Brands
YSTV
Discover
Events
Newsletter
More

Follow Us

twitterfacebookinstagramyoutube
Yourstory

Brands

Resources

Stories

General

In-Depth

Announcement

Reports

News

Funding

Startup Sectors

Women in tech

Sportstech

Agritech

E-Commerce

Education

Lifestyle

Entertainment

Art & Culture

Travel & Leisure

Curtain Raiser

Wine and Food

Videos

ys-analytics
ADVERTISEMENT
Advertise with us

Time की ‘100Next’ सूची में Reliance Jio के हेड आकाश अंबानी शामिल, कोई और भारतीय नहीं बना पाया जगह

‘Time100 Next’ सूची विश्व के सबसे शक्तिशाली लोगों को दर्शाने वाली ‘Time100’ की सूची से प्रेरित है. Time100 नेक्स्ट में ‘उद्योगों और दुनियाभर के ऐसे 100 उभरते सितारों को स्थान दिया जाता है, जो दुनिया को बेहतर करने और भविष्य को परिभाषित करने के असाधारण प्रयास करते हैं.

Time की ‘100Next’ सूची में Reliance Jio के हेड आकाश अंबानी शामिल, कोई और भारतीय नहीं बना पाया जगह

Thursday September 29, 2022 , 3 min Read

देश के दूसरे सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के बेटे और देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी रिलायंस जियो Reliance Jio Infocomm Limited के चेयरमैन आकाश अंबानी (Akash Ambani) को टाइम पत्रिका ने ‘Time100 Next’ की सूची में शामिल किया है. वह इस सूची में शामिल एकमात्र भारतीय हैं.

रिलायंस इंडस्ट्रीज Reliance Industries के चेयरमैन मुकेश अंबानी और रिलायंस फाउंडेशन की संस्थापक चेयरपर्सन नीता अंबानी के बेटे आकाश को ‘लीडर’ श्रेणी के तहत सूची में शामिल किया गया है.

क्या है Time100 Next सूची?

उल्लेखनीय है कि ‘Time100 Next’ सूची विश्व के सबसे शक्तिशाली लोगों को दर्शाने वाली ‘Time100’ की सूची से प्रेरित है. Time100 नेक्स्ट में ‘उद्योगों और दुनियाभर के ऐसे 100 उभरते सितारों को स्थान दिया जाता है, जो दुनिया को बेहतर करने और भविष्य को परिभाषित करने के असाधारण प्रयास करते हैं.

टाइम ने कहा कि इस सूची में 100 उभरते हुए लीडर्स को रखा गया है जो व्यापार, मनोरंजन, खेल, राजनीति, स्वास्थ्य, विज्ञान और एक्टविज्म के भविष्य को आकार दे रहे हैं.

जून में मिली थी जियो की कमान

30 वर्षीय आकाश को इस साल जून में भारत की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी जियो के चेयरमैन के रूप में पदोन्नत किया गया था. इससे पहले केवल 22 साल की उम्र में उन्हें जियो के बोर्ड में शामिल किया गया था.

टाइम ने कहा है कि भारत के कारोबारी राजघराने से होने के कारण आकाश अंबानी से हमेशा से कारोबार को आगे ले जाने की उम्मीद की जाती थी. लेकिन वह कड़ी मेहनत कर रहे हैं. उन्होंने Google और Facebook से अरबों डॉलर की डील लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है.

बता दें कि, देश की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो के 42.6 करोड़ से अधिक ग्राहक हैं. कंपनी का शुद्ध लाभ चालू वित्त वर्ष की अप्रैल-जून तिमाही में सालाना आधार पर करीब 24 प्रतिशत बढ़कर 4,335 करोड़ रुपये पर पहुंच गया.

भारतीय मूल की सीईओ आम्रपाली गन को भी स्थान

हालांकि, सूची में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ओनलीफैन्स OnlyFans की भारतीय मूल की मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) आम्रपाली गन को भी स्थान दिया गया है.

ओनलीफैन्स एक कंटेंट क्रिएटर्स की साइट है, जिसका इस्तेमाल मुख्य रूप से पोर्नोग्राफी बनाने वाले यौनकर्मियों द्वारा किया जाता है. इसमें वह सितंबर 2020 में चीफ मार्केटिंग और कम्यूनिकेशन अधिकारी के रूप में शामिल हुई थीं.

टाइम्स ने कहा कि उन्हें नेतृत्व में ओनलीफैन्स एक सेफ्टी और ट्रांसपेरेंसी सेंटर की शुरुआत की और प्लेटफॉर्म की लोकप्रियता लगातार बढ़ रही है.

इसके अलावा अमेरिका की गायिका एसजेडए, अभिनेत्री सिडनी स्वीनी, बास्केटबॉल खिलाड़ी जा मोरेंट, स्पेन के टेनिस खिलाड़ी कार्लोस अल्कराज, अभिनेता और टेलीविजन हस्ती केके पामर और पर्यावरण कार्यकर्ता फरविजा फरहान भी इस सूची में शामिल हैं.


Edited by Vishal Jaiswal