वेयरहाउस रोबोटिक्स स्टार्टअप Accio Robotics ने प्री-सीरीज़ A फंडिंग राउंड में जुटाए 1.8 मिलियन डॉलर

Accio ने टेक्नोलॉजी और प्रोडक्ट टीम को मजबूत करने, अंतरराष्ट्रीय विकास के लिए चैनल स्थापित करने और अधिक रोबोट तैनाती को सक्षम करने के लिए फंडिंग का उपयोग करने की योजना बनाई है.

वेयरहाउस रोबोटिक्स स्टार्टअप Accio Robotics ने प्री-सीरीज़ A फंडिंग राउंड में जुटाए 1.8 मिलियन डॉलर

Tuesday January 09, 2024,

3 min Read

बेंगलुरु स्थित वेयरहाउस रोबोटिक्स स्टार्टअप Accio Roboticsने अपने प्री-सीरीज़ A फंडिंग राउंड में 1.8 मिलियन डॉलर जुटाए हैं. इस राउंड में BIG Capital, Unisync Angels, Daniel Fitzgerald और कुछ मौजूदा निवेशकों जैसे Roots Ventures और अनुज बिहानी (फाउंडर - Impaqt Robotics/Alstrut) ने भी भाग लिया.

Accio Robotics ने इससे पहले 100X.VC, CIO Angel Network और प्रसिद्ध एंजेल निवेशकों अजय सरुप्रिया और उदय सोढ़ी के नेतृत्व में एंजेल निवेशकों के एक समूह से फंडिंग जुटाई थी. Accio ने टेक्नोलॉजी और प्रोडक्ट टीम को मजबूत करने, अंतरराष्ट्रीय विकास के लिए चैनल स्थापित करने और अधिक रोबोट तैनाती को सक्षम करने के लिए फंडिंग का उपयोग करने की योजना बनाई है.

अपने निवेश के बारे में बात करते हुए, BIG Capital के सीएफओ प्रीतिंदर सिंह पंजरथ ने कहा, “हम Accio Robotics में निवेश करके उत्साहित हैं क्योंकि कंपनी वेयरहाउस ऑटोमेशन के लिए अपने हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर समाधान को बढ़ाने के लिए बदलाव कर रही है. Accio Robotics की 2D और 3D कॉन्फ़िगरेशन दोनों में काम करने की क्षमता इसे वेयरहाउस ऑटोमेशन के लिए विशेष रूप से आकर्षक विकल्प बनाती है और हम कंपनी को बड़ी सफलता हासिल करने में सहायता करने के लिए तत्पर हैं."

Accio Robotics के को-फाउंडर प्रणव श्रीनिवासन ने कहा, “यह फंडिंग Accio के लिए बहुत सही समय पर आई है. यह मौका हमें अपने प्रोडक्ट्स को वैश्विक परिदृश्य में प्रदर्शित करने के लिए एक शानदार स्थिति में रखता है, साथ ही हमें एक मजबूत टीम बनाने के लिए बेहतर स्थिति में रखता है. हमारे निवेशकों ने हमें जो समर्थन दिया है उसके लिए हम आभारी हैं. यह निश्चित रूप से हमें वैश्विक स्तर पर विश्व स्तरीय रोबोटिक्स प्रोडक्ट बनाने के हमारे लक्ष्य को साकार करने में मदद करेगा.”

फॉलो-ऑन निवेश करने वाले Roots Ventures के पार्टनर रविंदर वशिष्ठ ने कहा, “हम तुहिन और प्रणव के दृष्टिकोण और उन्होंने अब तक जो क्रियान्वित किया है, उससे काफी प्रभावित हैं. वेयरहाउस में दक्षता बढ़ाने का Accio Robotics का उद्देश्य विभिन्न क्षेत्रों में टेक्नोलॉजी के जरिए अपनी छाप छोड़ने वालों की पहचान करने के हमारे निवेश विषय के साथ अच्छी तरह से मेल खाता है. इस इक्विटी ग्रोथ से कंपनी को अपने टेक स्टैक को और बेहतर बनाने और अपनी गो-टू-मार्केट रणनीति को तेज करने में मदद मिलेगी."

राउंड के बारे में आगे बोलते हुए, Accio के पहले निवेशक 100X.VC के पार्टनर निनाद कार्पे ने कहा, “हम वेयरहाउस रोबोटिक्स के लिए बाजार की संभावनाओं के बारे में बेहद आशावादी हैं और विशेष रूप से Accio Robotics के बारे में. Accio Robotics में पहले संस्थागत निवेशकों के रूप में, हमें खुशी है कि स्टार्टअप ने अपना प्री-सीरीज़ A राउंड जुटाया है जो इसे तेजी से विकास के पथ पर ले जाएगा."

Accio वेयरहाउस और फुलफिलमेंट सेंटर के लिए मोबाइल रोबोटिक्स समाधान बना रहा है, जिसमें वे मुख्य रूप से ऑर्डर लेने की प्रक्रिया को ऑटोमेट कर रहे हैं. रोबोटिक समाधान न केवल ऑर्डर पूर्ति उत्पादकता बढ़ाने में मदद करते हैं, बल्कि जगह के उपयोग के हाइपर अनुकूलन में भी मदद करते हैं.

स्टार्टअप ने फरवरी 2024 में अपने प्रोडक्ट को आधिकारिक तौर पर वैश्विक स्तर पर लॉन्च करने और प्रदर्शित करने की योजना बनाई है और इससे आगे वैश्विक बाजार में उपस्थिति का लक्ष्य रखा जाएगा.