ये 4 शेयर करा सकते हैं तगड़ी कमाई, जानिए कब खरीदना चाहिए और किस लेवल पर बेचने से होगा फायदा

अगर आप भी उन लोगों में से हैं जो शेयर बाजार में निवेश करते हैं तो ये 4 शेयर आपके लिए फायदे वाले साबित हो सकते हैं. इनमें METRO BRAND और BANK BARODA जैसे शेयर भी शामिल हैं. जानिए टारगेट और स्टॉप लॉस.

ये 4 शेयर करा सकते हैं तगड़ी कमाई, जानिए कब खरीदना चाहिए और किस लेवल पर बेचने से होगा फायदा

Sunday February 12, 2023,

3 min Read

शेयर बाजार (Share Market) में पिछले कई हफ्तों से तगड़ा उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. इस उतार-चढ़ाव की दो वजहें हैं. एक तो हिंडनबर्ग की रिपोर्ट (Hindenburg Research Report) आने के बाद से लगातार अडानी ग्रुप (Gautam Adani Group) की कंपनियों के शेयरों में कभी गिरावट आ रही है तो कभी तेजी दिख रही है. वहीं दूसरी ओर कई कंपनियों के नतीजे भी इन हफ्तों के दौरान आए हैं, जिनकी वजह से बाजार हिला हुआ है. ऐसे में निवेशक इस बात को लेकर चिंता में हैं कि आखिर उन्हें किस शेयर में पैसे लगाने चाहिए. शेयर इंडिया सिक्योरिटीज लिमिटेड के वाइस प्रेसिडेंट और रिसर्च हेड रवि सिंह बता रहे हैं कि अगले हफ्ते कौन से टॉप-4 शेयर करा सकते हैं तगड़ी कमाई.

1- METRO BRAND में कर सकते हैं निवेश

अगर आप शेयर बाजार से तगड़ा मुनाफा कमाना चाहते हैं तो आपके लिए METRO BRAND का शेयर शानदार साबित हो सकता है. शेयर इंडिया के रवि सिंह ने निवेशकों को सलाह दी है कि वह 802 रुपये के लेवल पर इस शेयर को खरीद सकते हैं. इस शेयर पर दाव लगाकर आप शेयर बाजार से 825 रुपये तक का टारगेट हासिल कर सकते हैं. आपको 790 रुपये का स्टॉप लॉस भी लगाना चाहिए, जिससे आप खुद को नुकसान से बचा सकें.

2- BANK BARODA के शेयर में लगा सकते हैं पैसे

अगर आप शेयर बाजार से पैसे कमाना चाहते हैं तो आप अपने पोर्टफोलियो में BANK BARODA के शेयर को भी शामिल कर सकते हैं. रवि सिंह कहते हैं कि BANK BARODA के शेयर को 169 रुपये के लेवल के बीच खरीदा जा सकता है. वहीं BANK BARODA के शेयर को खरीदने के लिए टारगेट 180 रुपये रखने की सलाह है। इतना ही नहीं, इस शेयर के लिए 164 रुपये का स्टॉप लॉस लगाना चाहिए.

3- FCL के शेयर पर भी लगा सकते हैं दाव

शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव के बीच आप FCL के शेयर भी खरीद सकते हैं. इस कंपनी का शेयर भी आपको मुनाफा दिला सकता है. शेयर इंडिया के मुताबिक इस शेयर को 254 रुपये पर खरीदा जा सकता है. इसके लिए रवि सिंह ने 270 रुपये का टारगेट दिया है. उन्होंने इस शेयर के लिए 249 रुपये का स्टॉप लॉस लगाने की सलाह दी है.

4- ALKEM भी साबित हो सकता है फायदे का सौदा

आप चाहे तो Fedral Bank के शेयरों में भी निवेश कर सकते हैं. रवि सिंह ने कहा है कि निवेशक इस शेयर को 3293 रुपये के लेवल पर खरीद सकते हैं. इस शेयर को बेचकर मुनाफा काटने के लिए उन्होंने 3400 रुपये का टारगेट दिया है. वहीं 3260 रुपये के स्तर पर स्टॉप लॉस लगाकर आप नुकसान से बच सकते हैं.

रवि सिंह मानते हैं कि इन सभी कंपनियों के टेक्निकल काफी मजबूत है. उनका मानना है कि इन शेयरों को लॉन्ग टर्म मूविंग एवरेज का सपोर्ट मिल रहा है. इसी वजह से उन्होंने इन शेयरों पर दाव लगाने का सुझाव दिया है. अगर आप इन शेयरों पर दाव लगाते हैं तो मुमकिन है कि आपको मुनाफा हो. अच्छी कमाई के लिए आपको इनमें से कुछ शेयर तो अपने पोर्टफोलियो में शामिल करने ही चाहिए.

(इस आर्टिकल में दी गई सलाह शेयर बाजार के एक्सपर्ट रवि सिंह की है. YourStory का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है.)

Montage of TechSparks Mumbai Sponsors