Uber अपनी टैक्सी सेवाओं में कीमत को लेकर खास फीचर की टेस्टिंग कर रही है

Uber जल्द ही Go Flex नाम के एक नए फीचर के तहत लोगों को अपनी सवारी के लिए कीमतें निर्धारित करने की अनुमति दे सकती है. कीमत जितनी अधिक होगी, वह उतनी ही आसानी से स्वीकार हो जाएगी.

Uber अपनी टैक्सी सेवाओं में कीमत को लेकर खास फीचर की टेस्टिंग कर रही है

Friday October 20, 2023,

2 min Read

Uber वर्तमान में चुनिंदा शहरों में एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रही है जो उपयोगकर्ताओं को कैब की सवारी के लिए भुगतान की जाने वाली राशि का प्रस्ताव देने की अनुमति देगा.

Go Flex फीचर फिलहाल केवल कार टैक्सी बुकिंग पर उपलब्ध होगा, कंपनी ने एक ट्वीट की पुष्टि के जवाब में YourStory को बताया.

उपयोगकर्ताओं को Uber की सवारी के लिए नियमित कीमत पेश की जाएगी जिसके बाद वे उस राशि को निर्दिष्ट कर सकते हैं जो वे सवारी के लिए भुगतान करने को तैयार हैं. Uber ड्राइवरों को पिकअप प्वाइंट के आसपास सवारी की पेशकश की जाएगी.

कीमत जितनी अधिक होगी, वह उतनी ही आसानी से स्वीकार हो जाएगी.

Uber ने कहा कि वह वर्तमान में कई टियर II और III शहरों में इस फीचर की टेस्टिंग कर रही है. इंदौर, जैसा कि ट्वीट में बताया गया है, उनमें से एक है.

भारत में ऐसे कई ऐप मौजूद हैं जो उपयोगकर्ताओं और कैब ड्राइवरों के बीच किराए को लेकर द्विदिशात्मक बातचीत की अनुमति देते हैं. उदाहरण के लिए, कैलिफ़ोर्निया-मुख्यालय वाली InDriver, जिसे पिछले साल कोलकाता में लॉन्च किया गया था. यह दिल्ली में भी उपलब्ध है.

बेंगलुरु स्थित Namma Yatri भी कुछ इसी तर्ज पर है और ऑटो चालकों को तेज सवारी की पुष्टि प्राप्त करने के लिए 'टिप्स' के रूप में अधिक पैसे की पेशकश करने की अनुमति देता है - हालांकि यह उपयोगकर्ताओं को कीमत कम करने के लिए बातचीत करने की अनुमति नहीं देता है.

उपयोगकर्ताओं को अपने स्वयं के किराए चुनने की अनुमति देने से न केवल उनकी सवारी लागत पर नियंत्रण की भावना देकर उपयोगकर्ता की संतुष्टि बढ़ सकती है, बल्कि संभावित रूप से कम रेटिंग वाले ड्राइवरों को सवारी प्राप्त करने में मदद मिल सकती है, भले ही सामान्य से कम दरों पर.

Uber ने इस पर कोई टिप्पणी नहीं की कि यह फीचर पूरे भारत में कब शुरू किया जाएगा. कंपनी लैटिन अमेरिका में समान सुविधा दे रही है.

(Translated by: रविकांत पारीक)

यह भी पढ़ें
Zomato के 1,000 करोड़ रुपये के शेयर बेचेगा Softbank: रिपोर्ट


Edited by रविकांत पारीक