BCCI के चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा ने दिया इस्तीफा, स्टिंग ऑपरेशन के कारण विवादों में फंसे थे

बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने बीसीसीआई सचिव जय शाह को अपना इस्तीफा भेजा, जिन्होंने इसे स्वीकार कर लिया.

BCCI के चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा ने दिया इस्तीफा, स्टिंग ऑपरेशन के कारण विवादों में फंसे थे

Friday February 17, 2023,

2 min Read

एक टीवी चैनल के स्टिंग ऑपरेशन में चयन मसलों से जुड़े मामलों का कथित तौर पर खुलासा करने के कारण विवाद में फंसने वाले भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा (Chetan Sharma) ने शुक्रवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया. समाचार एजेंसी एएनआई ने इसकी जानकारी दी है.

एएनआई ने एक ट्वीट में बताया, 'बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने बीसीसीआई सचिव जय शाह को अपना इस्तीफा भेजा, जिन्होंने इसे स्वीकार कर लिया.'

बता दें कि, बीसीसीआई ने हाल में शर्मा को दूसरी बार चयन समिति का अध्यक्ष बनाया था. इससे पहले उन्हें ऑस्ट्रेलिया में खेले गए T20 विश्वकप में भारतीय टीम के लचर प्रदर्शन के बाद हटा दिया गया था.

निजी समाचार चैनल जी न्यूज के स्टिंग ऑपरेशन में मुख्य चयनकर्ता के सनसनीखेज खुलासे ने भारतीय क्रिकेट में हंगामा खड़ा कर दिया.

चेतन शर्मा को ज़ी न्यूज़ के स्टिंग ऑपरेशन में विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ियों पर आक्षेप लगाते हुए दिखाया गया है. उन्होंने कथित तौर पर कोच राहुल द्रविड़ और विराट कोहली के साथ बातचीत का भी खुलासा किया है.

शर्मा ने आरोप लगाया के खिलाड़ी 80 से 85 प्रतिशत फिट होने के बावजूद प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में जल्द वापसी के लिए इंजेक्शन लेते हैं.

भारत के इस पूर्व तेज गेंदबाज ने यह भी आरोप लगाया कि सितंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 श्रृंखला के लिए बुमराह की वापसी को लेकर उनके और टीम प्रबंधन के बीच मतभेद थे.

बुमराह अभी टीम से बाहर हैं और उनके ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी और उसके बाद तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला में खेलने की संभावना नहीं है.

शर्मा ने यह भी आरोप लगाया कि पूर्व कप्तान विराट कोहली और बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली के बीच अहं की लड़ाई थी. शर्मा ने कथित तौर पर कहा कि पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली ने तत्कालीन बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को बदनाम

करने की कोशिश की क्योंकि उन्हें लगा कि वनडे कप्तानी खोने के लिए सौरव गांगुली जिम्मेदार थे.

वहीं, मामला सामने आने के बाद बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा था, ‘बीसीसीआई के सचिव जय शाह चेतन के भविष्य को लेकर फैसला करेंगे.’


Edited by Vishal Jaiswal