सीक्रेट यूजरनेम वाले सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म Hood को Shark Tank-2 में मिली 1.2 करोड़ की फंडिंग

जुलाई 2022 में शुरू हुए Hood प्लैटफॉर्म पर यूजर्स बिना असली नाम जाहिर किए एक सीक्रेट यूजरनेम लेकर अपने विचार शेयर कर सकते हैं, सवाल पूछ सकते हैं, किसी टॉपिक पर डिस्क्शन कर सकते हैं.

सीक्रेट यूजरनेम वाले सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म Hood को Shark Tank-2 में मिली 1.2 करोड़ की फंडिंग

Monday February 27, 2023,

3 min Read

सोशल नेटवर्क Hood ने शार्क टैंक सीजन 2 में 1.2 करोड़ रुपये जुटाए हैं. शार्क टैंक सीजन 2 पर 40वें एपिसोड में लेंसकार्ट के फाउंडर पीयूष बंसल और बोट के फाउंडर अमन गुप्ता ने हूड को फंडिंग दी है.

जुलाई 2022 में शुरू हुए Hood प्लैटफॉर्म पर यूजर्स असली नाम जाहिर किए बिना एक सीक्रेट यूजरनेम लेकर अपने विचार शेयर कर सकते हैं, सवाल पूछ सकते हैं, किसी टॉपिक पर डिस्क्शन कर सकते हैं. अमूमन अपने नाम से ओपिनियन शेयर करते हैं या किसी डिस्कशन में हिस्सा लेने पर यूजर्स को ट्रोल होने या जज होने का डर लगा रहता है. लेकिन एक सीक्रेट यूजरनेम के साथ जज होने का डर खत्म हो जाएगा.

शार्क्स से फंडिंग लेने के लिए हूड के को फाउंडर्स जसवीर सिंह, अभिषेक अस्थाना और दीपक कुमार पिच लेकर शो पर पहुंच थे. उनके मुताबिक शो उन्हें हूड को देश के कोने-कोने में ले जाने में मददगार साबित होगा.

हूड के को-फाउंडर और सीईओ जसवीर सिंह ने कहा, शार्क टैंक को देश के हर कोने में लोग देखते हैं, इसलिए अब हूड को भी देश के हर कोने में लोग जानेंगे. इसके अलावा पीयूष और अमन जैसे निवेशकों के जरिए उन्हें टेक्नोलॉजी की गहरी समझ हासिल करने में मदद मिलेगी. शार्क टैंक पर आने से हमारे ब्रैंड को लेकर लोगों के मन में भरोसा भी पैदा होगा और हम जल्द ही देश भर में एक घरेलू नाम बन जाएंगे.”

कंपनी के मुताबिक शार्क टैंक पर आने के बाद हूड ऐप स्टोर पर टॉप 10 ऐप्स में शामिल हो गया है और ट्विटर पर भी #1 पर ट्रेंड कर रहा था. हूड पर हर दिन 1800 नए थ्रेड बनाए जा रहे हैं. 45 दिनों में ही ऐप पर 7 लाख से ज्यादा यूजर्स जुड़ चुके हैं.

प्लैटफॉर्म के फाउंडर्स फंडिंग का इस्तेमाल स्केल के लिए करना चाहते हैं. फंडिंग में मिली रकम से टेक्नोलॉजी को इंप्रूव किया जाएगा, टेक लीडर्स हायर किए जाएंगे और कंटेंट मॉडरेशन पर भी काम होगा.

प्लैटफॉर्म डायरेक्ट मैसेजिंग और आस्क मी एनीथिंग से जुड़े हुए कुछ नए फीचर भी लॉन्च करेंगे.फाउंडर्स का मानना है कि असली नाम जाहिर किए बगैर सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर यूज करने का फीचर लोगों को पसंद आएगा और वे इस सर्विस के नाम पर ही हूड को पॉपुलर प्लैटफॉर्म बनाना चाहते हैं.

अब तक कंपनी ने सीड राउंड में 20 से ज्यादा यूनिकॉर्न फाउंडर्स और एंजल इनवेस्टर्स से 3.2 मिलियन से ज्यादा की फंडिंग हासिल की है. इन निवेशकों की लिस्ट में कुनाल शाह, विजय शेखर शर्मा, आशीष हेमरजानी, अशनीर ग्रोवर, गौरव गुप्ता जैसे कई दिग्गज निवेशकों के नाम शामिल हैं.

इस प्लैटफॉर्म को अमेरिकी मार्केट में भी लॉन्च किया जा चुका है. कंपनी के फाउंडर्स का टारगेट अब लाखों यूजर्स को प्लैटफॉर्म पर लाना और अन्य ग्लोबल मार्केट्स में लॉन्च करने का है.


Edited by Upasana