Brands
YSTV
Discover
Events
Newsletter
More

Follow Us

twitterfacebookinstagramyoutube
Yourstory

Brands

Resources

Stories

General

In-Depth

Announcement

Reports

News

Funding

Startup Sectors

Women in tech

Sportstech

Agritech

E-Commerce

Education

Lifestyle

Entertainment

Art & Culture

Travel & Leisure

Curtain Raiser

Wine and Food

Videos

ys-analytics
ADVERTISEMENT
Advertise with us

कोडिंग करने वालों के लिए ये स्टार्टअप लेकर आया है 1000 नौकरियां

बेंगलुरु स्थित ऑनलाइन कोडिंग प्लेटफॉर्म Codingal 1000 कोडिंग इंस्ट्रक्टर हायर करेगा. चयनित इंस्ट्रक्टर घर से काम करेंगे.

K-12 (स्कूल) छात्रों के लिए बेंगलुरु स्थित ऑनलाइन कोडिंग प्लेटफॉर्म, Codingal Educationअपने प्लेटफॉर्म के लिए 1000 से अधिक इंस्ट्रक्टर (शिक्षक) को हायर करने जा रहा है. प्लेटफॉर्म STEM.org द्वारा मान्यता प्राप्त कोडिंग कोर्स के साथ बेस्ट-इन-क्लास कोडिंग एजुकेशन प्रदान करने के लिए समर्पित है.

चयनित इंस्ट्रक्टर रिमोटली (घर से) काम कर रहे होंगे और उन्हें उनकी सैलरी मिलती रहेगी. ₹ 25,000 से ₹ 60,000 तक विभिन्न प्रोत्साहनों, रेफरल कार्यक्रमों और मेंटरशिप बोनस के साथ ली गई कक्षाओं की संख्या पर निर्भर करता है. शिक्षकों के पास कक्षाओं को शेड्यूल करने और अपनी सुविधानुसार ग्रेड चुनने की भी छूट होगी. सफल शिक्षण को सक्षम बनाने के लिए पारदर्शिता और उपकरणों के साथ, Codingal आईआईटी (IIT) के प्रमुख शिक्षकों द्वारा सोच-समझकर तैयार किए गए कोर्स के माध्यम से छात्रों को अगले टेक्नोलॉजी लीडर, इनोवेटर, आर्टिस्ट, आंत्रप्रेन्योर और वैज्ञानिक बनने का लक्ष्य रखता है.

इच्छुक शिक्षक यहां आवेदन कर सकते हैं

Codingal, जिसे सितंबर 2020 में लॉन्च किया गया था, के सीईओ और को-फाउंडर विवेक प्रकाश ने कहा, "कोडिंग सीखने के लिए Codingal एक मजबूत अर्थव्यवस्था वाला बाज़ार बनाने की राह पर है जो बेस्ट-इन-क्लास इंस्ट्रक्टर्स और कोडिंग के लिए उत्सुक छात्रों को एक साथ लाता है. हमारा लक्ष्य छात्रों को बेस्ट कोडर के रूप में तैयार करना है, और इसलिए हमारे इंस्ट्रक्टर इस प्लेटफॉर्म की रीढ़ हैं. हम Codingal को और आगे बढ़ने में मदद करने के लिए सितंबर 2022 तक 1000 इंस्ट्रक्टर्स को हायर करने की उम्मीद कर रहे हैं. Codingal उनकी योग्यता और स्किल्स में सुधार करने के लिए उन्हें और प्रशिक्षित करेगा."

इन-बिल्ट वीडियो के साथ एक एजुकेशन और लर्निंग के अनुभव को सक्षम करने के लिए, Codingal - teaching aids, lesson plans, और इंस्ट्रक्टर्स के लिए आसान शेड्यूल के साथ सीखने की प्रक्रिया को आसान बनाता है. एजुकेशन के साथ-साथ कम्यूनिकेशन स्किल्स डेवलप करने के लिए ट्रेनिंग देने के अलावा, इंस्ट्रक्टर्स को SOP और कोर्स के बारे में पूरी ट्रेनिंग दी जाती है. Codingal में एक Learning Management System (LMS) भी है जो शिक्षकों को बेहतर सीखने की अनुमति देता है.

सितंबर 2021 में, Codingal ने Y-Combinator, Summer Capital, Rebright Partners, और Day One Syndicate के नेतृत्व में अपने सीड फंडिंग राउंड में 1.2 मिलियन डॉलर जुटाए थे.

एक प्रेस बयान में स्टार्टअप ने वर्ष 2021 में 20 से अधिक देशों में 1.50 लाख रजिस्ट्रेशन के साथ 500% की वृद्धि दर्ज करने का दावा किया है. आज, प्लेटफॉर्म में सैकड़ों शिक्षक हैं जो Scratch और HTML से लेकर Python Programming और JavaScript तक हर कोडिंग सब्जेक्ट में छात्रों को पढ़ाते हैं.