अभिनेता सुनील शेट्टी ने भारत के पहले री-इंजीनियर्ड टायर स्टार्टअप REGRIP में किया निवेश

उदयपुर, राजस्थान के तुषार सुहालका द्वारा स्थापित REGRIP इस्तेमाल किए गए टायरों को रियूजेबल प्रोडक्ट्स में परिवर्तित करने का काम करता है.

अभिनेता सुनील शेट्टी ने भारत के पहले री-इंजीनियर्ड टायर स्टार्टअप REGRIP में किया निवेश

Saturday July 15, 2023,

3 min Read

मशहूर बॉलीवुड अभिनेता सुनील शेट्टी ने शनिवार, 15 जुलाई 2023 को गुरुग्राम में साझेदारी के संबंध में आयोजित एक घोषणा कार्यक्रम में भारत के पहले री-इंजीनियर्ड टायर स्टार्टअप REGRIP में अज्ञात राशि का निवेश किया. इस निवेश से REGRIP के कारोबार को भारत में और मजबूती मिलेगी. (Suniel Shetty Invests in India’s First Re-engineered Tyre Start-up brand)

इस कार्यक्रम के दौरान, सुनील शेट्टी ने कहा कि TIE Angels के चेयरमैन महावीर प्रताप शर्मा और REGRIP के फाउंडर तुषार सुहालका के साथ वह इस अभूतपूर्व साझेदारी पर खुशी व्यक्त करते हैं. उन्होंने कहा कि यह घोषणा मनोरंजन और टिकाऊ व्यापार उद्योगों दोनों के लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर साबित होगी. उदयपुर, राजस्थान के तुषार सुहालका द्वारा स्थापित REGRIP इस्तेमाल किए गए टायरों को रियूजेबल प्रोडक्ट्स में परिवर्तित करने का काम करता है.

REGRIP के साथ साझेदारी करके, सुनील शेट्टी ने पर्यावरणीय जिम्मेदारी और परिपत्र अर्थव्यवस्था सिद्धांतों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता प्रदर्शित करते हुए कहा, "हम देख रहे हैं कि छोटे शहरों के उद्यमियों ने बेहतरीन कारोबार खड़ा किया है, मैं हमेशा स्थिरता का समर्थन करता हूं और इसी क्रम में तुषार से भी मिला और उनका विचार मुझे पसंद आया."

उन्होंने आगे कहा, "मैं REGRIP के साथ अपने जुड़ाव को लेकर बेहद उत्साहित हूं. हम न केवल पुनर्चक्रित, सुरक्षित, किफायती उच्च गुणवत्ता वाले टायरों की अवधारणा को फिर से परिभाषित कर रहे हैं बल्कि अपशिष्ट को कम करके और प्रत्येक टायर के जीवनचक्र को अधिकतम करके हरित भविष्य में भी योगदान दे रहे हैं. इनोवेशन और मजबूत चलन को अपनाकर, हम आने वाली पीढ़ियों के लिए एक बेहतर दुनिया बना सकते हैं."

स्टार्ट-अप के पहले निवेशक महावीर प्रताप शर्मा ने कहा, "मुझे रीफर्बिश्ड टायर में एक ब्रांड बनाने का पूरा विचार और चुनौती बहुत पसंद आई. पूरी मशीनीकृत प्रक्रिया, क्वालिटी वाले प्रोडक्ट, कीमत, सुरक्षा और प्रभाव वाले स्टार्ट-अप में निवेश के लिए यह एक जीत वाला समाधान है."

REGRIP के फाउंडर तुषार सुहालका ने कहा, "हम सर्कुलर इकोनॉमी सिद्धांतों और पर्यावरणीय जिम्मेदारी की शक्ति में विश्वास करते हैं. हमारी यात्रा अभी शुरू हुई है, लेकिन हम एक स्थायी प्रभाव बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं. अपनी टायर नवीनीकरण प्रक्रिया के माध्यम से हम किफायती समाधान प्रदान करने, अपशिष्ट को कम करने और एक हरे और स्वच्छ ग्रह में योगदान करने का प्रयास करते हैं. टायर उद्योग को नया आकार देने और आने वाली पीढ़ियों के लिए एक स्थायी भविष्य बनाने के हमारे मिशन के साथ श्री सुनील शेट्टी के जुड़ने से हमें बेहद खुशी हो रही है. हम एक साथ मिलकर एक ऐसी दुनिया का निर्माण कर सकते हैं जहां पुराने टायरों को नया जीवन मिलेगा और जो पर्यावरण प्रबंधन इनोवेशन को बढ़ावा देगा."

गौरतलब हो कि इन दिनों भारतीय मशहूर हस्तियां स्टार्टअप का समर्थन कर रही हैं या निवेशक के रूप में उनमें शामिल हो रही हैं. हमने दीपिका पादुकोण, शिल्पा शेट्टी, आयुष्मान खुराना जैसी बॉलीवुड हस्तियों को देखा है; और एमएस धोनी, सचिन तेंदुलकर, युवराज सिंह सहित अन्य क्रिकेटर भी अपनी पसंद के स्टार्ट-अप में भारी निवेश कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें
फिनटेक स्टार्टअप Efficient Capital Labs ने प्री-सीरीज़ ए राउंड में जुटाए 7 मिलियन डॉलर