Brands
YSTV
Discover
Events
Newsletter
More

Follow Us

twitterfacebookinstagramyoutube
Yourstory

Brands

Resources

Stories

General

In-Depth

Announcement

Reports

News

Funding

Startup Sectors

Women in tech

Sportstech

Agritech

E-Commerce

Education

Lifestyle

Entertainment

Art & Culture

Travel & Leisure

Curtain Raiser

Wine and Food

Videos

BYJU'S ने वर्चुअल सिमुलेशन स्टार्टअप LabInApp का किया अधिग्रहण

इससे पहले अगस्त में BYJU'S ने 300 मिलियन डॉलर में कोडिंग स्टार्टअप व्हाइटहाट जूनियर का अधिग्रहण किया था, जिससे यह एडटेक स्पेस में सबसे बड़े सौदों में से एक है।

BYJU'S ने वर्चुअल सिमुलेशन स्टार्टअप LabInApp का किया अधिग्रहण

Saturday September 19, 2020 , 2 min Read

एडटेक प्रमुख बायजूस ने यूनिटस वेंचर्स-समर्थित LabInApp को एक अज्ञात राशि के साथ अधिग्रहित किया है।


LabInApp छात्रों और शिक्षकों के लिए इंटरैक्टिव लर्निंग एक्सपीरिएन्स के लिए मोबाइल उपकरणों पर विज्ञान प्रयोगशाला की तरह सिमुलेशन प्रदान करता है।


बायजूस ने इस विकास की पुष्टि की है। LabInApp के सह-संस्थापक और सीईओ पावन शिंदे ने कहा, "प्रौद्योगिकी अधिकांश मानव अनिवार्यताओं के लिए मुख्य बन गई है, विशेष रूप से महामारी की दुनिया में चार्ट में एडटेक टॉप पर है। जबकि स्कूलों में चुनौतियों का एक सेट है, छात्रों को अनुभवात्मक सीखने से नहीं चूकना चाहिए। इसे ध्यान में रखते हुए हमने इसे बनाया है। विज्ञान प्रयोगशालाओं का प्रतिनिधित्व करने वाले आभासी शिक्षण और शिक्षण वातावरण जहां शिक्षक छात्रों को व्यावहारिक अवधारणाएं सिखा सकते हैं।”


उन्होंने कहा कि LabInApp के उत्पादों और क्षमता को और अधिक बढ़ाने के लिए, BYJU'S की तुलना में कोई बेहतर शैक्षिक मंच नहीं था, जिसमें K-12 छात्रों की बड़ी संख्या सक्रिय रूप से अपनी सेवाओं का उपयोग कर रही है।
BYJU की Early Learn App

BYJU की Early Learn App




यूनिटस वेंचर्स के मैनेजिंग पार्टनर विल पूले ने कहा, "वैश्विक महामारी के दौरान BYJU'S द्वारा LabInApp का अधिग्रहण इनोवेटिव एडटेक समाधानों की वृद्धि की कहानी को दर्शाता है।"


उन्होंने कहा कि यूनिटस भारत की कम आय वाली आबादी की जरूरतों को पूरा करने के लिए उन्नत तकनीक को लागू करने और नई ऊंचाइयों को बढ़ाने के लिए समर्थन करने के लिए शुरुआती चरण के स्टार्टअप का उल्लेख करने में दृढ़ बना रहा है।


2015 में पवन शिंदे, गिरीश शिरिगन्नवर, प्रमोद रामदुर्ग और विनायक हुलाबुट्टी द्वारा स्थापित, LabInApp के समाधान में पूरे भारत में 5,000 से अधिक स्कूल हैं। विभिन्न विकास के विभिन्न चरणों में LabInApp पर 550 सिमुलेशन हैं। सामग्री NCERT दिशानिर्देशों के अनुसार डिज़ाइन की गई है और कक्षा 6 से 12 तक के सभी प्रमुख पाठ्यक्रम का समर्थन करती है।


यूनिटस वेंचर्स ने 2015-16 में सिल्वेंट और संदीप माहेश्वरी के साथ एंजल निवेशकों के रूप में LabInApp में निवेश किया।


बयान में कहा गया है कि बायजूस के अधिग्रहण के साथ यूनिटस पूरी तरह से कंपनी से बाहर निकल जाएगा


इससे पहले अगस्त में BYJU'S ने 300 मिलियन डॉलर में कोडिंग स्टार्टअप व्हाइटहाट जूनियर का अधिग्रहण किया, जिससे यह एडटेक स्पेस में सबसे बड़े सौदों में से एक बन गया।