दो दिन में करोना ठीक करने का दावा कर रहा था सिपाही, एसएसपी ने कर दिया लाइन हाजिर

By भाषा पीटीआई
June 18, 2020, Updated on : Thu Jun 18 2020 05:01:30 GMT+0000
दो दिन में करोना ठीक करने का दावा कर रहा था सिपाही, एसएसपी ने कर दिया लाइन हाजिर
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

वायरल हुए इस वीडियो में यादव ने कई बार यह दावा किया है कि वह कोरोना को दो दिन में ठीक कर देगा।

(चित्र: हिंदुस्तान टाइम्स)

(चित्र: हिंदुस्तान टाइम्स)



मथुरा, उत्तर प्रदेश के मथुरा में सिविल पुलिस के एक सिपाही के कोविड-19 महामारी को दो दिन में ठीक करने के दावे का वीडियो वायरल होने के बाद जनपद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने उसे तत्काल लाइन हाजिर कर जांच के आदेश दिए हैं।


मथुरा जनपद के एक पुलिस कांस्टेबल का वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें उसने सपने में भगवान द्वारा दर्शन दिए जाने का दावा करते हुए कहा था कि भगवान शंकर के मंदिर में देसी गाय ले जाए तो कोरोना के सभी मरीज ठीक हो जाएंगे।


वीडियो सामने आने के बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. गौरव ग्रोवर ने वीडियो में नजर आ रहे थाना गोविंदनगर के सिपाही रामसेवक यादव को लाइन हाजिर कर दिया है। इस वीडियो में यादव ने कई बार यह दावा किया है कि वह कोरोना को दो दिन में ठीक कर देगा।


यादव का कहना है कि उसे सपने में भगवान ने दर्शन देकर कहा था कि भोलेनाथ के मंदिर में एक देसी गाय ले जाओ, तो कोरोना के सभी मरीज ठीक हो जाएंगे। एसएसपी ने उसके खिलाफ अवैज्ञानिक धारणा फैलाने के कारण लाइन हाजिर कर मामले का पता लगाने को कहा है।


एसपी (सिटी) अशोक कुमार मीणा ने कहा,

"मुझे पूरे प्रकरण की जानकारी नहीं है। कप्तान साहब के आदेश के अनुरूप जांच में पूरी सच्चाई सामने आ जाएगी। वैसे इस बीमारी को इस प्रकार से ठीक कर देने का दावा कोई भी व्यक्ति नहीं कर सकता, जैसाकि सिपाही रामसेवक यादव द्वारा दावा करने की बात सामने आ रही है।"