ट्विटर इंडिया ने मनीष माहेश्वरी को बनाया नया प्रबंध निदेशक

ट्विटर इंडिया ने मनीष माहेश्वरी को बनाया नया प्रबंध निदेशक

Tuesday April 23, 2019,

2 min Read

मनीष माहेश्वरी

ट्विटर इंडिया ने मंगलवार को अपने नए मैनेजिंग डायरेक्टर की घोषणा कर दी। मनीष माहेश्वरी को यह जिम्मेदारी दी गई है। ट्विटर ने कहा कि नेटवर्क 18 डिजिटल के पूर्व सीईओ रह चुके माहेश्वरी दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु में ट्विटर इंडिया की टीमों की देखरेख करते हुए देश में ट्विटर के दर्शकों और राजस्व वृद्धि में तेजी लाने के लिए काम करेंगे। वे दिल्ली में रहकर ट्विटर का सारा कामकाज देखेंगे। वे 29 अप्रैल से नई जिम्मेदारी संभालेंगे।


मनीष माहेश्वरी इससे पहले नेटवर्क 18 डिजिटल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) थे। माहेश्वरी ट्विटर एशिया प्रशांत की उपाध्यक्ष और प्रबंध निदेशक माया हरी को रिपोर्ट करेंगे। वहीं ट्विटर में इस पद पर कंट्री डायरेक्टर के तौर पर तरनजीत सिंह ट्विटर का कार्यभार संभाल रहे थे, लेकिन बीते साल ही उन्होंने इस पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद बालाजी कृष को यह जिम्मेदारी दी गई थी। हालांकि उन्हें अंतरिम तौर पर जिम्मेदारी मिली थी।


ट्विटर द्वारा जारी बयान में कहा गया, 'ट्विटर के लिए भारत सबसे तेजी से बढ़ते उपयोगकर्ता बाजारों में से एक है। ट्विटर भारत और अपनी नेतृत्वकर्ता टीम में निवेश करना जारी रखेगा।' ट्विटर ने यह भी कहा कि नई भूमिका में माहेश्वरी पर ट्विटर के दर्शकों की संख्या बढ़ाने के लिए एकीकृत कारोबारी रणनीति लागू करने और देश में राजस्व बढ़ाने की जिम्मेदारी होगी।


नई जिम्मेदारी मिलने के बाद मनीष माहेश्वरी ने कहा, 'मैं 10 साल से ज्यादा समय से ट्विटर का इस्तेमाल कर रहा हूं और देश में ट्विटर इंडिया को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए उसका नेतृत्व करने को लेकर उत्साहित हूं।' उन्होंने नेटवर्क 18 में काम करने के अलावा फ्लिपकार्ट, टेक्स्टवेब, इनट्यूट, मैकिन्जी और पीएंडजी के साथ काम किया है।


यह भी पढ़ें: चंडीगढ़ के इस दंपती ने शुरू किया स्टार्टअप, उपलब्ध कराते हैं चुनाव प्रचार सामग्री