Brands
YSTV
Discover
Events
Newsletter
More

Follow Us

twitterfacebookinstagramyoutube
Yourstory

Brands

Resources

Stories

General

In-Depth

Announcement

Reports

News

Funding

Startup Sectors

Women in tech

Sportstech

Agritech

E-Commerce

Education

Lifestyle

Entertainment

Art & Culture

Travel & Leisure

Curtain Raiser

Wine and Food

Videos

Tartan ने प्री-सीरीज़ ए फंडिंग राउंड में जुटाए 35 करोड़ रुपये

Tartan ने प्री-सीरीज़ ए फंडिंग राउंड में जुटाए 35  करोड़ रुपये

Monday August 01, 2022 , 3 min Read

फिनटेक एनेबलर Tartan ने घोषणा की है कि उसने प्री-सीरीज ए फंडिंग राउंड में 4.5 मिलियन डॉलर (करीब 35 करोड़ रुपये) जुटाए हैं.

इस राउंड में 500 Global, InfoEdge Ventures, नवल रविकांत-समर्थित AngelList Quant Fund, WorldQuant Ventures, Varanium GenNext Fund, 9Unicorns, Yatra Angel Network, Emphasis Ventures (EMVC) और नवीन कुकरेजा ने भी भाग लिया. जून 2021 में इसकी स्थापना के बाद से, स्टार्टअप ने अबतक कुल मिलाकर 6 मिलियन डॉलर की फंडिंग जुटाई है.

इस ताजा फंडिंग का उपयोग कंपनी के गो-टू-मार्केट ऑपरेशंस को बढ़ाने, अपनी इन-हाउस इंजीनियरिंग टीम का विस्तार करने और अपने प्रोडक्ट पोर्टफोलियो को बढ़ाने के लिए किया जाएगा.

 

Tartan ने जून 2021 में अपना पहला प्रोडक्ट लॉन्च किया था. यह एक व्हाइट लेबल वाला डेटा एपीआई सूट था. इसके जरिए वित्तीय संस्थान अपनी आय और रोजगार की स्थिति को बेहतर ढंग से सत्यापित करने के लिए अपनी सहमति से अपने उपभोक्ताओं के पेरोल डेटा तक पहुंच सकते हैं. Tartan ने भारत में अपने डेटा कनेक्टिविटी कवरेज को 20 मिलियन से अधिक सफेदपोश कर्मचारियों और गिग श्रमिकों तक बढ़ा दिया है. अपनी स्थापना के बाद से, एपीआई अनुरोध प्रति माह लगभग 20 गुना बढ़कर 150,000 हो गए हैं.

 

एपीआई सूट के अलावा, Tartan ने बटिक (Batik) नामक एक एम्पलॉई बेनिफिट मार्केटप्लेस लॉन्च किया है. बटिक वर्तमान में HRMS सॉफ्टवेयर प्रोवाइडर्स और एम्पलॉयर्स द्वारा समान रूप से अपने कर्मचारियों को रियायती लागत पर सरलीकृत लाभ प्रदान करने के लिए उपयोग किया जा रहा है. प्लेटफॉर्म पर पार्टनर्स के नेटवर्क के जरिए फाइनेंशियल, हेल्थ और मेंटल वेलनेस जैसे बेनिफिट्स के ऑप्शन हैं.

 

Tartan आज 80 से अधिक कस्टमर्स और पार्टनर्स के साथ काम करता है. इनमें बैंक, फिनटेक लेंडिंग प्लेटफॉर्म, क्रेडिट ब्यूरो, इंश्योरेंस प्रोवाइडर्स और रिक्रूटमेंट एजेंसियां ​​शामिल हैं.

 

Tartan के सीईओ और को-फाउंडर प्रमेय जैन ने कहा, "इस ताजा फंडिंग के साथ हम अपने सामाजिक उद्देश्य-संचालित मिशन पर पहले से कहीं अधिक ध्यान केंद्रित कर रहे हैं. हमारा मिशन लाखों लोगों के लिए फाइनेंशियल सर्विसेज और प्रोडक्ट्स तक पहुंच बढ़ाना है जो भारत में वर्कफोर्स का हिस्सा हैं.”

उन्होंने आगे कहा, “पिछले एक साल में, हमारे प्रोडक्ट्स को तेजी से अपनाने ने हमारी अपेक्षाओं को अधिक से अधिक महत्वाकांक्षी व्यवसायों के रूप में पार कर लिया है. सही टूल्स चुनना अर्थव्यवस्था के प्रमुख स्तंभों के लिए अपने प्रोडक्ट्स को बनाने और लॉन्च करने की अनुमति देता हैं."

 

500 Global के सीईओ और फाउंडिंग पार्टनर क्रिस्टीन त्साई (Christine Tsai) ने कहा, "Tartan का एपीआई आय और रोजगार डेटा की शक्ति को अनलॉक करता है, जिससे फिनटेक इकोसिस्टम में इनोवेशन की अगली लहर चलती है. Tartan का लक्ष्य वेतन या कार्य शुल्क प्राप्त करने वाले सभी लोगों को प्रभावित करना है. इतना बड़ा अवसर, एक बड़ा डेटा और डिस्ट्रीब्यूशन प्लेटफॉर्म बनाने के कंपनी के मिशन के साथ मिलकर, Tartan को आज की वर्कफोर्स की फाइनेंशियल लाइफ को सकारात्मक तरीके से बदलने के लिए विशिष्ट रूप से स्थान देता है."

 

कंपनी ने अपने कर्मचारियों की संख्या को 110 लोगों तक दोगुना करने की योजना बनाई है. इंजीनियरिंग भूमिकाओं पर विशेष जोर देने के साथ, नए फाइनेंशियल प्रोडक्ट्स बनाने और टैक्स फाइलिंग आदि जैसे नए सेक्टर्स में विस्तार करने की इसकी योजना है.


Edited by रविकांत पारीक