+0000
शशि थरूर ने एक बार फिर से चिपका दिया 32 अक्षरों का शब्द, जिसका अर्थ आपको भी जानना चाहिए
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

ट्विटर पर एक पोस्ट के जवाब में कांग्रेस नेता शशि थरूर ने सबके सामने 35 अक्षरों वाला अंग्रेजी का एक शब्द रख दिया।

शशि थरूर, कांग्रेस नेता

शशि थरूर, कांग्रेस सांसद



कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अपने राजनीतिक करियर के साथ ही अपनी भारी-भरकम अंग्रेजी के लिए भी मशहूर हैं। हाल ही में ट्विटर पर एक पोस्ट के जवाब में शशि थरूर ने सबके सामने 35 अक्षरों वाला अंग्रेजी का एक शब्द प्रस्तुत कर दिया, जिसके बाद ट्विटर पर उनकी अंग्रेजी के ऊपर मीम्स का सिलसिला एक बार फिर से बहाल हो गया।


दरअसल शशि थरूर ने जो शब्द ट्विटर पर शेयर किया है वो है- Hippopotomonstrosesquipedaliophobia. अब ये शब्द शशि ट्विटर पर लेकर क्यों आए, ये भी समझ लीजिए।


दरअसल ट्विटर पर फनी वीडियोज़ शेयर करने वाली नज़मा आपी यानी सलोनी गौर ने एक वीडियो शेयर किया, जिसमें वो शशि थरूर की मिमिक्री करती हुई नज़र आ रही हैं। सलोनी ने अपने वीडियो में अंग्रेजी के भारी भरकम शब्दों का इस्तेमाल किया, जैसा शशि थरूर आम तौर पर करते रहते हैं।


सलोनी के इस वीडियो को फिल्म निर्देशक हंसल मेहता ने ट्विटर पर शशि थरूर को टैग करते हुए रीट्वीट किया, जिसके बाद शशि थरूर ने उसपर अपना जवाब देते हुए यह 35 अक्षरों का शब्द भी साथ में चिपका दिया, जिसका असल अर्थ होता है ‘बड़े शब्दों का फोबिया।’

शशि ने जवाब में लिखा, “इस कॉमिक नकल से मैं खुश हुआ, हालांकि फिर भी मैं इस बात का विश्वास करना चाहूँगा कि मैं इतना शानदार बातूनी नहीं हूँ। यह साफ है कि स्क्रीन पर दिख रहे कलाकार को बड़े शब्दों का फोबिया नहीं है।”


कांग्रेस नेता के इस जवाब के बाद तो ट्विटर पर टांग खिंचाई करने वाले लोगों की भीड़ लग गई और लोग तरह तरह से उन्हे अपने जवाब देने लगे। फिलहाल उनका जवाब इंटरनेट पर लोगों के बीच चर्चा बटोर रहा है।


हमारे दैनिक समाचार पत्र के लिए साइन अप करें