चेन्नई की इस IT कंपनी ने अपने 100 कर्मचारियों को गिफ्ट में दी कारें

By रविकांत पारीक
April 12, 2022, Updated on : Wed Jul 06 2022 13:08:30 GMT+0000
चेन्नई की इस IT कंपनी ने अपने 100 कर्मचारियों को गिफ्ट में दी कारें
Ideas2IT के फाउंडर और चेयरमैन मुरली विवेकानंदन ने कहा कि कर्मचारियों ने कंपनी को बेहतर बनाने के लिए बहुत प्रयास किए हैं और कंपनी उन्हें कारें नहीं दे रही है, बल्कि कर्मचारियों ने इन्हें अपनी मेहनत से हासिल किया है।
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

कोरोनाकाल में जहां अधिकतर कंपनियां कर्मचारियों की छंटनी कर रही है, वहीं कुछ कंपनियां अपने कर्मचारियों की कड़ी मेहनत को देखते हुए उन्हें बड़े गिफ्ट दे रही है। हाल ही में चेन्नई की एक आईटी कंपनी ने भी कुछ ऐसा ही किया है। कंपनी ने अपने कर्मचारियों को बतौर गिफ्ट — कारें दी है।


आईटी फर्म Ideas2Itने सोमवार को अपने कर्मचारियों को उनके निरंतर समर्थन और कंपनी की सफलता और विकास में अद्वितीय योगदान के लिए 100 से अधिक मारुति सुजुकी कारें गिफ्ट में दीं है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कारों की रेंज एस-क्रॉस से लेकर बलेनो तक है और इन्हें खरीदने में कंपनी ने लगभग 15 करोड़ रुपये खर्च किए हैं।

Ideas2IT के मार्केटिंग हेड सुब्रमण्यम हरि ने समाचार एजेंसी ANI से बात करते हुए कहा, "हम अपने 100 कर्मचारियों को 100 कारें गिफ्ट में दे रहे हैं, जो 10 से अधिक वर्षों से हमारा हिस्सा हैं। हमारे साथ 500 कर्मचारी काम करते हैं। हमारी अवधारणा है कि कर्मचारियों ने जो हमें कमाकर दिया है, उसे उन्हें वापस दिया जाए।"

न्यूइंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक, Ideas2IT के फाउंडर और चेयरमैन मुरली विवेकानंदन ने कहा कि कर्मचारियों ने कंपनी को बेहतर बनाने के लिए बहुत प्रयास किए हैं और कंपनी उन्हें कारें नहीं दे रही है, बल्कि कर्मचारियों ने इन्हें अपनी मेहनत से हासिल किया है।


उन्होंने आगे कहा, "सात-आठ साल पहले हमने वादा किया था कि जब हमें शानदार लक्ष्य मिलेंगे तो हम अपनी संपत्ति साझा करेंगे। इन कारों को पुरस्कृत करना पहला कदम है। हम निकट भविष्य में इस तरह की और पहल करने की योजना बना रहे हैं।"


बतौर गिफ्ट कार पाने वाले कंपनी के एक कर्मचारी प्रसाद ने कहा, "कंपनी से गिफ्ट प्राप्त करना हमेशा बहुत अच्छा होता है। हर अवसर पर, कंपनी सोने के सिक्कों, आईफोन जैसे गिफ्ट्स के साथ अपनी खुशी साझा करती है। कार हमारे लिए बहुत बड़ी चीज है।"


Ideas2IT ने 2009 में सिलिकॉन वैली में एक चीफ़ टेक्नोलॉजी ऑफिसर (CTO) कंसल्टिंग फर्म के रूप में 6 इंजीनियरों की एक टीम के साथ अपनी यात्रा शुरू की। अब, कंपनी के पास संयुक्त राज्य अमेरिका, मैक्सिको और भारत सहित कई स्थानों पर स्थित 500 से अधिक कर्मचारी काम कर रहे हैं।


आपको बता दें कि इससे पहले चेन्नई की ही एक अन्य सर्विस-एज-ए-सॉफ्टवेयर (SaaS) कंपनी Kissflowने अपने पांच सीनियर एग्जीक्यूटिव्ज को गिफ्ट के रूप में लगभग 1 करोड़ रुपये की लक्जरी BMW कारें दीं थी।


Edited by Ranjana Tripathi

Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close