इस हफ्ते आपकी तगड़ी कमाई करा सकते हैं ये 4 शेयर, अडानी ग्रुप के भी 2 स्टॉक हैं इनमें शामिल

इन दिनों शेयर बाजार में काफी उतार-चढ़ाव देखा जा रहा है. ऐसे में अगर आप शेयर बाजार से मुनाफा कमाना चाहते हैं तो इन 4 शेयरों पर दाव लगा सकते हैं. इनमें अडानी विल्मर और अडानी पावर जैसे शेयर भी शामिल हैं.

इस हफ्ते आपकी तगड़ी कमाई करा सकते हैं ये 4 शेयर, अडानी ग्रुप के भी 2 स्टॉक हैं इनमें शामिल

Sunday February 19, 2023,

3 min Read

शेयर बाजार (Share Market) में पिछले करीब 3 हफ्तों से भारी उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. सबसे ज्यादा हालत खराब है अडानी ग्रुप (Adani Group) के शेयरों की, जो 50-70 फीसदी तक टूट चुके हैं. हालांकि, अब अडानी ग्रुप के शेयरों में एक बार फिर से तेजी का रुख देखने को मिल रहा है. वैसे तो गिरते शेयर बाजार में निवेशक इस चिंता में हैं कि वह किस शेयर में पैसे लगाएं, लेकिन अगले हफ्ते आप अडानी ग्रुप (Gautam Adani) के भी कुछ शेयरों पर दाव लगा सकते हैं. आइए शेयर इंडिया सिक्योरिटीज लिमिटेड के वाइस प्रेसिडेंट और रिसर्च हेड रवि सिंह से जानते हैं अगले हफ्ते कौन से टॉप-4 शेयरों (Stock Tips) पर दाव लगाकर आप कर सकते हैं तगड़ी कमाई.

1- Adani Wilmar देगा मुनाफा

शेयर बाजार से मुनाफा कमाने के लिए Adani Wilmar का शेयर शानदार साबित हो सकता है. रवि सिंह ने इसे 438 रुपये पर खरीदने की सलाह दी है. उनका मानना है कि 470 रुपये का टारगेट रखकर आप इस शेयर में निवेश कर सकते हैं. साथ ही आपको 420 रुपये का स्टॉप लॉस लगाना चाहिए, ताकि नुकसान से बचा जा सके.

2- GMDC भी है फायदे का सौदा

अगर आप चाहे तो अपने पोर्टफोलियो में Gujarat Mineral Development Corporation Ltd. को भी शामिल कर सकते हैं. अगले हफ्ते GMDC फायदे का सौदा साबित हो सकता है. रवि सिंह की सलाह है कि GMDC को 145.50 रुपये स्तर पर खरीदा जा सकता है. GMDC के लिए टारगेट 160 रुपये का रहेगा, जबकि स्टॉप लॉस 140 रुपये पर लगाना चाहिए.

3- Adani Power पर खेल सकते हैं दाव

शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव के इस माहौल में आप Adani Power पर भी दाव खेल सकते हैं. ये कंपनी भी आपको मुनाफा दिलाने की ताकत रखती है. शेयर इंडिया की सलाह है कि इस शेयर को 155 रुपये पर खरीदा जाए. इसके लिए टारगेट 170 रुपये का दिया गया है, जबकि स्टॉप लॉस 149 रुपये का तय किया गया है.

4- Prestige के शेयरों में करें निवेश

अगला हफ्ता Prestige के शेयरों के लिए भी शानदार साबित हो सकता है. रवि सिंह ने इसे 433 रुपये के लेवल पर खरीदने की सलाह दी है. इसके लिए टारगेट 458 रुपये रखा गया है और स्टॉप लॉस आप 420 रुपये पर लगा सकते हैं.

रवि सिंह बताते हैं कि इन सभी कंपनियों के टेक्निकल काफी मजबूत है और लॉन्ग टर्म मूविंग एवरेज का सपोर्ट भी मिल रहा है. ऐसे में अगर आप इन शेयरों में पैसे लगाते हैं तो मुनाफे का चांस काफी अधिक है. कोशिश करें कि अपने पोर्टफोलियो में इनमें से कुछ शेयर शामिल करें, जिससे आपकी कमाई बढ़ सके.

Montage of TechSparks Mumbai Sponsors