वीडियो प्लेटफॉर्म Vimeo ने 11% कर्मचारियों को निकाला, आखिर क्यों आई ऐसी नौबत

By yourstory हिन्दी
January 06, 2023, Updated on : Mon Jan 09 2023 05:57:00 GMT+0000
वीडियो प्लेटफॉर्म Vimeo ने 11% कर्मचारियों को निकाला, आखिर क्यों आई ऐसी नौबत
कंपनी के लगभग हर क्षेत्र और विभाग में कटौती होगी.
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म Vimeo (वीमियो) ने घोषणा की है कि वह कमजोर आर्थिक स्थिति के बीच अपने 11 प्रतिशत कर्मचारियों की छंटनी करेगा. Vimeo की सीईओ अंजलि सूद (Anjali Sud) ने एक ऑनलाइन लेटर में यह घोषणा की कि जिन लोगों की नौकरियां प्रभावित हुई हैं, उन्हें अपने टीम लीडर और एचआर (Human Resource) के साथ बैठक के लिए ईमेल और इनवाइट प्राप्त हुए हैं.


कंपनी के लगभग हर क्षेत्र और विभाग में कटौती होगी. प्रभावित होने वाले अधिकांश कर्मचारी बिक्री और अनुसंधान एवं विकास (Research & Development) से होंगे. इसकी वजह है कि कंपनी के कार्यबल का अधिकांश हिस्सा इन्हीं विभागों में है.

Vimeo को सरल बनाने पर फोकस

सूद ने लिखा, 'हम Vimeo को सरल बनाने के लिए अधिक केंद्रित रणनीति के साथ 2023 में प्रवेश कर रहे हैं और अंततः, हमारी टीम के आकार और संरचना को उस फोकस को प्रतिबिंबित करने की जरूरत है. यह कमी हमें अपने विकास और लाभप्रदता लक्ष्यों को इस तरीके से प्राप्त करने में सक्षम बनाती है, जो ब्रॉडर मार्केट पर बहुत कम निर्भर है.'


सूद ने एक लिंक्डइन पोस्ट में लिखा है कि छंटनी का फैसला, अविश्वसनीय रूप से कठिन था. यह पहले से ही कठिन चल रहे समय में लोगों की आजीविका और आत्माओं को प्रभावित करता है. अनिश्चित आर्थिक वातावरण में आवश्यक अनुशासन के साथ काम करने वाली Vimeo को एक अधिक केंद्रित और सफल कंपनी बनाने के लिए यह एक जिम्मेदार विकल्प भी है.

जुलाई 2022 में भी हो चुकी है छंटनी

इससे पहले भी वीमियो जुलाई 2022 में छंटनी कर चुका है. उस वक्त सूद ने घोषणा की थी कि वीमियो अपने कर्मचारियों के 6 प्रतिशत की छंटनी कर रहा है. यह भी कहा था कि कंपनी छोड़ने वाले कर्मचारियों को वित्तीय और ट्रांजीशन सपोर्ट प्रदान किया जाएगा. Vimeo को साल 2004 में शुरू किया गया था. दावा है कि इसके 26 करोड़ से ज्यादा यूजर हैं. इनमें बड़ी कंपनियां, छोटे कारोबार, ऑर्गेनाइजेंशस और कंटेंट क्रिएटर्स शामिल हैं.


Edited by Ritika Singh

Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close