Brands
YSTV
Discover
Events
Newsletter
More

Follow Us

twitterfacebookinstagramyoutube
Yourstory
search

Brands

Resources

Stories

General

In-Depth

Announcement

Reports

News

Funding

Startup Sectors

Women in tech

Sportstech

Agritech

E-Commerce

Education

Lifestyle

Entertainment

Art & Culture

Travel & Leisure

Curtain Raiser

Wine and Food

Videos

ADVERTISEMENT

Baaz Bikes ने सीरीज ए राउंड में जुटाए 8 मिलियन डॉलर

Baaz Bikes अपने इलेक्ट्रिक स्कूटरों और Baaz Swap नामक अत्याधुनिक स्वचालित बैटरी स्वैपिंग इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ गिग इकॉनमी को बदल रही है.

Baaz Bikes ने सीरीज ए राउंड में जुटाए 8 मिलियन डॉलर

Wednesday November 22, 2023 , 4 min Read

अग्रणी इलेक्ट्रिक मोबिलिटी स्टार्टअप्स में से एक Baaz Bikes ने अपने सीरीज ए फंडिंग राउंड में 8 मिलियन डॉलर जुटाए हैं. इस राउंड का नेतृत्व सिंगापुर स्थित BIG Capital ने किया. इसमें जापान स्थित Rakuten Group की वेंचर कैपिटल शाखा Rakuten Capital की भागीदारी के साथ-साथ Kalaari Capital, 9Unicorns और सुमंत सिन्हा जैसे मौजूदा निवेशकों का निरंतर समर्थन शामिल था.

Baaz Bikes अपने इलेक्ट्रिक स्कूटरों और Baaz Swap नामक अत्याधुनिक स्वचालित बैटरी स्वैपिंग इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ गिग इकॉनमी को बदल रही है. टीम इन सभी स्कूटरों को स्वैपेबल बैटरी, स्वैपिंग स्टेशन और फ्लीट मैनेजमेंट प्लेटफॉर्म के साथ घर में ही विकसित करती है और Zomato, Zepto, Amazon के लिए काम करने वाले गिग राइडर्स (कंपनी द्वारा "बाज़ीगर" कहा जाता है) के लिए यह एक पसंदीदा विकल्प है.

वर्तमान में, बाज़ पहले से ही दक्षिण दिल्ली क्षेत्र में अपने इकोसिस्टम के साथ लाइव है, जिससे बाजीगरों को अपनी शुद्ध कमाई 80% तक बढ़ाने में मदद मिली है. अगले 12 महीनों में, बाज़ अपने बाज़ स्वैप इंफ्रास्ट्रक्चर को बढ़ाकर पूरे दिल्ली और एनसीआर क्षेत्र में अपने पदचिह्नों का विस्तार करेगा, जो गिग वर्कर्स के लिए और भी व्यापक पहुंच का वादा करेगा. ईवी इकोसिस्टम को तकनीकी नवाचार में सबसे आगे रखने की दृढ़ प्रतिबद्धता के साथ, फंडिंग का एक बड़ा हिस्सा बाज़ के प्रोडक्ट पोर्टफोलियो के शोधन और संवर्द्धन के लिए तैनात किया जाएगा.

इस अवसर पर बोलते हुए, Baaz Bikes के सीईओ अनुभव शर्मा ने कहा, "हम अपने सीरीज ए राउंड के सफल समापन की घोषणा करते हुए उत्साहित हैं, जो हमारी यात्रा में एक और महत्वपूर्ण क्षण है. यह न केवल गिग वर्कर्स को सशक्त बनाने के हमारे मिशन को मान्य करता है, बल्कि उन्हें बाजीगर बनाकर हमें नई ऊंचाइयों पर ले जाता है जहां हम व्यापक प्रभाव डाल सकते हैं. सस्टेनेबल मोबिलिटी के चैंपियन के रूप में, हमारा विजन हाई क्वालिटी वाले प्रोडक्ट्स को वितरित करने और एक एडवांस इकोसिस्टम तैयार करने का है जो सुरक्षा और राइडर की संतुष्टि को प्राथमिकता देता है. हमें बहुत गर्व है यह सुनिश्चित करने में कि हमारे द्वारा मुहैया किए जाने वाले प्रत्येक प्रोडक्ट और सर्विस को रेंज की चिंता, चार्जिंग पहुंच और परिचालन दक्षता जैसी प्रमुख चिंताओं को दूर करने के लिए सावधानीपूर्वक तैयार किया गया है."

baaz-bikes-raises-usd-8m-in-series-a-round-to-further-scale-its-ev-ecosystem

BIG Capital के CFO प्रीतिंदर एस पंजरथ ने कहा, “हमें ईवी समाधानों को व्यापक रूप से अपनाने में बाधा डालने वाली इन्फ्रास्ट्रक्चर की चुनौतियों से निपटने के लिए मजबूत समाधान के साथ गिग वर्कर्स को बेहतर आजीविका कमाने के लिए सशक्त बनाने की यात्रा में बाज़ बाइक्स के साथ जुड़कर खुशी हो रही है. हमारा दृढ़ विश्वास है कि चार्जिंग इन्फ्रास्ट्रक्चर की बाधाओं को देखते हुए ईवी को केवल एक बंद लूप वातावरण में ही अपनाया जा सकता है; इस संबंध में बाज बाइक के पास संपत्ति और बुनियादी ढांचे के उपयोग को अधिकतम करने का सही समाधान है."

Rakuten Capital के पार्टनर निकोल जैंग ने एक बयान में कहा, “हम बाज़ बाइक्स की रोमांचक यात्रा का हिस्सा बनकर रोमांचित हैं. भारत में वाणिज्यिक ईवी क्षेत्र पर्याप्त वृद्धि और बाज़ बाइक की रणनीतिक स्थिति के लिए तैयार है, हमारा दृढ़ विश्वास है कि वे गिग अर्थव्यवस्था को बदलने और अधिक टिकाऊ भविष्य में योगदान देने में उल्लेखनीय सफलता प्राप्त करने की राह पर हैं. हम उद्योग पर उनके विकास और संभावित प्रभाव का सक्रिय रूप से समर्थन करने के लिए तत्पर हैं."

Kalaari Capital के पार्टनर वामशी कृष्णा रेड्डी ने कहा, “बुनियादी ढांचे के विकास, बाइक निर्माण और सॉफ्टवेयर कार्यान्वयन सहित कई मोर्चों पर कार्य करने की टीम की असाधारण क्षमता अविश्वसनीय से कम नहीं है. बाज़ बाइक्स की संस्थापक टीम ने गिग वर्कफोर्स को आर्थिक रूप से व्यवहार्य और पर्यावरण की दृष्टि से टिकाऊ दोनों तरह से सक्षम बनाने के अपने दृष्टिकोण को साकार करने के लिए एक अटूट प्रतिबद्धता का प्रदर्शन किया है. जैसा कि हम उनका समर्थन करना जारी रखते हैं, हम बाज़ बाइक्स को उल्लेखनीय सफलता हासिल करने और गिग वर्क के भविष्य पर स्थायी प्रभाव डालने की संभावना से उत्साहित हैं."