इंतज़ार खत्म, कश्मीर घाटी में 11 महीने से स्थगित ट्रेन सेवा हुई बहाल

By Ranjana Tripathi|23rd Feb 2021
आवागमन की सुविधा बढ़ाने और पर्यटन क्षेत्र को प्रोत्साहन देने के लिए बहाल की गई कश्मीर घाटी में 11 महीने से स्थगित ट्रेन सेवा।
Clap Icon0 claps
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Clap Icon0 claps
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

"कोविड-19 महामारी के कारण करीब 11 महीने से स्थगित ट्रेन सेवा कश्मीर घाटी में सोमवार को बहाल कर दी गयी, जिससे वहां के लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई। रेलमंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि इससे आवागमन की सुविधा बढ़ेगी और साथ ही पर्यटन क्षेत्र को प्रोत्साहन भी मिलेगा।"

क

रेल मंत्री पीयूष गोलय, फोटो साभार : सोशल मीडिया

कोविड-19 महामारी के कारण करीब 11 महीने से स्थगित ट्रेन सेवा कश्मीर घाटी में सोमवार को बहाल कर दी गयी। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि इससे आवागमन की सुविधा बढ़ेगी और पर्यटन क्षेत्र को बड़ा प्रोत्साहन मिलेगा।


गोयल ने ट्वीट किया,

"रेलवे 22 फरवरी से कश्मीर घाटी में बनिहाल-बारामूला खंड पर दो ट्रेनों का परिचालन शुरू करने के साथ सेवा बहाल कर रहा है।"


इससे पहले रेलवे ने कहा कि सभी ट्रेनों के परिचालन के लिए कोई तिथि तय नहीं की गयी है। रेलवे चरणबद्ध तरीके से ट्रेन सेवाओं की संख्या में बढ़ोतरी कर रहा है।


रेलवे के एक प्रवक्ता ने कहा,

"पहले से ही 65 प्रतिशत ट्रेनें चल रही हैं। जनवरी में 250 से अधिक ट्रेनें बढ़ायी गयीं और इसके बाद चरणबद्ध तरीके से ट्रेनों की संख्या और बढ़ायी जाएगी।"


गौरतलब है, कि वर्तमान में देश भर में कुछ उपनगरीय ट्रेन सेवाओं के साथ सिर्फ स्पेशल ट्रेनें चल रही हैं जो पूरी तरह से आरक्षित होती हैं। देश में पिछले साल लॉकडाउन की घोषणा के बाद 25 मार्च से सभी नियमित ट्रेन सेवाएं बंद कर दी गयी थीं।


(साभार : PTI)