Twitter ने लॉन्च किया नया फीचर, एक ही ट्वीट में पोस्ट कर सकेंगे वीडियो, फोटो और GIF

By yourstory हिन्दी
October 06, 2022, Updated on : Thu Oct 06 2022 11:22:59 GMT+0000
Twitter ने लॉन्च किया नया फीचर, एक ही ट्वीट में पोस्ट कर सकेंगे वीडियो, फोटो और GIF
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

Edit बटन फीचर को रोलआउट करने के बाद माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने अपने यूजर्स के लिए एक और नया फीचर निकाला है. इस नए फीचर के आने से अब यूजर एक ही ट्वीट में फोटो, वीडियो, GIF आदि मिक्स कर सकेंगे.


ट्विटर ने इस बात की जानकारी अपने ऑफिशियल हैंडल से ट्वीट करके दी है.


इसकी टेस्टिंग ट्विटर की तरफ से काफी समय से चल रही थी, जिसमें एक ही ट्वीट में सभी तरह के मीडिया फाइल को कंबाइन किया जा सके.


कंपनी ने पोस्ट में लिखा है कि “अब सभी Android और iOS यूजर्स GIF, वीडियो और इमेज को एक ट्वीट में मिक्स कर सकेंगे.“ इसके अलावा ट्विटर सपोर्ट ने बताया की इस नए फीचर को कैसे यूज करना है.


ट्विटर ने कहा, "हम हमेशा नए और रोमांचक तरीकों की तलाश में रहते हैं, ताकि क्रिएटर्स को अधिक से अधिक ट्वीट शेयर करने और उन्हें देखने में मदद मिल सके." कंपनी ने आगे कहा कि एक ही ट्वीट में विभिन्न प्रकार का विजुअल कंटेंट को जोड़ने से क्रिएटर्स को खुद को बेहतर तरीके से एक्सप्रेस करने की अनुमति मिलती है और उन्हें अपनी स्टोरी बताने के अधिक तरीके मिलते हैं.

कैसे काम करेगा नया फीचर

सबसे पहले यूजर अपनी ऐप पर जाएं और कंपोज ट्वीट सेक्शन में जाकर फोटो आइकन पर टैप करें. इसमें आप GIF इमेज, फोटो और वीडियो को एक साथ कंबाइन कर सकेंगे.


एक यूजर प्रति ट्वीट अधिकतम चार वीडियो, इमेज और/या GIF जोड़ सकता है. अपडेट वर्तमान में आईओएस और एंड्रॉइड पर उपलब्ध है, हालांकि, सभी प्लेटफॉर्म पर विभिन्न प्रकार की सामग्री वाले ट्वीट्स को कंज्यूम किया जा सकता है.


बता दें इससे पहले यूजर्स एक ट्वीट में या तो फोटो या फिर वीडियो को ही ऐड करने का ऑप्शन मिलता था. लेकिन अब आसानी से तीनों ऑप्शंस को ऐड किया जा सकता है. ट्विटर का ये फीचर, इंस्टाग्राम, फेसबुक पर उपलब्ध है, जहां यूजर्स अपने फोटोज और वीडियोज को एक साथ एक पोस्ट में मिक्स कर सकते हैं.


इसके अलावा ट्विटर शॉर्ट वीडियो प्लेटफॉर्म TikTok की तरह वीडियो क्रिएटिंग फीचर पर भी काम कर रहा है.


आपको बता दें कि Tesla के सीईओ एलन मस्क एक बार फिर से ट्विटर को खरीदने की डील को आगे बढ़ाने के संकेत दे चुके हैं. मस्क ने अपने ऑफिशियल हैंडल से ट्विटर को खरीदने को लेकर ट्वीट किया है. बता दें, कि माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म और एलन मस्क के बीच इस डील की वजह से कानूनी लड़ाई चल रही है. मस्क चाहते हैं कि ट्विटर की तरफ से उन्हें प्लेटफॉर्म पर मौजूद बॉट या फर्जी अकाउंट्स की सही जानकारी मिले, जिसकी वजह से मस्क ने इस डील को रद्द करने का फैसला लिया था.


हालांकि, अब मस्क इस डील को पूरा करने के लिए तैयार हैं, लेकिन इसके लिए मस्क ने कुछ शर्तें रखी हैं, जिनमें ट्विटर द्वारा उनपर किया जाने वाला मुकदमा खत्म हो और ट्विटर डील के लिए पहले से प्रस्तावित प्रति शेयर की दर कायम रहे.


Edited by रविकांत पारीक

Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close