कोरोना वायरस ने दिया सॉफ्ट बैंक को झटका, शेयर में आई बड़ी गिरावट

By yourstory हिन्दी
March 12, 2020, Updated on : Thu Mar 12 2020 12:31:30 GMT+0000
कोरोना वायरस ने दिया सॉफ्ट बैंक को झटका, शेयर में आई बड़ी गिरावट
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

कोरोना वायरस के चलते वैश्विक बाज़ार भी प्रभावित हुआ है। इस दौरान सॉफ्ट बैंक को भी बड़ा झटका लगा है।

कोरोना वायरस के चलते वैश्विक बाज़ार भी प्रभावित हुआ है।

कोरोना वायरस के चलते वैश्विक बाज़ार भी प्रभावित हुआ है।



कोरोना वायरस का असर बाज़ार पर नज़र आ रहा है और सॉफ्ट बैंक जैसी बड़ी कंपनियाँ भी इस असर से बच नहीं पायी हैं। सोमवार को कंपनी के शेयरों में 10 प्रतिशत की गिरावट दर्ज़ की गई है, इसके पहले इतनी बड़ी गिरावट साल 2012 के अक्टूबर महीने में देखने को मिली थी।


गौरतलब है कि सॉफ्ट बैंक स्टार्टअप में अपने निवेश को लेकर जानी जाती हैं, लेकिन वर्तमान स्थिति के अनुसार भारत में स्टार्टअप मुनाफे के लिए मशक्कत कर रहे हैं। वी वर्क और ओयो रूम्स भी ऐसे ही स्टार्ट अप्स हैं जिसमें सॉफ्टबैंक ने निवेश किया है।


बाजार की अस्थिरता आज सॉफ्टबैंक के लिए विशेष रूप से चुनौतीपूर्ण है। आज कंपनियाँ पब्लिक हो जाने या या बिक जाने को तैयार दिख रही हैं। सॉफ्ट बैंक ने ऐसे कई स्टार्ट अप्स में निवेश किया है जो अब अपनी योजनाओं का पुनर्गठन कर रहे हैं।


ओयो रूम्स ने भी हाल ही में बड़ी संख्या में अपने कर्मचारियों को नौकरी से निकाला है, वहीं उबर टेक्नालजी इंक भी लाभ के उद्देश्य में अपने संचालन में आने वाली लागत को कम करने कि दिशा में काम कर रही हैं।


कोरोना वायरस के चलते वैश्विक बाज़ार में कारोबार पर बड़ा प्रभाव पड़ा है। हॉस्पिटलिटी और टूरिज़्म सेक्टर में इसका असर साफ दिखाई दे रहा है। सॉफ्ट बैंक के शेयरों में बुद्धवार को भी गिरावट दर्ज़ की गई है।