U GRO कैपिटल ने महिला उद्यमियों के लिए उतारा सुविधाजनक एसएमई ऋण उत्पाद 'नारायणी'

By yourstory हिन्दी
March 11, 2020, Updated on : Wed Mar 11 2020 13:31:30 GMT+0000
U GRO  कैपिटल ने महिला उद्यमियों के लिए उतारा सुविधाजनक एसएमई ऋण उत्पाद 'नारायणी'
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर U GRO कैपिटल ने विशेष रूप से महिला उद्यमियों के लिए एक एसएमई ऋण उत्पाद ‘नारायणी’ लॉन्च किया है।

महिला उद्यमियों को सुविधाजनक ऋण देगा U GRO

महिला उद्यमियों को सुविधाजनक ऋण देगा U GRO



अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर U GRO कैपिटल ने विशेष रूप से महिला उद्यमियों के लिए एक एसएमई ऋण उत्पाद ‘नारायणी’ लॉन्च किया है।


महिला उद्यमियों के लिए उपलब्ध अन्य एसएमई ऋण उत्पादों द्वारा दी जाने वाली दरों की तुलना में नारायणी 0.50% कम RAAC (रिस्क एसेट्स एक्सेप्टेंस क्राइटेरिया) दर प्रदान करती है। यदि ऋण 18 महीने से अधिक समय के लिए है तो महिला उद्यमी को अन्य अतिरिक्त लाभ के तौर पर संपार्श्विक गारंटी, शून्य प्रोसेसिंग शुल्क और शून्य पूर्व-क्लोजर शुल्क कि सुविधा मिलती है।


यद्यपि हाल के दिनों में महिला उद्यमिता में एक स्वस्थ वृद्धि देखी गई है। वर्तमान में भारत में केवल 14% उद्यमी महिलाएं हैं, जबकि देश में 48.20% जनसंख्या महिलाओं की है। इसी के साथ अगर बेहतर एसएमई फाइनेंसिंग पर ध्यान दिया जाए तो जीडीपी में 6.8% तक सुधार होने की उम्मीद है।


इकनॉमिक टाइम्स के अनुसार, 23 से 65 वर्ष की महिलाओं को लक्षित करते हुए नारायणी 1 से 4 साल की अवधि के साथ 10 से 50 लाख रुपये की सीमा में ऋण प्रदान करती है।


इकनॉमिक टाइम्स से बात करते हुए U GRO के सीईओ अभिजीत घोष कहते हैं,

“हम रोजगार के अवसरों के साथ-साथ आर्थिक विकास में महिला उद्यमियों की भूमिका को पहचानते हैं और उन्हें महत्व देते हैं। इसलिए, हमने महिलाओं के एकमात्र एसएमई बिजनेस लोन उत्पाद को डिजाइन किया है, इसके द्वारा वे ऋणदाता और निवेशक से संपर्क के दौरान होने वाली परेशानियों से बच सकेंगी।”