विरुष्का ने इंश्योरटेक स्टार्टअप डिजिट इंश्योरेंस में किया 2.5 करोड़ रुपये का निवेश

By Tarush Bhalla
February 20, 2020, Updated on : Thu Feb 20 2020 06:31:31 GMT+0000
विरुष्का ने इंश्योरटेक स्टार्टअप डिजिट इंश्योरेंस में किया 2.5 करोड़ रुपये का निवेश
यह निवेश लगभग 84 मिलियन डॉलर के स्टार्टअप द्वारा उठाए गए पहले एक्सटर्नल राउंड का हिस्सा था, जिसकी घोषणा स्टार्टअप ने पिछले महीने की थी।
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

दीपिका पादुकोण, मलाइका अरोड़ा से लेकर अक्षय कुमार तक, पिछले साल से बॉलीवुड की मशहूर हस्तियां भारतीय स्टार्टअप्स में अपने निवेश के बाद सुर्खियां बटोर रही हैं।


जबकि इनमें से अधिकांश निवेश स्वास्थ्य के प्रति जागरूक उपभोक्ता ब्रांड जैसे कि योगर्ट-ब्रांड एपिगैमिया, फिटनेस स्टार्टअप SARVA, और पहनने योग्य टेक स्टार्टअप GOQii, भारतीय कप्तान विराट कोहली और बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने निवेश करने के लिए फिनटेक क्षेत्र को चुना है।


k

फोटो क्रेडिट: DNA India



हाल ही में, दोनों ने कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालय (MCA) के साथ फाइलिंग के अनुसार बेंगलुरु स्थित इंश्योरटेक स्टार्टअप डिजिट इंश्योरेंस (Digit Insurance) में 2.5 करोड़ रुपये के करीब निवेश किया है। बदले में, फाइलिंग के अनुसार कुल 3.33 लाख इक्विटी शेयर इस जोड़े को दिए गए हैं।


इसके अतिरिक्त, विराट कोहली को मैनेज करने वाली स्पोर्ट्स टैलेंट मैनेजमेंट फर्म कॉर्नरस्टोन स्पोर्ट एलएलपी ने भी इस राउंड के हिस्से के रूप में डिजिट इंश्योरेंस में लगभग 1 करोड़ रुपये का निवेश किया है।


यह निवेश स्टार्टअप द्वारा उठाए गए पहले एक्सटर्नल राउंड का हिस्सा था, जिसकी घोषणा स्टार्टअप ने पिछले महीने की थी।


जनवरी के अंतिम सप्ताह में, डिजिट इंश्योरेंस ने कहा था कि वह तीन विकास इक्विटी निवेशकों - A91 पार्टनर्स (A91 Partners), फ़ेयरिंग कैपिटल (Faering Capital) और टीवीएस कैपिटल (TVS Capital) से 84 मिलियन डॉलर जुटा रहा है, जो कि IRDAI से अप्रुवल के अधीन है। इस निवेश से पहले तक डिजिट इंश्योरेंस की कुल फंडिंग $ 224 मिलियन है।


अनुष्का शर्मा और विराट कोहली के साथ, यूबीआर कैपिटल (UBR Capital) जिसने Cornerstone Sport और अन्य उपभोक्ता ब्रांडों जैसे कि वहादम टी (Vahdam Tea), ओटीओ कैपिटल (OTO Capital), और फायर एनर्जी बूस्टर (Fyre Energy Booster) में निवेश किया है, ने भी इस दौर के हिस्से के रूप में स्टार्टअप में 1 करोड़ रुपये के करीब निवेश किया।


इंस्टीट्यूशनल फंडिंग के अलावा, डिजिट ने फंड रेज की घोषणा करते हुए यह भी कहा कि स्टार्टअप के 72 कर्मचारियों ने दौर के हिस्से के रूप में निवेशकों के साथ 4.34 मिलियन डॉलर का निवेश किया है।


जुलाई 2018 में, डिजिट इंश्योरेंस की मूल कंपनी, डिजिट इनफॉर्क्स (Digit Infoworks), ने फेयरफैक्स होल्डिंग्स (Fairfax Holdings) से $ 45 मिलियन के करीब का फंड जुटाया था।


2016 में शामिल, डिजिट इंश्योरेंस ने बीमा को सरल बनाने के लिए नवंबर 2017 में शुरूआत की। दो वर्षों के भीतर, डिजिट अब पांच मिलियन से अधिक ग्राहकों की सेवा करने का दावा करता है और $ 300 मिलियन के वार्षिक प्रीमियम के करीब हासिल किया है।