बॉलीवुड के ये सितारे किराए से कर रहे हैं हर महीने लाखों की कमाई

By yourstory हिन्दी
August 19, 2022, Updated on : Tue Aug 23 2022 12:46:17 GMT+0000
बॉलीवुड के ये सितारे किराए से कर रहे हैं हर महीने लाखों की कमाई
सलमान खान से लेकर करन जौहर और अमिताभ बच्‍चन तक बॉलीवुड के कई सितारों ने अपने घर लाखों रुपए प्रतिमाह किराए पर दे रखे हैं और खूब कमाई कर रहे हैं.
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

इंवेस्‍टमेंट का सबसे अच्‍छा विकल्‍प आज भी प्रॉपर्टी ही है. जो भी इंवेस्‍टमेंट के बारे में सोचता है, सबसे पहले प्रॉपर्टी में ही निवेश करना चाहता है. चाहे वह साधारण मध्‍यवर्गीय व्‍यक्ति हो या फिर करोड़ों की कमाई करने वाले बॉलीवुड के सितारे. बॉलीवुड स्‍टार्स फिल्‍मों, विज्ञापन, ब्रांड एंडॉर्समेंट और इवेंट आदि से तो कमाई करते ही हैं. साथ ही बहुत सारे सितारे प्रॉपर्टी में इंवेस्‍ट करके भी हर महीने अच्‍छी-खासी कमाई कर रहे हैं.


ये वे स्‍टार्स हैं, जिन्‍होंने मुंबई में अपने आलीशान घरों को किराए पर उठा रखा है और हर महीने किराए से अच्‍छा-खासा पैसा कमाते हैं. सलमान खान से लेकर करन जौहर और अमिताभ बच्‍चन तक हर महीने किराए से लाखों कमा रहे हैं. आइए हम आपको बताते हैं कि बॉलीवुड का कौन सा स्‍टार हर महीने किराए से कितनी कमाई कर रहा है.

अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन

बॉलीवुड के सितारे अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन के पास मुंबई में कई बंग्‍लो हैं. विले पार्ले स्थित अपने घर जलसा में वे खुद रहते हैं. इसके अलावा उनके पास जुहू में ही दो और बंग्‍लो हैं, जिनके नाम हैं वत्स और अम्मू. उन्‍होंने इन दोनों बंगलों के ग्राउंड फ्लोर को किराये पर दे रखा है. पिछले साल 28 सितंबर को ही लीज रजिस्टर हुई है. उन्‍होंने इसे आगामी 15 साल के लिए किराए पर दिया है, जिससे उन्‍हें हर महीने 18.9 लाख रुपये किराया मिलेगा.


इसके अलावा अमिताभ बच्‍चन के पास अटलांटिस बिल्डिंग के 27वें और 28वें फ्लोर पर एक ड्यूप्‍लेक्‍स अपार्टमेंट है. यह अपार्टमेंट उन्‍होंने अभिनेत्री कृति सेनन को किराए पर दे रखा है. अपार्टमेंट का किराया 10 लाख रुपए प्रतिमाह है. इस अपार्टमेंट के लिए कृति ने 60 लाख रुपए सिक्‍योरिटी डिपॉजिट दिए हैं.   

काजोल

काजोल अब फिल्‍मों से भले कुछ खास कमाई न कर रही हों, लेकिन किराए से उनकी कमाई हो रही है. काजोल खुद तो अपने पति अजय देवगन के साथ जुहू स्थित आलीशान बंग्‍लो शिवशक्ति में रहती हैं, लेकिन उनके पास मुंबई के पवई स्थित हीरानंदानी गार्डंस में 771 स्‍क्‍वायर फीट का एक अपार्टमेंट है.


अटलांटिस बिल्डिंग के 21वें फ्लोर पर स्थित यह अपार्टमेंट काजोल ने किराए पर दे रखा है, जिससे उन्‍हें हर महीने 90,000 रुपए किराया मिलता है. उन्‍होंने पिछले साल दिसंबर में इस फ्लैट के लिए दो साल की लीज फाइनल की और उसके लिए बतौर सिक्‍योरिटी डिपॉजिट 3 लाख रुपए लिए. 

सलमान खान

जहां बॉलीवुड के ज्‍यादातर सुपरस्‍टार्स बंग्‍लो में रहते हैं, वहीं सलमान खान आज भी बांद्रा वेस्‍ट के बैंड स्‍टैंड के पास अपने एक छोटे से अपार्टमेंट में ही रहते हैं. लेकिन उस घर के अलावा सलमान खान के पास एक और अपार्टमेंट भी है. बांद्रा वेस्‍ट में ही शिव अस्‍थाना हाइट्स नाम की बिल्डिंग में उनका एक 758 स्‍क्‍वायर फीट का अपार्टमेंट है, जो बिल्डिंग की 14वीं मंजिल पर है. पिछले साल दिसंबर में सलमान खान ने वह अपार्टमेंट किराए पर दे दिया. उस फ्लैट से सलमान को हर महीने किराए के 95,000 रुपए मिलते हैं. अग्रीमेंट 33 महीने का हुआ है. आयुष दुआ नाम के व्‍यक्ति ने सलमान खान का घर किराए पर लिया है, जिसके लिए उन्‍होंने पौने तीन लाख रुपए बतौर सिक्‍योरिटी डिपॉजिट दिए हैं.

सैफ अली खान

सैफ अली खान के पास बांद्रा वेस्‍ट में 1500 स्‍क्‍वायर फीट का एक अपार्टमेंट है, जो उन्‍होंने किराए पर दे रखा है. किराया 3.5 लाख रुपए प्रतिमाह है. पिछले साल अगस्‍त में उन्‍होंने अपना यह अपार्टमेंट किराए पर दिया था. गिल्‍टी नाम की कंपनी ने यह अपार्टमेंट किराए पर लिया है, जिसके लिए उन्‍होंने 15 लाख रुपए सिक्‍योरिटी डिपॉजिट भी दिया है.

करण जौहर

मालाबार स्थित अपने घर के अलावा करण जौहर के पास मुंबई में कई रिअल एस्‍टेट प्रॉपर्टी हैं. इनमें से ज्‍यादातर कमर्शियल प्रॉपर्टीज हैं, जो उन्‍होंने धर्मा प्रोडक्‍शंस के नाम से खरीद रखी हैं. इनमें से दो प्रॉपर्टीज की लीज पिछले साल मई में रिन्‍यू हुई हैं. ये दोनों प्रॉपर्टी मुंबई के अंधेरी में वीरा देसाई मार्ग पर स्थित हैं. दोनों सुप्रीम चैंबर्स नाम की बिल्डिंग की दूसरी मंजिल पर हैं.


इन दोनों प्रॉपर्टीज को करण जौहर ने सबसे पहले 2017 में किराए पर दिया था. 11,374 स्‍क्‍वायर फीट की प्रॉपर्टी का किराया 17.56 लाख रुपए प्रतिमाह और दूसरी 3971 स्‍क्‍वायर फीट का प्रॉपर्टी का  किराया 6.15 लाख रुपए प्रतिमाह है.


Edited by Manisha Pandey