Blitz ने सीड फंडिंग राउंड में India Quotient की अगुवाई में जुटाए 3 मिलियन डॉलर

2 साल पहले गौरव पीयूष, यश शर्मा और मयंक वार्ष्णेय द्वारा शुरू किया गया, Blitz विक्रेताओं के लिए कुशल लागत पर तेज़ डिलीवरी सक्षम बनाता है. प्लेटफॉर्म का दावा है कि दोपहर 3 बजे से पहले दिए गए सभी ऑर्डरों के लिए उसी दिन डिलीवर किए जाते हैं.

Blitz ने सीड फंडिंग राउंड में India Quotient की अगुवाई में जुटाए 3 मिलियन डॉलर

Wednesday July 19, 2023,

3 min Read

Blitz (जिसे पहले Grow Simplee के नाम से जाना जाता था) ने India Quotient, Better Capital, First Cheque, Titan Capital से कुल 3 मिलियन डॉलर जुटाए हैं. अन्य प्रमुख एंजेल्स जैसे - फरीद अहसन, अभिनव जैन, राहुल दाश, कुणाल शाह, प्रभकिरणदीप सिंह, इशेंद्र अग्रवाल, कल्पक छाजेड़, अर्जुन वैद्य, गौरव पुष्कर, पीयूष केडिया और अंशू शर्मा ने भी इस फंडिंग राउंड में भाग लिया. बता दें कि Blitz ओमनीचैनल विक्रेताओं के लिए एक ही दिन में डिलीवरी कराने वाला प्लेटफॉर्म है.

इस फंडिंग का उपयोग टेक्नोलॉजी इन्फ्रास्ट्रक्चर को बढ़ाने और डार्क स्टोर्स के नेटवर्क का विस्तार करने के लिए किया जाएगा. इससे पूरे भारत में विक्रेताओं और ब्रांडों के लिए किफायती लागत पर सबसे तेज़ और सबसे विश्वसनीय डिलीवरी पार्टनर के लिए समाधान के रूप में Blitz की स्थिति मजबूत हो जाएगी.

2 साल पहले गौरव पीयूष, यश शर्मा और मयंक वार्ष्णेय द्वारा शुरू किया गया, Blitz विक्रेताओं के लिए कुशल लागत पर तेज़ डिलीवरी सक्षम बनाता है. प्लेटफॉर्म का दावा है कि दोपहर 3 बजे से पहले दिए गए सभी ऑर्डरों के लिए उसी दिन डिलीवर किए जाते हैं. विक्रेता Blitz के डार्क स्टोर्स में अपने ग्राहकों के पास इन्वेंट्री स्टोर कर सकते हैं, खरीदारों को 4 घंटे की डिलीवरी की पेशकश कर सकते हैं और एक ही दिन में सभी ऑर्डर पूरे कर सकते हैं. तेज़ डिलीवरी और कुशल इन्वेंट्री प्लेसमेंट विक्रेताओं को उच्च ग्राहक संतुष्टि, कम RTO%, पूंजी की तेज़ प्राप्ति, तेज़ प्रतिक्रिया और कम लॉजिस्टिक्स लागत के साथ सक्षम बनाता है.

इस हालिया फंडरेज़ के बारे में जानकारी देते हुए Blitz के को-फाउंडर और सीईओ मयंक वार्ष्णेय ने कहा, “हम ईकॉमर्स इंडस्ट्री की यथास्थिति को चुनौती देने में विश्वास करते हैं. उपयोग में आसान प्रोडक्ट्स और परिचालन उत्कृष्टता के उच्च स्तर के साथ, हम उद्यमों और मध्यम आकार के ब्रांडों को कुशल लागत पर तेजी से डिलीवरी करने की क्षमता प्रदान करते हैं - उनकी मैनेजमेंट और लॉजिस्टिक्स टीम को विजिबिलिटी और ज्यादा कंट्रोल देते हैं."

कंपनी का दावा है कि Blitz ने ईकॉमर्स बाज़ार में डिलीवरी अनुभव में उल्लेखनीय प्रगति की है. इसके बाद, यह भारत में इसके ईकॉमर्स विक्रेताओं की विकास यात्रा को सरल बनाने के लिए GenAI, AR आदि जैसी एडवांस नई टेक्नोलॉजी को लागू करने की योजना बना रहा है.

India Quotient के पार्टनर आनंद लूनिया ने कहा, “ईकॉमर्स लॉजिस्टिक्स इंडस्ट्री पिछले 10 वर्षों में ओमनीचैनल ब्रांडों की जरूरतों को पूरा करने के लिए विकसित नहीं हुआ है, हालांकि उपभोक्ता और व्यवसाय दोनों विकसित हुए हैं. सीएसी फ़नल के विस्तार के रूप में लॉजिस्टिक्स के साथ 24 घंटे की डिलीवरी अपेक्षा को पूरा करने के लिए स्मार्ट लॉजिस्टिक्स नेटवर्क को मर्ज करने की आवश्यकता है. इसके लिए Blitz के पास शानदार समाधान और एक बेहतरीन टीम है."

यह भी पढ़ें
Factors.ai ने प्री-सीरीज़ ए फंडिंग राउंड में जुटाए 3.6 मिलियन डॉलर