अमेज़न के कर्मचारी में मिला कोरोना वायरस, कंपनी ने उठाया ये कदम

By yourstory हिन्दी
March 04, 2020, Updated on : Wed Mar 04 2020 12:31:31 GMT+0000
अमेज़न के कर्मचारी में मिला कोरोना वायरस, कंपनी ने उठाया ये कदम
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

इसके पहले अमेज़न ने इटली के मिलान शहर में अपने दो कर्मचारियों में कोरोना वायरस पाये जाने की पुष्टि की थी।

अमेज़न का एक कर्मचारी कोरोना वायरस पॉज़िटिव पाया गया है।

अमेज़न का एक कर्मचारी कोरोना वायरस पॉज़िटिव पाया गया है, सांकेतिक फोटो।



कोरोना वायरस की चपेट में दुनिया के तमाम देश आ चुके हैं। इस महामारी का असर वैश्विक व्यापार में साफ देखा जा रहा है। अब अमेज़न ने बीते मंगलवार को अमेरिका में अपने एक कर्मचारी के कोरोना वायरस पॉज़िटिव होने की पुष्टि की है।


अमेज़न के प्रवक्ता ने न्यूज़ एजेंसी रॉयटर्स से बात करते हुए कहा,

“हम कोरोना वायरस से प्रभावित हुए कर्मचारी की पूरी मदद कर रहे हैं।”


इसी के साथ प्रवक्ता ने ब्लूमबर्ग न्यूज़ को जानकारी देते हुए बताया है कि यह कर्मचारी कंपनी के सीटेल स्थित ऑफिस में काम कर रहा था। अब कर्मचारी के साथ काम करने वाले अन्य कर्मचारियों को भी इस संबंध में जानकारी दे दी गई है।


इसके पहले अमेज़न ने इटली के मिलान शहर में अपने दो कर्मचारियों में कोरोना वायरस पाये जाने की पुष्टि की थी, जिनका इलाज जारी है। बीच कुछ दिनों में भारत में भी कोरोना वायरस के कई नए मामले सामने आए हैं।


भारत में अब तक 16 लाख लोगों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है, जबकि देश में कोरोना वायरस के 25 केस पॉज़िटिव पाये गए हैं। इनमे इटली से आए वो 16 लोग भी शामिल हैं, जिनका टेस्ट पॉज़िटिव निकला है। ये सभी 21 लोगों के दल में भारत आए थे।


राजधानी दिल्ली और आगरा में कोरोना वायरस का 1-1 मरीज पाया गया है, जबकि केरल के तीन मरीज इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं। भारत में कोरोना वायरस से लड़ने के लिए 15 लैब बनाई गई हैं, जबकि जल्द ही 19 अन्य लैबों का निर्माण किया जाएगा।