कभी ट्रेन में भी नहीं बैठे थे ये छात्र और हेडमास्टर ने करा दिया हवाई सफर

By yourstory हिन्दी
February 25, 2020, Updated on : Wed Feb 26 2020 04:46:51 GMT+0000
कभी ट्रेन में भी नहीं बैठे थे ये छात्र और हेडमास्टर ने करा दिया हवाई सफर
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

इन छात्रों ने कभी ट्रेन में सफर भी नहीं किया था और उनके हेडमास्टर ने अपने खर्चे पर इन्हे हवाई सफर करा दिया।

(चित्र: टाइम्स ऑफ इंडिया)

(चित्र: टाइम्स ऑफ इंडिया)



यह उन छात्रों के लिए किसी सपने के पूरा होने जैसा था, जो कभी ट्रेन में भी नहीं बैठे थे और उन्हे उनके हेडमास्टर ने अपने खर्चे पर हवाई सफर करा दिया। यह मामला मध्यप्रदेश के देवास जिले के एक सरकारी स्कूल का है।


इस सरकारी स्कूल के हेडमास्टर किशोर कनासे अपने खर्चे पर स्कूल के 19 छात्रों को हवाई रास्ते से दिल्ली टूर पर लेकर गए। इन स्कूली बच्चों का यह खास दिल्ली दौरा दो दिन का था। गौरतलब है कि इस खास टूर के लिए हेडमास्टर किशोर कनासे ने अपनी तरफ से 60 हज़ार रुपये की राशि खर्च की है।


टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए हेडमास्टर किशोर कनासे ने बताया कि एक बार वे ट्रेन से इन स्कूली बच्चों को आगरा लेकर गए थे, तब इस दौरान छात्रों ने हवाई सफर की इच्छा जताई और तभी किशोर ने इन बच्चों की इच्छा पूरी करने का इरादा कर लिया।


किशोर कनासे इस दौरान इस ट्रिप के लिए विभिन्न कंपनियों के हवाई किराये पर लगातार नज़र बनाए रहे और जैसे ही किराए में कमी नज़र आई उन्होने फौरन ही टिकट बुक लिए। दिलचस्प है कि इन बच्चों के साथ ही स्कूल के दो शिक्षक भी ऐसे थे, जिन्होने कभी हवाई सफर नहीं किया था और वे भी पहली बार हवाई सफर कर रहे थे।


दो दिवसीय दिल्ली टूर के दौरान इन स्कूली बच्चों ने कुतुब मीनार, संसद भवन और लाल किला जैसी ऐतिहासिक इमारतों का भारमन किया। यह टूर 14 फरवरी को शुरू हुआ था, और छात्र ट्रेन यात्रा के जरिये 17 फरवरी को अपने शहर लौटे। टूर में छठीं, सातवीं और आठवीं के बच्चे शामिल थे।


इन छात्रों के लिए यह अनुभव बेहद खास और शानदार रहा। छात्र लगातार इस यात्रा के अनुभव के सबसे शेयर कर रहे हैं।