एथलीटों की मदद करने के लिए BBETTER ने शुरू की खास पहल #KhelengeBehetar

इस पहल के तहत BBETTER एक साल तक न्यूट्रिशन सप्लिमेंट्स उपलब्ध कराकर 100 एथलीटों और पैरा-एथलीटों की मदद करेगा.

हेल्थकेयर ब्रांड BBETTER ने हाल ही में घोषणा की है कि वह 100 उभरते हुए एथलीटों को खेल से जुड़े बेहतरीन क्वालिटी के न्यूट्रिशन सप्लिमेंट्स (nutrition supplements) उपलब्ध कराएगा. इसके लिए ब्रांड ने खास पहल #KhelengeBehetar (खेलेंगे बेहतर) शुरू की है. इस पहल के तहत ब्रांड 100 उभरते हुए एथलीटों को एक साल तक हर महीने सप्लिमेंट्स उपलब्ध कराएगा.

ब्रांड ने वेस्टइंडीज़ के खिलाफ भारत की ओर से खेल चुके क्रिकेटर यश दयाल, ओलंपियन खुशबू खान, दो बार के राष्ट्रमंडल खेलों और नौ बार के राष्ट्रीय वेटलिफ्टर पदक विजेता विकास ठाकुर, अर्जुन पुरस्कार विजेता और एशियाई खेलों में कांस्य पदक के विजेता अंकिता रैना (टेनिस खिलाड़ी) के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी आरती पाटिल जैसे प्रमुख खिलाड़ियों से सहयोग लिया है.

एथलीटों को कठिन प्रशिक्षण और समर्पण की ज़रूरत होती है जिसके लिए अच्छा पोषण बेहद ज़रूरी होता है. हालांकि, आमतौर पर यह देखा गया है कि ज़्यादातर एथलीटों को इसके बारे में सीमित जानकारी ही होती है और उन्हें क्रिएटिन या BCAA के साथ-साथ प्रोटीन के प्राकृतिक स्रोतों के बारे में ही पता होता है. इस पहल के माध्यम से एथलीटों और पैरा एथलीटों को वेगन प्रोटीन पाउडर, ओमेगा 3 फिश ऑयल सप्लिमेंट, विटामिन डी3, मल्टीविटामिन, विटामिन सी, सीओक्यू10, जॉइंट सपोर्ट सप्लिमेंट, कैल्शियम+मैग्नीशियम जैसी चीज़ें मिलेंगी.

इस स्पॉन्सरशिप के बारे में लाभार्थी अंतरराष्ट्रीय पैरालंपिक बैडमिंटन खिलाड़ी आरती पाटिल ने कहा, "साधारण परिवार से आने की वजह से, न्यूट्रिशन सप्लिमेंट्स के बारे में जानकारी और उन तक पहुंच बहुत ही सीमित थी. इस पहल से उभरते हुए एथलीटों के जीवन पर महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ेगा और मैं इसका हिस्सा बनकर खुश हूं."

वहीं, इस पहल के बारे में BBETTER के को-फाउंडर वरुण जंपाना ने कहा, "हमें हर एथलीट के जीवन पर पड़ने वाले अच्छे पोषण के प्रभाव के बारे में पता है. हेल्थ एंड वेलनेस ब्रांड के तौर पर हम लगातार इनोवेशन पर काम कर रहे हैं और ऐसे प्रोडक्ट पेश कर रहे हैं जिससे हर किसी को स्वस्थ्य जीवन जीने में मदद मिल सके. हमें गर्व है कि हम भारत के एथलीटों के साथ सहयोग कर रहे हैं और उनके सपने पूरे करने में उनकी मदद कर रहे हैं."

BBETTER ने बैटमिंटन, पावरलिफ्टिंग, पैरालंपिक स्पोर्ट्स, बॉक्सिंग, फुटबॉल जैसे अलग-अलग खेलों के देशभर के खिलाड़ियों को एकजुट किया है. एथलीटों को माइक्रोन्यूट्रिएंट्स और अन्य सप्लिमेंट्स के बारे में जानने का मौका मिलेगा जो उनकी सेहत और परफॉर्मेंस के लिए बेहद ज़रूरी है. उभरते हुए एथलीट ब्रांड की वेबसाइट पर लॉगइन करके इस पहल का हिस्सा बन सकते हैं.

Montage of TechSparks Mumbai Sponsors