विदेश से पढ़ाई कर भारत लौटे, किया स्टार्टअप, मिली 30 करोड़ रुपये की फंडिंग

By रविकांत पारीक
October 28, 2022, Updated on : Sun Oct 30 2022 07:59:59 GMT+0000
विदेश से पढ़ाई कर भारत लौटे, किया स्टार्टअप, मिली 30 करोड़ रुपये की फंडिंग
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

इंदौर स्थित Serosoft Solutions Pvt Ltd ने SIDBI Venture Capital Limited (SVCL) से 30 करोड़ रुपये की फंडिंग जुटाई है. B2B एंटरप्राइज SaaS (Software-as-a-Service) कंपनी का फ्लैगशिप प्रोडक्ट Academia ERP सभी शैक्षिक और प्रशासनिक गतिविधियों का प्रबंधन करने के लिए ERP / SIS (Student Information System) समाधान है. यह शैक्षणिक संस्थानों को किसी भी छात्र का पूरा रिकॉर्ड रखने, छात्रों का आकलन करने और परिणामों और उनकी प्रगति का विश्लेषण करने में मदद करता है. इसके साथ ही यह सभी हितधारकों को एक इंटीग्रेटेड प्लेटफॉर्म पर एजुकेशन इकोसिस्टम में लाता है.


बूटस्ट्रैप्ड Serosoft ने Academia प्रोडक्ट का नया संस्करण 2015 में वैश्विक बाजारों के लिए तैयार किया गया था.


कंपनी की स्थापना अर्पित बडजात्या ने 2008 में की थी. वे अमेरिका स्थित पर्ड्यू यूनिवर्सिटी (Purdue University) और IIM-कलकत्ता से पढ़ाई कर चुके हैं. उन्हें लंदन में JP Morgan और भारत में Accenture Strategy में कॉर्पोरेट जॉब का भी अनुभव है. वहीं, सिद्धार्थ बडजात्या, जोकि बतौर COO कंपनी में शामिल हुए, USC Los Angeles से मास्टर्स की डिग्री लेने के साथ Goldman Sachs में कॉर्पोरेट जॉब का अनुभव रखते हैं.


Serosoft के सीईओ अर्पित बड़जात्या ने ताजा फंडिंग पर बोलते हुए कहा, "कंपनी के 20 देशों में 300 से अधिक शैक्षिक ग्राहक हैं और अगले 3-5 वर्षों में 1000 ग्राहकों तक पहुंचने की उम्मीद है. एकेडेमिया मजबूत, सुविधा संपन्न, एनालिटिक्स से लैस, यूजर्स के लिए बनाया गया खास प्रोडक्ट है जो शिक्षण और प्रशासन कार्यों में शैक्षणिक संस्थानों में डिजिटल परिवर्तन को सक्षम बनाता है. हम कई देशों में एकेडेमिया को तेजी से अपनाते हुए देख रहे हैं, जहां हम अपने क्षेत्र के कुछ बड़े लोगों को आगे ले जा रहे हैं. ग्राहक हमारी अग्रणी तकनीक, समृद्ध सुविधाओं, एडवांस रिपोर्टिंग, अपनाने में आसानी, बेहतरीन ग्राहक सेवा और मूल्य-संचालित दृष्टिकोण के लिए हमसे प्यार करते हैं."


इसके निवेश बैंकर और सलाहकार अमित पमनानी, मुख्य निवेश अधिकारी, Swastika Investmart Ltd, ने बताया कि यह एक अज्ञात मूल्यांकन पर सीरीज ए फंडिंग राउंड है. कंपनी इस फंडिंग का उपयोग उत्तरी अमेरिका, यूरोप और ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख बाजारों में वैश्विक विकास में तेजी लाने, प्रोडक्ट में नए फीचर जोड़ने और एडटेक स्पेस से कुछ अनुभवी पेशेवरों को टीम में जोड़ने के लिए करेगी. स्केलेबल और सस्टेनेबल स्टार्टअप के लिए बाजार में फंड की कोई कमी नहीं है. पिछले 12 महीनों में यह हमारा चौथा स्टार्टअप फंडिंग ट्रांजेक्शन है.


फंडिंग पर बोलते हुए SIDBI Venture के सीईओ एसपी सिंह ने कहा, “हम भारत की अग्रणी एजुकेशन ERP/SaaS कंपनी Serosoft के साथ साझेदारी करके खुश हैं. यह विश्व स्तर पर शीर्ष ग्राहकों की सेवा कर रही है. हमारा मानना ​​​​है कि फाउंडर्स ने शानदार स्थायी व्यवसाय बनाया है और विश्व स्तर पर विस्तार करने और विश्व स्तर पर प्रतिस्पर्धी खिलाड़ी बनने के लिए तैयार हैं. यह “उभरते सितारे फंड” (Ubharte Sitaare Fund) से हमारा दूसरा निवेश है, जोकि MSMEs के लिए फंड निर्यात बाजारों में स्केलिंग पर केंद्रित है."

हमारे दैनिक समाचार पत्र के लिए साइन अप करें