वायरल वीडियो: पैराग्लाइडिंग से रातोंरात फेमस हुए बांदा के विपिन साहू अब स्काई ड्राइविंग करेंगे

वायरल वीडियो: पैराग्लाइडिंग से रातोंरात फेमस हुए बांदा के विपिन साहू अब स्काई ड्राइविंग करेंगे

Wednesday October 23, 2019,

4 min Read

"मनाली (हिमाचल) में बांदा (उ.प्र.) के विपिन साहू की पैराग्लाइडिंग और लैंडिंग करने की यह दास्तान एक नज़र में तो बकवाद सी लगती है लेकिन उस वाकये के एक वीडियो की वजह से रातोरात सोशल मीडिया पर छा गए विपिन कहते हैं कि मोदी हैं तो कुछ भी मुमकिन है। हमारी अर्थव्यवस्था भी उनकी तरह ही लैंड कर जाएगी।"

k

ये वायरल वीडियो तो आपको याद ही होगा!

आज के जमाने में कोई व्यक्ति अपनी असफलताओं से ही सबक लेकर किस तरह रातोरात मशहूर हो जाता है, शोहरत की बुलंदियों पर पहुंच जाता है, इसकी जीती-जागती मिसाल हैं बांदा के विपिन साहू, जो कुछ महीने पहले अपने दोस्तों के साथ दोभी (मनाली), हिमाचल प्रदेश में पैराग्लाइडिंग करने पहुंचे तो अपनी हिम्मत का कुछ ऐसा आगाज़ किया कि एक झटके में सोशल मीडिया पर छा गए। पैराग्लाइडिंग के दौरान उनके साथ एक वाकया हुआ। उनसे पहले उनके तीन दोस्त पैराग्लाइडिंग के लिए रवाना हो गए। बाद में पहुंच कर वह भी हवा में उड़ान भरने लगे।


जब वह आकाश की ऊंचाइयों पर पहुंचे, घने कोहरे से उनका साहस डगमगाने लगा। उनकी ये हालत देख पुणे के पैराग्लाइडिंग ट्रेनर जग्गा चिल्लाने लगे। चारों तरफ़ कोहरा ही कोहरा। वह लैंड कराने की जग्गा से गुहार करने लगे। चूंकि उन्होंने इससे पहले कभी पैराग्लाइडिंग नहीं की थी, पहली बार ऐसी ऊंचाई से वह सहम गए। अब उन्हे अपने उन दोस्तों पर चिढ़ आने लगी, जो ललकार कर उनमें ताड़ पर तंबू तानने का जोश भरकर इस हाल में पहुंचा चुके थे। 


विपिन बताते हैं कि उन्होंने तो ट्रेनर जग्गा से यहां तक मिन्नत की कि वह सौ-दो सौ लेकर उन्हे  लैंड करा दें, फिर पांच सौ का लालच दिया लेकिन फिर भी बात बनी नहीं। अपनी उड़ान की व्यथा-कथा सुनाते हुए विपिन बताते हैं कि पैराग्लाइडिंग के वक्त सेल्फी स्टिक उनकी कमर से बँधी हुई थी। हाथ में कोई हरकत नहीं। वह पैर भी सीधे नहीं कर पा रहे थे। उनको कुछ समझ में नहीं आ रहा था कि आखिर करें तो क्या करें। उनको लग रहा था कि अब तो शायद जान बच पाए। मानो प्राण लुपलुपा रहे हों। धड़कन बढ़ती जा रही थी लेकिन अंततः वह शानदार तरीके से लैंड कर गए। तब कहीं उनकी जान में जान पड़ी। जब यह पूरा वाकया उन पर गुजर रहा था, इस हालात का एक मजेदार वीडियो उनके दोस्तों ने वायरल कर दिया। सोशल मीडिया पर तरह तरह की बातें चल निकलीं। मीडिया सक्रिय हो गया। लैंड किए तो उनकी इंटरव्यू तक होने लगी।

 




एक ऐसे ही इंटरव्यू में विपिन बताते हैं कि उनका वीडियो देखकर पति-पत्नी की लड़ाई ख़त्म हो गई। उन दोनों के बीच काफी समय से आपसी अनबन थी। उनकी डगमगाती उड़ान का वीडियो देखकर दोनों हँसते हँसते लोटपोट हो गए। दरअसल, वायरल हुए उस वीडियो में विपिन ख़ुद को भी मां की गाली देते सुनाई देते हैं। वह वीडियो जब उनके घर-परिवार वालों ने देखा तो उन्हे भी लगा कि अरे, इस अपने विपिन को क्या हो गया। उनका अपनो में ही भले खूब मजाक बना लेकिन अब बात वायरल हो चुकी थी तो उन्होंने भी वीडियो डिलिट कराने से पल्ला झाड़ लिया।


विपिन अब अपनी तस्वीरों के मीम बनने से उल्टे खूब ख़ुश हैं। रातोंरात फेमस हो चुके हैं। उन्हे अब अपने दोस्तों की कारस्तानी पर भी कोई अफसोस नहीं। यह वीडियो उनके छोटे भाई पवन के यू-ट्यूब चैनल पर अपलोड कर दिया गया था। फिर वह सोशल मीडिया पर फैल गया। विपिन कहते हैं कि पैराग्लाइडिंग वह सफल रहे तो कुछ भी मुमकिन हो सकता है। हमारे देश की अर्थव्यवस्था भी जल्द ही लैंड कर जाएगी क्योंकि मोदी हैं तो कुछ भी मुमकिन है। बांदा में विपिन की टाइल्स की दुकान है। वह कहते हैं, अब वो पैराग्लाइडिंग नहीं, स्काई ड्राइविंग करने की हिम्मत जुटा रहे हैं।



 

Montage of TechSparks Mumbai Sponsors