ट्विटर आज से शुरू कर रहा कर्मचारियों की छंटनी

By yourstory हिन्दी
November 04, 2022, Updated on : Fri Nov 04 2022 06:54:04 GMT+0000
ट्विटर आज से शुरू कर रहा कर्मचारियों की छंटनी
ट्विटर ने अपने एंप्लॉयीज को भेज मेल में लिखा है कि जिन लोगों को कंपनी से नहीं निकाला जाएगा उन्हें उनके वर्क इमेल अड्रेस पर इसकी जानकारी दे दी जाएगी. वहीं, जिन लोगों को निकाला जाएगा उन्हें उनके पर्सनल अड्रेस पर आगे क्या करना है इसकी जानकारी के साथ मेल भेज दिया जाएगा.
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

इलन मस्क द्वारा ट्विटर का अधिग्रहण करने के एक हफ्ते बाद सोशल मीडिया कंपनी में कर्मचारियों की छंटनी शुक्रवार से शुरू होने की आशंका है. ट्विटर के 7,500 कर्मचारियों में से लगभग आधे को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ेगा. एक मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है.


न्यूयॉर्क टाइम्स ने कंपनी में जारी किए गए एक ईमेल का हवाला देते हुए बताया कि ट्विटर ने कहा कि दफ्तर अस्थायी रूप से बंद रहेंगे. हरेक एंप्लॉयी, ट्विटर सिस्टम्स और कस्टमर डेटा को सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए सभी के बैज एक्सेस बंद कर दिए जाएंगे.


जिन लोगों को नहीं निकाला जाएगा उन्हें उनके वर्क इमेल अड्रेस के जरिए इसकी जानकारी दे दी जाएगी. वहीं जिन लोगों को निकाला जाएगा उन्हें उनके पर्सनल अड्रेस पर आगे क्या करना है इसकी जानकारी के साथ मेल भेज दिया जाएगा.


कंपनी के सीनियर रैंक में सीईओ और शीर्ष वित्तीय और लीगल एग्जिक्यूटिव्स को भी बाहर का रास्ता दिखा दिया था. उनके अलावा कंपनी के एडवर्टाइजिंग, मार्केटिंग और ह्यूमन रिसोर्स डिविजन में भी कई लोगों को निकाला है.


रिपोर्ट के मुताबिक ‘ट्विटर कर्मचारियों को मेल भेजकर बताया गया था कि छंटनी शुरू होने वाली है. एंप्लॉयीज को निर्देश दिया गया था कि वे घर जाएं और शुक्रवार को दफ्तर न लौटें क्योंकि छंटनी शुरू हो रही है.’



ईमेल में कहा गया है, ‘ट्विटर को वापस पटरी पर लाने के लिए हम अपने ग्लोबल वर्कफोर्स को कम करने की प्रक्रिया में आगे बढ़ रहे हैं. हम मानते हैं कि इसका असर कई लोगों पर पड़ेगा जिन्होंने ट्विटर में बहुमूल्य योगदान दिया है, लेकिन कंपनी की सफलता को आगे बढ़ाने के लिए दुर्भाग्य से यह कार्रवाई आवश्यक है.’


एक अन्य रिपोर्ट के मुताबिक मस्क या तो 3700 या फिर 50 वर्कफोर्स को निकाल सकते हैं. हालांकि यह अभी तक पूरी तरह स्पष्ट नहीं है कि छंटनी की सही संख्या क्या होगी लेकिन यह अनुमान लगाया गया है कि ट्विटर के लगभग आधे कर्मचारी अपनी नौकरी खो देंगे.


मस्क ने ट्विटर इंक की टीमों को सालाना 1 अरब डॉलर इंफ्रास्ट्रक्चर कॉस्ट सेविंग्स के उपाय निकाल कर लाने को कहा  है. मस्क ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर व्यक्ति या कंपनी को वेरिफाई करने वाले यूजर के नाम के सामने ब्लू वेरिफिकेशन टिक के लिए प्रति माह 8 डॉलर चार्ज करने सहित ट्विटर में भारी बदलाव लाने की योजना का संकेत दिया है.


इतना ही नहीं ट्विटर के ‘डेज़ ऑफ रेस्ट’, दिन जिनमें कर्मचारी आराम कर सकते हैं, उन्हें भी कैलेंडर से हटाया जा चुका है.


Edited by Upasana

Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close