Nykaa IPO: आलिया भट्ट और कैटरीना कैफ का निवेश 10 गुना बढ़ा

बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट और कैटरीना कैफ, जो Nykaa में निवेशक थी, अब IPO के बाद उनकी शेयरधारिता, उनके शुरुआती निवेश की लगभग 10 गुना बढ़ गई है।

Nykaa IPO: आलिया भट्ट और कैटरीना कैफ का निवेश 10 गुना बढ़ा

Friday November 12, 2021,

2 min Read

ब्यूटी ईकॉमर्स स्टार्टअप Nykaa में सेलिब्रिटी निवेशकों - आलिया भट्ट और कैटरीना कैफ, ने सार्वजनिक बाजार में शुरुआत के बाद कंपनी में अपने निवेश में 10 गुना वृद्धि देखी है।


बुधवार के बंद भाव 2,206.7 रुपये प्रति शेयर पर कंपनी में आलिया की हिस्सेदारी 54 करोड़ रुपये आंकी गई थी। आलिया ने जुलाई 2020 में Nykaa की पेरेंट कंपनी FSN E-Commerce Ventures में 4.95 करोड़ रुपये का निवेश किया था।


कैटरीना कैफ ने 2018 में कंपनी के साथ Nykaa-KK Beauty की स्थापना के लिए जॉइंट वेंचर में प्रवेश किया, जो कॉस्मेटिक ब्रांड के ब्यूटी को रिटेल करता है। उन्होंने कंपनी में 2.04 करोड़ रुपये का निवेश किया था। बुधवार के बंद भाव पर उनके शेयर की कीमत 22 करोड़ रुपये थी।

f

2013 में अमिताभ बच्चन द्वारा सर्च प्लेटफॉर्म JustDial में अपने निवेश से 46 गुना से अधिक की वृद्धि के बाद, भारतीय सेलिब्रिटी निवेशकों को इंटरनेट शेयरों की सार्वजनिक सूची से रिटर्न प्राप्त करने का यह दूसरा उदाहरण है।


FSN E-Commerce ने बुधवार को शेयर बाजारों में शुरुआत की, और इसकी मार्केट कैप दोगुनी होकर $13 बिलियन हो गई, जिसने फाउंडर फाल्गुनी नायर को 6.5 बिलियन डॉलर की कुल संपत्ति के साथ इंडियन बिलेनियर्स क्लब में पहुंचा दिया।


आलिया ने हाल ही में IIT Kanpur समर्थित डायरेक्ट-टू-कंज्यूमर अगरबत्ती ब्रांड  Phool में निवेश किया है। 2018 में, उन्होंने क्यूरेटेड फैशन सब्सक्रिप्शन सर्विस StyleCracker का समर्थन किया।

f

बॉलीवुड अभिनेताओं और मशहूर हस्तियों का स्टार्टअप का समर्थन करने का चलन नया नहीं है। दीपिका पादुकोण ने अपनी निवेश फर्म KA Enterprises LLP के माध्यम से कई स्टार्टअप का समर्थन किया है, जिसमें एडटेक प्लेटफॉर्म FrontRow, ई-मोबिलिटी कंपनी BluSmart, स्मॉल सैटेलाइट मैन्युफैक्चरर Bellatrix Aerospace और ब्यूटी कॉमर्स वेंचर, Purplle सहित अन्य शामिल हैं।


क्रिकेटर विराट कोहली ऑनलाइन गेमिंग प्लेटफॉर्म Mobile Premier League (MPL), बीमा एग्रीगेटर Digit Insurance और अन्य सहित कई कंपनियों में निवेशक हैं।


Edited by Ranjana Tripathi

Daily Capsule
Another round of layoffs at Unacademy
Read the full story